BREAKING NEWS

कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾

TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई

दिल्ली में कुछ दिन पहले नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा में अबतक मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। यह संख्या बुधवार तक 27 थी, जिसमें से 25 लोगों की मौत दिलशाद गार्डन स्थिति जीटीबी अस्पाल में हुई थी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘जीटीबी अस्पताल में पांच और एलएनजेपी में एक और व्यक्ति की मौत हो गई। हिंसाग्रस्त इलाके में पुलिस बल तैनात है। 

 ...Read More

2. पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए और यदि आम आदमी पार्टी(आप) का कोई आदमी दोषी पाया जाता है तो उसे दुगनी सजा मिले। 

 ...Read More

3. दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली हिंसा के पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस हिंसा में हमारे हिन्दू, मुसलमान भाइयों और पुलिसकर्मियों को काफी नुक्सान हुआ है।  

 ...Read More

4. दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर

भाजपा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी में दंगे का ‘‘राजनीतिकरण’’ कर रही है और दावा किया कि पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के ‘आर या पार’ के आह्वान के बाद दो महीने तक हिंसा भड़काने की कोशिश की गयी । 

 ...Read More

5. दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं

दिल्ली हिंसा को लेकर गुरुवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। केंद्र और दिल्ली पुलिस के वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट बताया कि उत्तर-पूर्व दिल्ली हिंसा के सिलसिले में 48 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं और दिल्ली में स्थिति सामान्य होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है। वहीं इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होनी है।

 ...Read More

6. दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग

दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद ज्ञापन सौंपा।

 ...Read More

7. दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल

उत्तरपूर्वी दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं दर्ज की गई। जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, गोकुलपुरी और आसपास के इलाकों में शांति रही लेकिन खौफ और दहशत का माहौल अभी बना हुआ। बृहस्पतिवार को मरने वाले लोगों की संख्या 34 पर पहुंच गई।

 ...Read More

8. दिल्ली हिंसा पर हरियाणा सरकार के मंत्री का बयान, बोले-दंगे तो होते रहते हैं, यह जीवन का हिस्सा

दिल्ली हिंसा को लेकर पक्ष-विपक्ष से अलग अलग प्रतिक्रियाएँ सामने आ रही है। इसी बीच हरियाणा सरकार के मंत्री रंजीत चौटाला ने हिंसा को जिंदगी का हिस्सा बताते हुए विवादित बयान दिया है। दिल्ली हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी हैं। कई घर और दुकानें जलकर खाक हो गए हैं।

 ...Read More

9. दिल्ली हिंसा पर अमेरिकी सांसदों ने जताई चिंता, कहा-शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हिंसा स्वीकार्य नहीं

देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा पर अमेरिकी सांसदों की प्रतिक्रिया सामने आई है। दिल्ली जिस दौरान हिंसा भड़की उस समय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत दौरे पर थे। हिंसा को लेकर अमेरिकी सांसदों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। 

 ...Read More

10. ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर

पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के आम आदमी पार्टी(आप) के एक नेता पर दंगाइयों को पनाह देने,पेट्रोल बम फेंकने और इंटेलिजेंस ब्यूरो के जवान अंकित शर्मा की हत्या के आरोपों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी को स्तब्ध करने वाला बताया है। 

 ...Read More

11. न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश

कांग्रेस ने दिल्ली उच्च न्यायालय के एक न्यायधीश के तबादले की निंदा करते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी दबाव की राजनीति कर रही है। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा नेताओं के खिलाफ मामलों की सुनवाई कर रहे जज के अचानक तबादले से न्यायपालिका के खिलाफ भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का पर्दाफाश हुआ है।

 ...Read More

12. जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला

दिल्ली हाई कोर्ट के जज जस्टिस एस. मुरलीधर के ट्रांसफर को लेकर पक्ष-विपक्ष के बीच बवाल शुरू हो चुका है। कांग्रेस ने इस पूरी घटना को शर्मनाक और दुखद बताते हुए केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस के आरोपों पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की प्रतिक्रिया सामने आई है। न्यायमूर्ति मुरलीधर का ट्रांसफर कॉलेजियम की 12 फरवरी की सिफारिश के अनुसार किया गया है। 

 ...Read More

13. दिल्ली हिंसा पर टिप्पणी करने वाले US आयोग को भारत का करारा जवाब - 'गैरजिम्मेदाराना बयान न दें'

भारत ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के संबंध में एक अमेरिकी आयोग और कुछ लोगों द्वारा की गई टिप्पणियों को बृहस्पतिवार को ‘तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक’ बताया और कहा कि यह मुद्दे का राजनीतिकरण करने का प्रयास है। 

 ...Read More

14. दिल्ली हिंसा में सनसनीखेज खुलासा : IB अफसर अंकित शर्मा को कुचलने के बाद मारी गयी थी गोली

उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले में भड़की हिंसा में बेमौत मारे गए भारतीय खुफिया एजेंसी के सुरक्षा सहायक की हत्या के मामले में कई सनसनीखेज खुलासे सामने आए हैं। पता चला है कि, अंकित शर्मा घटना वाले दिन घर से बाहर निकले तो उपद्रवियों को शांत कराने के लिए थे। देखते-देखते वे खुद ही भीड़ के बीच बुरी तरह फंस गए। उन्होंने भीड़ को चीख-चीख कर बताया कि, वो हिंसक भीड़ में शामिल लोगों के पड़ोसी और काफी पहले से परिचित हैं। इसके बाद भी मौत का नंगा नाच करने पर उतारू भीड़ ने बेबस-बेकसूर अंकित पर रहम नहीं खाया। 

 ...Read More

15. महाराष्ट्र: पुलिस के अनुरोध के बाद ओवैसी की CAA विरोधी रैली टली

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बृहस्पतिवार शाम एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी CAA, NRC और NPR के विरोध में सार्वजनिक रैली को संबोधित करने वाले थे लेकिन पुलिस के अनुरोध पर इसे टाल दिया गया है। 

 ...Read More

16. दिल्ली पुलिस को फटकार वाले आदेश के कारण न्यायमूर्ति मुरलीधर का हुआ ट्रांसफर : माकपा

दिल्ली हिंसा मामले की सुनवाई करने वाले हाई कोर्ट के जज न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर के ट्रांसफर को लेकर माकपा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा रही है। वहीं माकपा ने गुरुवार को कहा कि न्यायमूर्ति एस. मुरलीधर ट्रांसफर इसलिए किया गया क्योंकि उनके कोर्ट ने नफरत वाले भाषण देने वाले बीजेपी नेताओं को बचाने के प्रयास के लिए दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी। 

 ...Read More

17. दिल्ली दंगों के लिए भाजपा जिम्मेदार, यही उसका गुजरात मॉडल है : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गुरुवार को दिल्ली दंगों के लिये भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यही उसका गुजरात मॉडल है। वह जिला जेल में सपा नेता आजम खान से गुरुवार को मिलने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

 ...Read More

18. दिल्ली में हुई हिंसा के बाद योगी सरकार हुई अलर्ट, सीमा से सटे जिलों पर खास निगरानी

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हुई हिंसा से उत्तरप्रदेश के लखनऊ में योगी सरकार सतर्क हो गयी है। पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं।संवेदनशील शहरों के साथ ही दिल्ली राज्य की सीमा से सटे जिलों पर खास निगरानी रखी गई है। मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है। जो सुरक्षा प्रबंध संभाल रहे हैं। 

 ...Read More

19. 76 भारतीयों समेत 36 विदेशी नागरिकों को चीन के वुहान से सुरक्षित भारत लेकर आया सी-17 ग्लोबमास्टर

भारतीय वायुसेना का एक विमान कोरोना वायरस से प्रभावित चीन के वुहान शहर से 76 भारतीयों और 36 विदेशी नागरिकों को बृहस्पतिवार को भारत लेकर आया। सी-17 ग्लोबमास्टर III विमान चीन में कोरोना वायरस प्रभावित लोगों के लिए 15 टन चिकित्सकीय सामग्री लेकर बुधवार को वुहान भेजा गया था। 

 ...Read More

20. T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में

युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की तूफानी पारी और गेंदबाजों के शानदार  प्रदर्शन से भारत ने गुरुवार को न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में चार रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में जीत की हैट्रिक पूरी करने के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

 ...Read More