BREAKING NEWS

PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटे जाएंगे उपकरण ◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾

TOP 20 NEWS 26 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. प्रधानमंत्री मोदी के डिटेंशन सेंटर वाले बयान पर राहुल का वार, बोले- RSS के PM भारत माता से झूठ बोलते हैं

देश में ''डिटेंशन सेंटर'' नहीं होने से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को उन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ''आरएसएस के प्रधानमंत्री'' भारत माता से झूठ बोलते हैं। असम में डिटेंशन सेंटर से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए गांधी ने ट्वीट किया, ''आरएसएस के प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलते हैं।'' 

 ...Read More

2. भाजपा ने किया राहुल गांधी पर पलटवार, बताया- ‘झूठों का सरदार’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाने के लिये भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बृहस्पतिवार को पलटवार करते हुए उन्हें ‘‘झूठों का सरदार’’ कहा। भाजपा ने कहा कि असम में हिरासत केंद्र (डिटेंशन सेंटर) तब बनाये गए थे जब कांग्रेस केंद्र और राज्य दोनों ही जगह सत्ता में थी। 

 ...Read More

3. दिल्ली CAA विरोध प्रदर्शन को लेकर बोले अमित शाह- कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग ने की शांति भंग

बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हाल में दिल्ली में हुई हिंसक घटनाओं के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है और राजधानी की जनता को उसे दंड देना चाहिए। पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर क्षेत्र में हजारों करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एकीकृत विकास हब का शिलान्यास करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा कि सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग ने किया। 

 ...Read More

4. रैली में बोलीं ममता-जब तक CAA वापस नहीं लिया जाता, तब तक जारी रहेंगे प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी को ‘‘आग से नहीं खेलने’’ की सलाह देते हुए गुरुवार को कहा कि जब तक संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को वापस नहीं लिया जाता, तब तक शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी रहेंगे। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने शहर में आयोजित प्रदर्शन रैली में बीजेपी पर अपने वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया। 

 ...Read More

5. संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना, बोले- तूफान में कश्तियां और घमण्ड में हस्तियां अक्सर डूब जाती हैं

शिवसेना नेता संजय राउत ने अपनी पूर्व सहयोगी भाजपा पर बृहस्पतिवार को निशाना साधते हुए कहा कि अभिमान लोगों को अक्सर सर्वनाश की राह पर ले जाता है। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में प्रदर्शनों को लेकर भाजपा के सख्त रवैये की पृष्ठभूमि में राउत ने यह कहा। 

 ...Read More

6. राहुल ने डिटेंशन सेंटर को लेकर PM पर कसा तंज, BJP ने शेयर की 8 साल पुरानी खबर

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने डिटेंशन सेंटर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र पर हमला बोला। राहुल के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अब 2011 की असम सरकार की प्रेस रिलीज ट्वीट की है, जिसमें 362 अवैध घुसपैठियों को तीन डिटेंशन कैंप में भेजने की बात कही गई है। 

 ...Read More

7. सीएए हिंसा पर बोले बिपिन रावत- गलत दिशा में ले जाने वाले लीडर नहीं होते

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज दिल्ली में एक कार्यक्रम में विश्वविद्यालयों के प्रदर्शन पर सवाल उठाए। सेना प्रमुख ने देशभर में हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई तोड़फोड़ को लेकर बोलते हुए कहा कि नेता वे नहीं हैं जो हिंसा करने वाले लोगों का नेतृत्व करते हैं। छात्र विश्वविद्यालयों से निकलकर हिंसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंसा भड़काना नेतृत्व करना नहीं है। 

 ...Read More

8. आर्मी चीफ के CAA हिंसा वाले बयान पर भड़के ओवैसी, बोले-पद की हद जानना भी लीडरशिप

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन राव की तरफ से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए)पर हुई हिंसा को लेकर दिए गए बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया सामने आई है। ओवैसी ने कहा, उनका बयान मोदी सरकार को कमतर करनवाला है। 

 ...Read More

9. जिन्ना का दो-राष्ट्र का सिद्धांत आज के दौर में और अधिक स्वीकार्य वास्तविकता : जनरल बाजवा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कहना है कि देश के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का दो राष्ट्र का सिद्धांत आज के वक्त में और अधिक स्वीकार्य वास्तविकता है। बाजवा ने जिन्ना की 143वीं जयंती पर बुधवार को कराची में उनके मकबरे पर यह बात कही।

 ...Read More

10. भारतीय सेना की कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी सैनिक ढेर, कई चौकियां भी तबाह

पाकिस्तान के देवा सेक्टर इलाके में गुरुवार की सुबह भारतीय सेना की कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। साथ ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह कर दी। दरअसल, पाकिस्तानी सेना ने बुधवार सुबह सीजफायर का उल्लंघन करते उड़ी सेक्टर के सिलिकूट, हथलंगा, मोथल, सोवरा, बालाकोट, चुरंडा और आस-पास के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की।

 ...Read More

11. युवा कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित भाजपा नेताओं को भेजी संविधान की प्रतियां

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में कांग्रेस की युवा इकाई ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को संविधान की प्रतियां भेजीं। भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, संगठन ने कूरियर के माध्यम से मोदी, शाह और भाजपा नेताओं को संविधान की प्रतियां भेजी हैं। 

 ...Read More

12. सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, कहा-पार्टी में नहीं सुनी जा रही मेरी आवाज

उत्तर प्रदेश के बहराइच से बीजेपी की पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दें दिया है। साल की शुरुआत में कांग्रेस में शामिल हुईं सावित्री बाई फुले ने कहा, 'कांग्रेस में मेरी आवाज नहीं सुनी जा रही है, इसलिए मैं इस्तीफा दे रही हूं। मैं अपनी खुद की पार्टी बनाऊंगी'। उन्होंने कहा, वह नई पार्टी बनाएंगी और दलितों की आवाज उठाएंगी। नई पार्टी का ऐलान वह लखनऊ में 19 जनवरी को कर सकती हैं।

 ...Read More

13. यादवपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को कुलाधिपति के पद से हटाने का किया फैसला

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ टकराव के बाद यादवपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने संशोधित नागरिकता कानून पर उनके रूख समेत कई मुद्दों को लेकर विरोध जताते हुए उन्हें विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के पद से ‘‘निष्कासित’’ करने का फैसला किया है। 

 ...Read More

14. CAA : हिंसा के लिए उकसाने वाले दलों के खिलाफ SC में कार्रवाई संबंधी याचिका दायर

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरुद्ध प्रदर्शन करके जानमाल की क्षति पहुंचाने वालों तथा उन्हें उकसाने वाले राजनीति दलों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग संबंधी एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है। याचिकाकर्ता पुनीत कुमार ढांडा ने खुद को देश का एक जागरूक नागरिक करार देते हुए सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि वह सीएए को संवैधानिक घोषित करने और इसे सभी राज्यों में सख्ती से लागू करने के निर्देश देने की मांग भी की है। 

 ...Read More

15. चिली के बंदरगाह में लगी आग, कई परिवार क्रिसमस पर हुए बेघर

चिली के बंदरगाह शाह वालपारैसो के एक जंगल में लगी आग के दो पहाड़ियों पर बसे मकानों में फैल जाने से क्रिसमस के मौके पर दर्जनों परिवार बेघर हो गए। वालपारैसो में मंगलवार को लगी आग रोकुयांट और सैन रोके पहाड़ियों पर फैल गई जिस पर बुधवार तक काबू नहीं पाया जा सका। इसके कारण करीब 200 मकानों को क्षति पहुंची। 

 ...Read More

16. कृषि ऋण माफी संबंधी होर्डिंग पर सिर्फ शिवसेना का नाम होने से राकांपा और कांग्रेस को ऐतराज

महाराष्ट्र में सरकार द्वारा कृषि ऋण माफी को लेकर लगाई गईं होर्डिंगों में सिर्फ शिवसेना के नेताओं की तस्वीर होने पर राकांपा और कांग्रेस ने नाखुशी जतायी। दोनों दलों का कहना है कि यह गठबंधन का साझा फैसला था, किसी एक पार्टी का नहीं। इन होर्डिंगों पर मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे तथा उनके पिता बाल ठाकरे की तस्वीर लगी हैं। ये होर्डिंग पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में लगाई गईं हैं। 

 ...Read More

17. अफगानिस्तान में सैन्य शिविर पर आत्मघाती हमला, छह सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान के उत्तरी भाग में स्थित एक सैन्य शिविर को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती कार बम विस्फोट में छह अफगान सैनिक मारे गए हैं। रक्षा मंत्रालय ने इस आशय की सूचना देते हुए हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार बताया। 

 ...Read More

18. हिन्दू-मुस्लिम एकता से डरी हुई है बीजेपी सरकार : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि वह हिन्दू-मुस्लिम एकता से डरी हुई है। अखिलेश ने यह भी जानना चाहा कि पुलिस की बर्बरता की जांच कब शुरू होगी। उन्होंने कहा कि सरकार हिन्दू-मुस्लिम एकता से डरी हुई है और वह जनता पर अपराधी होने का आरोप लगा रही है तथा लोगों के पहनावे पर टिप्पणी दे रही है। 

 ...Read More

19. BHU के 51 प्रोफेसरों ने CAA और NRC के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाकर जताया विरोध

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के 51 प्रोफेसरों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाकर अपना विरोध जताया है। सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे छात्रों की गिरफ्तारी के बाद बीएचयू और उससे संबद्ध 51 प्रोफेसरों ने यह अभियान चला कर अपना विरोध जताया है। 

 ...Read More

20. हिन्दुस्तानी मुसलमानों को NRC से नहीं है खतरा : वसीम रिजवी

उत्तर प्रदेश सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड ने गुरूवार को कहा कि हिन्दुस्तानी मुसलमानों को राष्ट्रीय नागरिक पंजी :एनआरसी: से खतरा नहीं है और एनआरसी हिन्दुस्तान में लागू होना चाहिए । बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कहा, ''हिन्दुस्तानी मुसलमानों को एनआरसी से खतरा नहीं है । एनआरसी हिन्दुस्तान में लागू होना चाहिए । असल मामला घुसपैठियों की पहचान का है जो हमारे देश के लिए खतरा है ।'' उन्होंने कहा कि ये घुसपैठिये कांग्रेस, ममता, सपा के लिए वोट बैंक हैं । 

 ...Read More