BREAKING NEWS

सिडनी वनडे : भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में बनाया 374 रनों का विशाल स्कोर ◾प्रदर्शनकारी किसानों के साथ पुलिस की सख्ती पर CM अमरिंदर बोले - तुरंत बात करे केंद्र, इंतजार न कराये ◾बॉम्बे HC में कंगना रनौत की जीत, कोर्ट ने कहा- 'गलत इरादे' से BMC ने की मुंबई ऑफिस में तोड़फोड़◾टिकरी, सिंघु बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच झड़प, आंसू गैस के गोले दागे गए, कई मेट्रो स्टेशन बंद ◾महबूबा मुफ्ती का आरोप-एक बार फिर मुझे हिरासत में लिया गया, बाहर निकलने से रोक रही है पुलिस◾रोहिंग्या मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री का ओवैसी को जवाब, हमारे पास पूरी जानकारी, पुलिस करती है मॉनिटरिंग◾लव जिहाद : सपा सांसद ने कहा - मुस्लिम युवा हिंदू लड़कियों को बहन मानें, वर्ना होगा जबरदस्त टॉर्चर ◾देश में कोरोना मुक्त होने वालों की संख्या 87 लाख के पार, एक्टिव केस 4 लाख 55 हजार ◾दुर्घटनाग्रस्त होकर अरब सागर में गिरा भारतीय नेवी का मिग -29 K, लापता पायलट की खोज जारी◾कड़े सुरक्षा बंदोबस्त भी नहीं रोक पा रहे है अन्नदाताओं के कदम, दिल्ली के करीब पहुंचा किसान मार्च◾दुनियाभर में कोरोना महामारी का हाहाकार, पॉजिटिव मामलों की संख्या 6 करोड़ 8 लाख के पार ◾कप्तान कोहली के सवाल पर BCCI ने दिया बयान बीमार पिता को देखने के लिए मुंबई लौटे रोहित शर्मा◾IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया का टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला◾गुजरात के राजकोट में कोविड-19 अस्पताल में भीषण आग लगने से 6 मरीजों की झुलस कर मौत◾आज का राशिफल ( 27 नवंबर 2020 )◾एफसी कोहली का 96 वर्ष की आयु में निधन; प्रधानमंत्री समेत कई हस्तियों ने जताया शोक◾PM मोदी 28 नवंबर को पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का करेंगे दौरा◾प्रधानमंत्री द्वारा तीसरे ग्लोबल रिन्यूबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एक्सपो का शुभारंभ, शिवराज हुए शामिल◾सड़क परियोजनाओं की मिली सौगात, सड़कें बेहतर होंगी तो लगेंगे उद्योग, मिलेगा रोजगार : नितिन गडकरी ◾दिल्ली में वेंटिलेटर के साथ केवल 205 ICU बेड उपलब्ध, 60 अस्पतालों में कोई बेड नहीं खाली : सत्येंद्र जैन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर उत्तरपूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला बयान सामने आया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। बता दें की हिंसा में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल समेत 20 लोगों की जान जा चुकी है। 

 ...Read More

2. सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग

दिल्ली हिंसा को लेकर बुधवार को हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मीडिया को संबोधित करते हुए राजधानी के मौजूदा हालातों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की है। सोनिया गांधी ने कहा, बीते रविवार से लगातार हो रही दर्दनाक दुर्घटनाओं के पीछे एक सुनियोजित साजिश है। 

 ...Read More

3. उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों का जायजा लेने पहुंचे NSA डोभाल, स्थानीय लोगों से की बातचीत

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के हालातों का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों को उचित कार्यवाही का आश्वासन देते हुए शांति बनाए रखने की अपील की। पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। भारी सुरक्षाबल को तैनात किया गया है।

 ...Read More

4. दिल्ली हिंसा : 4 दिन बाद हालत नियंत्रण में होने के बावजूद दहशत, रातभर लोगों ने की पहरेदारी

उत्तर पूर्वी दिल्ली में पिछले चार दिनों से फैली हिंसा के कारण दहशत का माहौल है। लोग अब भी घरों से निकलने में डर रहे हैं। सीलमपुर, जाफराबाद, मौजपुर, कबीरनगर, विजयपार्क आदि इलाकों में ऐसा ही माहौल है। लोग काम धंधों पर जाना बंद कर चुके हैं। हालांकि, चौथे दिन स्थिति तनावपूर्ण मगर नियंत्रण में है। कई दुकानों में हुई लूट के कारण लोग अब अपनी दुकानें और घर बचाने के लिए रतजगा करने को मजबूर हैं।

 ...Read More

5. दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार

दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वे पुलिस आयुक्त को भाजपा के तीन नेताओं कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा द्वारा कथित तौर पर नफरत फैलाने वाले भाषण देने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने की सलाह दें। 

 ...Read More

6. भारत के सशस्त्र बल देश के रक्षा के लिए अब सीमा पार करने से नहीं हिचकिचाते : रक्षा मंत्री

बालाकोट हवाई हमले की पहली वर्षगांठ पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद से निपटने के भारत के रुख में बड़ा बदलाव आया है क्योंकि अब उसके सशस्त्र बल देश की रक्षा करने के लिए सीमा पार करने से नहीं हिचकिचाते। 

 ...Read More

7. सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में सीएए को लेकर हो रही हिंसा पर प्रियंका गांधी ने बुधवार दिल्ली के लोगों से अपील की है कि वे किसी भी प्रकार कि हिंसा न करे, सावधानी बरतें और शांति बनाए रखें। उन्होंने बताया कि हमने उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि हिंसा फैलने पर वे शांति बनाए रखें।

 ...Read More

8. जावड़ेकर ने दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस पर लगाया राजनीतिकरण करने का आरोप

दिल्ली हिंसा पर गृहमंत्री अमित शाह से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा इस्तीफे की मांग को हास्यापद बताते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अब हिंसा समाप्त हो रही है और सच्चाई सामने लाने के लिए जांच भी शुरु हो गई है, ऐसे में सभी दलों की प्राथमिकता शांति स्थायी होनी चाहिए।

 ...Read More

9. दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22, संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात

दंगा प्रभावित क्षेत्रों चांद बाग, जाफराबाद, भजनपुरा, यमुना विहार और मौजपुर में सुरक्षा बलों ने बुधवार को फ्लैग मार्च निकाला। दिल्ली में दंगों के कारण अब तक करीब 22 लोगों की मौत हो चुकी है। 

 ...Read More

10. हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे

हिंसा को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाते हुए कहा कि 'हम इस देश में एक और 1984' नहीं होने दे सकते। कोर्ट ने बुधवार को हिंसा को लेकर सुनवाई करते हुए कई मुद्दों पर दिल्ली पुलिस को फटकार लगते हुए कई नेताओं के विवादित भाषण की वीडियो क्लिप दिखाई। 

 ...Read More

11. दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़

दिल्ली में हिंसा में मारे गये राजस्थान में सीकर जिले के हेड कांस्टेबल रतनलाल को केंद्र सरकार ने शहीद का दर्जा दिया है। आज सीकर के सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली पुलिस में हैडकांस्टेबल रतनलाल की पत्नी को सरकारी नौकरी, एक करोड़ रुपये और शहीद को मिलने वाले समस्त परिलाभ दिये जायेंगे। 

 ...Read More

12. दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा थमने तथा तनावपूर्ण शांति कायम होने के बावजूद पुलिस ने बुधवार को इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के सुरक्षा सहायक का शव बरामद किया। पुलिस को यह शव हिंसाग्रस्त क्षेत्र के चांदबाग से बरामद हुआ।  

 ...Read More

13. सीताराम येचुरी बोले- दिल्ली हिंसा ने 2002 के गुजरात दंगों की याद दिलाई

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई हिंसा को लेकर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली हिंसा ने 2002 के गुजरात दंगों की याद दिला दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में शांति एवं सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सेना को बुलाने के सिवा कोई विकल्प नहीं है। 

 ...Read More

14. शिवसेना ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा - दिल्ली के खून खराबे ने सिख विरोधी दंगों के जख्म हरे कर दिए

शिवसेना ने दिल्ली की इस भयावह स्थिति को एक डरावनी फिल्म करार देते हुए कहा कि इसने 1984 सिख विरोधी दंगों के जख्मों को एक बार फिर ताजा कर दिया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब ‘‘प्रेम का संदेश’’ देने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे तब उसकी सड़कों पर खून-खराबा मचा था और इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी की कभी इतनी बदनाम नहीं हुई थी। 

...Read More



15. दिल्ली हिंसा को लेकर पाक PM ने भारत के खिलाफ उगला जहर, पाकिस्तानियों को दी चेतावनी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगला है। इमरान ने बुधवार को ट्वीटर पर सिलसिलेवार ट्वीट कर लिखा कि भारत में 20 करोड़ मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। 

 ...Read More

16. पत्नी और बेटे के साथ 3 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आजम खान

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को उनकी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान को कोर्ट के आदेश पर 3 दिन तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। रामपुर की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने यह आदेश दिया। आजम खान बुधवार को पत्नी और बेटे के साथ कोर्ट में पेश होने के लिए पहुंचे थे। 

 ...Read More

17. महबूबा मुफ्ती की हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन को SC का नोटिस

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका पर बुधवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने कोर्ट में जनसुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत नजरबंदी को चुनौती देते हुए याचिका दायर की।

 ...Read More

18. दिल्ली हिंसा पर सोनिया गांधी का बयान 'कांग्रेस की हलकी और सस्ती राजनीति'- रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को दिल्ली में हिंसा के मुद्दे पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में तनाव खत्म होना चाहिए। कई लोगों ने दिल्ली में जानबूझकर हिंसा फैलाई है।

 ...Read More

19. बालाकोट एयर स्ट्राइक को एक वर्ष पूरा होने पर पूर्व वायुसेना प्रमुख बोले- घुसकर मारेंगे चाहे कहीं भी हों

बालाकोट एयर स्ट्राइक को आज एक साल हो चूका है। 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर बम बरसाए थे। बालाकोट एयर स्ट्राइक के एक साल पूरे होने पर पूर्व भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि हम संतुष्टि के साथ पीछे मुड़कर देखते हैं।

 ...Read More

20. आईपीएल 2020 के लिए दो मार्च से ट्रेनिंग शुरू करेंगे धोनी

महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र से पूर्व दो मार्च को यहां ट्रेनिंग शुरू करेंगे। इस बीच उनके करियर को लेकर अटकलों का दौर जारी है क्योंकि वह पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के बाद से क्रिकेट से दूर है।

 ...Read More