BREAKING NEWS

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾रोहिंग्या मुद्दे को लेकर ओवैसी का गृह मंत्री अमित शाह पर वार, BJP को दिया यह चैलेंज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 25 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. भारत-अमेरिका के बीच सुरक्षा, रक्षा और ऊर्जा सहित 5 क्षेत्रों पर हुई व्यापक चर्चा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दो दिवसीय भारत दौरे का आज (मंगलवार) अंतिम दिन है। आज उनके दिन की शुरुआत राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किए जाने से हुई। राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। साथ ही राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिकी दूतावास में विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला से चर्चा की।

 ...Read More

2. डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में कारोबार के नियमों में कमी लाने का किया वादा

भारत और अमेरिका के बीच सुरक्षा, रक्षा और ऊर्जा सहित 5 क्षेत्रों मुद्दों पर चर्चा हुई। साथ ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में कारोबार पर कायदे कानूनों के अंकुश और कम करने का वादा किया। राष्ट्रपति ट्रंप ने दिल्ली में उद्यमियों की बैठक में कहा कि भारत के साथ व्यापार समझौता पर काम हो रहा है। हालांकि उन्होंने इसके बारे में कोई ब्योरा साझा नहीं किया। 

 ...Read More

3. गृह मंत्रालय की बैठक के बाद मुख़्यमंत्री केजरीवाल बोले- राजनीति से हटकर हुई बातचीत

उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। तीसरे दिन भी मौजपुर-बाबरपुर इलाके में सुबह से ही पथराव हो रहा है और जानकरी के मुताबिक, इस इलाके में हालात अभी पूरी तरह तनावपूर्ण बने हुए हैं।

 ...Read More

4. सीएए हिंसा में घायल हुए लोगों से मिलने जीटीबी अस्पताल पहुंचे केजरीवाल और सिसोदिया

दिल्ली में नागरिकता संसोधन कानून को लेकर हिंसा में घायल हुए लोगो से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गुरु तेग बहादुर अस्पताल में मिलने पहुंचे। इससे पहले अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया अन्य मंत्रियों के साथ राजघाट प्रार्थना करने पहुंचे। सभी मंत्रियों ने महात्मा गांधी की समाधि के सामने बैठकर प्रार्थना की। वहीं पूर्व बीजेपी विधायक व कांग्रेस नेता उदित राज ने दिल्ली हिंसा को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है। 

 ...Read More

5. दिल्ली में हुई हिंसा के लिए उदित राज ने BJP और RSS को बताया जिम्मेदार

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर राजनीति अपने चरम पर है। हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार बीजेपी की केंद्र सरकार को जिम्मेदार बता रहा है। इसी बीच बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुई उदित राज ने भी दिल्ली हिंसा को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है।

 ...Read More

6. दिल्ली में CAA को लेकर हुई हिंसा पर सोनिया, राहुल और प्रियंका ने की निंदा, कही ये बात

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा की निंदा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी, और प्रियंका गांधी ने की। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली के लोगों से साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने और धर्म के आधार पर देश को बांटने की ‘‘बुरी मंशा’’ रखने वाली ताकतों को हराने की सोमवार को अपील की। 

 ...Read More

7. CAA हिंसा पर ओवैसी बोले- दिल्ली में स्थिति बदतर होती जा रही है

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा की और केन्द्र से स्थिति नियंत्रित करने के लिए कदम उठाने की अपील की।एआईएमआईएम नेता ने कहा कि नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हालात बद्तर होते जा रहे हैं। इलाके में शांति वापस लाने का एक ही तरीका है कि वहां पीएम सेना की तैनाती करें।

 ...Read More

8. सीएए विरोधी हिंसा पर बोले चिदंबरम- असंवेदनशील लोगों को सत्ता में पहुंचाने की कीमत चुका रही जनता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को दिल्ली में हिंसा की निंदा करते हुए कहा की जनता ‘असंवेदनशील तथा अदूरदर्शी’ नेताओं को सत्ता में पहुंचाने की कीमत चुका रही है। चिदंबरम ने कहा कि सीएए में संशोधन का परित्याग तत्काल प्रभाव से करना चाहिए। 

 ...Read More

9. राष्ट्रपति भवन में डोनाल्ड ट्रंप पारंपरिक स्वागत, राजघाट पर बापू को पुष्पांजलि अर्पित की

राष्ट्रपति भवन में डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का पारंपरिक स्वागत किया गया। अमेरिकी  डोनाल्ड ट्रंप ने सलामी गारद का निरीक्षण किया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित की । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया की अगवानी की । 

 ...Read More

10. दिल्ली के मौजूदा हालातों को लेकर राजघाट पर प्रार्थना करने पहुंचे केजरीवाल और सिसोदिया

दिल्ली के मौजूदा हालातों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अन्य मंत्रियों के साथ राजघाट प्रार्थना करने पहुंचे। सभी मंत्रियों ने महात्मा गांधी की समाधि के सामने बैठकर प्रार्थना की। वहीं पूर्व बीजेपी विधायक व कांग्रेस नेता उदित राज ने दिल्ली हिंसा को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया है। 

 ...Read More

11. द्विपक्षीय वार्ता में भारत-अमेरिका के बीच डिफेंस डील पर हुई सहमति, ऊर्जा क्षेत्र पर भी हुई चर्चा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के दो दिवसीय भारत दौरे का अंतिम दिन है। अहमदाबाद में हुए अद्भुत स्वागत के बाद ट्रंप मंगलवार को राजधानी दिल्ली में मौजूद है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई। 

 ...Read More

12. पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए LOC के पास अग्रिम चौकियों पर मोर्टार के गोले दागे

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और नागरिक क्षेत्रों पर मोर्टार के गोले दागे और छोटे हथियारों से गोलियां चलाईं।  अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने किरनी, कस्बा और शाहपुरा को निशाना बनाया। गोलीबारी और गोलाबारी से सीमाई इलाकों में भय व्याप्त हो गया है। 

 ...Read More

13. CAA को लेकर बुलाई गयी बैठक में बोले CM केजरीवाल - हिंसा से करें परहेज

उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर भड़की हिंसा तीसरे दिन भी लगातार जारी है। तीसरे दिन भी मौजपुर-बाबरपुर इलाके में सुबह से ही पथराव हो रहा है, वहीं करावल नगर में कुछ लोगों ने टायर मार्केट में आग लगा दी। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों के विधायकों और अधिकारियों की एक बैठक बुलाई और इस मुद्दे पर गंभीरता से बातचीत की गयी।

 ...Read More

14. सुरक्षा बलों की कमी के कारण हिंसा बढ़ी : दिल्ली पुलिस

दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी ने गृह मंत्रालय को बताया कि दिल्ली में हुई हिंसा का कारण सुरक्षा बलों की कमी है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्रालय को बताया कि उनके पास इतना पर्याप्त बल नहीं है कि वह तुरन्त हिंसा को नियंत्रित कर सके। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

 ...Read More

15. दिल्ली हिंसा के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में सभी पुलिस थानों को किया गया अलर्ट

राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी गई है। वहीं पश्चिम बंगाल के सभी पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी। 

 ...Read More

16. भजनपुरा में दो गुट के बीच फिर हुई जमकर पत्थरबाजी, इलाके में सुरक्षाबल तैनात

नागरिकता संसोधन कानून को लेकर दिल्ली में शुरू हुई हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही। लगातार प्रदर्शनकारी इलाकों में आगजनी और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दे रहे हैं। जाफराबाद, मौजपुर सहित कई इलाकों में सोमवार को हिंसा के बाद एक बार फिर मंगलवार को भी भजनपुरा चौक में दो गुटों में पथराव शुरू हो गया। 

 ...Read More

17. दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कांस्टेबल को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

दिल्ली में भड़की हिसा को नियंत्रित करने के दौरान सोमवार को दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल को अपनी जान गंवानी पड़ी। दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल के अंतिम यात्रा के लिए पुष्पांजलि समारोह किया गया जिन्होंने कल उत्तर पूर्व दिल्ली में संघर्ष के दौरान अपनी जान गंवा दी। रतनलाल के माल्यार्पण समारोह में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, और दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक भी शामिल हैं। रतनलाल को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

 ...Read More

18. दिल्ली के स्कूल में पहुंची मेलानिया ट्रंप, बच्चों के साथ की बातचीत

मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के मोती बाग स्थित नानकपुरा के सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प पहुंची थीं। स्कूल पहुंचने पर वहां के बच्चों ने उनका जोरदार स्वागत किया जिसके बाद प्रथम महिला ने छात्रों के साथ बातचीत की। इस दौरान मेलानिया ट्रम्प को छात्राओं  ने मधुबनी पेंटिंग भेंट स्वरुप दी।मेलानिया के स्वागत में सर्वोदय उच्चतर माध्यमिक स्कूल को फूलों से सजाया गया था।

 ...Read More

19. CAA समर्थक और विरोधी समूहों के बीच हुई हिंसा में 9 लोगों की मौत, लगभग 150 घायल

उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर भड़की हिंसा तीसरे दिन भी लगातार जारी है। इस हिंसा में लगातार मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच हुई हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। जीटीबी अस्पताल के अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

 ...Read More

20. चीन में कोरोना वायरस से 2,663 लोगों की मौत, 508 नए मामलों की पुष्टि

पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है और अब यह वायरस देश के 31 प्रांतों में फैल गया है। चीन में कोरोना वायरस से 71 और लोगों की मौत, 508 नये मामलों की पुष्टि की गयी है।चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि इसके 508 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल 77,658 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं 71 और लोगों की मौत के बाद देश में इससे मरने वालों की संख्या 2,663 हो गई।

 ...Read More