BREAKING NEWS

दिल्ली विधानसभा चुनाव : CM केजरीवाल बोले- संविधान की रक्षा करने का दायित्व देश के नागरिकों पर है◾राहुल ने भीमा-कोरेगांव मामले की NIA जांच को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने वरिष्ठ नेता आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की ◾दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा के पूर्व विधायक हरशरण सिंह बल्ली AAP में शामिल◾बुर्के को लेकर बवाल बढ़ने पर पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज का यू-टर्न, जारी किया नया ड्रेस कोड◾प्रधानमंत्री मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ करने के मुद्दों पर चर्चा की, 15 समझौतों पर किये हस्ताक्षर ◾निर्भया मामला : कोर्ट ने कहा किसी नए दिशा-निर्देश की जरूरत नहीं, दोषियों के वकील की याचिका निपटाई ◾प्रशांत किशोर ने सुशील मोदी पर साधा निशाना, कहा- लोगों को चरित्र प्रमाणपत्र देने में इनका कोई जोड़ नहीं ◾देश में घुसे पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालो : शिवसेना ◾राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर PM मोदी और उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देशवासियों से की ये अपील◾मौलाना कल्बे सादिक बोले- देश मोदी-शाह की मर्जी से नहीं, संविधान से चलेगा◾तुर्की में 6.8 तीव्रता का भूकंप, 18 लोगों की मौत◾...जब दिल्ली में चुनाव प्रचार खत्म कर कार्यकर्ता के घर पहुंचे अमित शाह, खाया खाना◾केंद्र सरकार ने भीमा कोरेगांव मामले की जांच NIA को सौंपी, महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख ने की निंदा◾पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी बोले- SCO बैठक के लिए भारत के आमंत्रण का है इंतजार◾फांसी टलवाने के लिए सभी हथकंडे आजमा रहे निर्भया के दोषी, तिहाड़ जेल प्रशासन के खिलाफ आज होगी सुनवाई◾रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ PMLA मामला : प्रवासी कारोबारी थम्पी की हिरासत 4 दिनों के लिए बढ़ी ◾3-4 दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा : बी एस येदियुरप्पा◾CAA के बाद देश से वापस लौटने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है : BSF◾TOP 20 NEWS 24 January : आज की 20 सबसे बड़ी ◾

TOP 20 NEWS 28 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ कड़ा कदम जरूरी : PM मोदी

यूरोपीय संघ की संसद के सदस्यों का एक शिष्टमंडल मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जायेगा। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद और राज्य के दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजन के बाद किसी अंतर्राष्ट्रीय संस्था के सदस्यों की क्षेत्र की यह पहली यात्रा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां शिष्टमंडल के सदस्यों के साथ मुलाकात के दौरान शिष्टमंडल की जम्मू-कश्मीर यात्रा की पुष्टि की। 

 ...Read More

2. यूरोपीय संसद के सदस्यों ने PM मोदी से की मुलाकात, कल जम्मू-कश्मीर का करेंगे दौरा

यूरोपीय संसद के एक शिष्टमंडल ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके निवास पर मुलाकात की। पीएम मोदी ने कहा कि यूरोपीय संसद के सदस्यों के कार्यकाल के शुरू में हो रही शिष्टमंडल की भारत यात्रा से पता चलता है कि वे भारत के साथ संबंधों को कितना अधिक महत्व देते हैं। उन्होंने कहा कि भारत के यूरोपीय संघ के साथ संबंध लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित समान प्रतिबद्धता और साझा हितों पर आधारित हैं।

 ...Read More

3. महाराष्ट्र में CM पद को लेकर घमासान, राज्यपाल कोश्यारी से अलग-अलग मिले फणनवीस और दिवाकर रावते

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद से बीजेपी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर मची तनातनी के बीच देवेंद्र फणनवीस और शिवसेना नेता दिवाकर रावते ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से राज भवन में मुलाकात की। मुलाकात के बाद दिवाकर रावते ने अपने बयान में कहा कि वह राज्यपाल महोदय से सिर्फ दिवाली पर भेंट करने पहुंचे थे। 

 ...Read More

4. महबूबा मुफ्ती बोली- स्थानीय कश्मीरियों से भी बात करें यूरोपीय शिष्टमंडल

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुलस्ड डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि राज्य के दौरे पर आने वाले यूरोपीय संघ की संसद के सदस्यों को स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करने का भी मौका मिलना चाहिए। यूरोपीय संसद का एक शिष्टमंडल भारत की यात्रा पर आया हुआ है और वह मंगलवार को जम्मू कश्मीर के दौरे पर जायेगा। 

 ...Read More

5. भारतीय नेताओं को मना करना और यूरोपीय नेताओं को जम्मू-कश्मीर जाने देना संसद का अपमान : कांग्रेस

यूरोपीय संघ के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की इजाजत देने को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भारतीय नेताओं को वहां जाने की अनुमति नहीं देना और विदेश के नेताओं को इजाजत देना देश की संसद एवं लोकतंत्र का पूरी तरह अपमान है। 

 ...Read More

6. जम्मू कश्मीर : सोपोर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, छह घायल

जम्मू कश्मीर के सोपोर शहर में एक बस स्टैंड पर सोमवार को आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका जिससे छह नागरिक घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि घायल छह लोगों में से गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को श्रीनगर के एक अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। 

 ...Read More

7. भारत ने PM मोदी के विमान के लिए हवाई क्षेत्र के उपयोग से PAK के इनकार का मुद्दा ICAO में उठाया

भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की सुविधा देने से पाकिस्तान के इनकार का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन के समक्ष उठाया है। सरकारी सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। मोदी एक द्विपक्षीय यात्रा पर सोमवार को सऊदी अरब जा रहे हैं। 

 ...Read More

8. भाजपा को समर्थन देकर जजपा ने लोगों के साथ किया विश्वासघात: कुमारी शैलजा

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने शनिवार को कहा कि जजपा ने भाजपा को समर्थन देकर मतदाताओं के साथ विश्वासघात किया है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जजपा को मिली 10 सीटें सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ दिया गया जनादेश था लेकिन जजपा ने राज्य के मतदाताओं के साथ धोखा किया। 

 ...Read More

9. आर्थिक सुस्ती को लेकर शिवसेना का सरकार पर तंज, कहा- इतना सन्नाटा क्यों है भाई?

'शोले' फिल्म में रहीम चाचा के डायलॉग 'इतना सन्नाटा क्यों है भाई?' का इस्तेमाल करते हुए महाराष्ट्र में भाजपा की गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने देश में आर्थिक सुस्ती को लेकर सोमवार को केन्द्र सरकार पर निशाना साधा। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा है, "इतना सन्नाटा क्यों है भाई?" इस डायलॉग के माध्यम से पार्टी ने देश और महाराष्ट्र में छायी आर्थिक सुस्ती को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। 

 ...Read More

10. बगदादी की मौत को ऑस्ट्रेलिया सरकार ने ISIS के लिए बताया बड़ा झटका

आईएसआईएस के मुखिया अबू बक्र अल बगदादी की मौत को आईएसआईएस के लिए बड़ा झटका करार देते हुए ऑस्ट्रेलिया सरकार ने सोमवार को कहा कि बगदादी ने नस्ली सफाया, यौन दासता और मानवता के खिलाफ अन्य अपराधों के आदेश दिए थे। 

 ...Read More

11. तेदेपा विधायक इस्तीफे पर अड़े, नायडू बोले- इस्तीफा देना या राजनीति छोड़ देना सही समाधान नहीं है

तेलुगु देशम पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा देने वाले वल्लभानेनी वामसी अपने रुख पर सोमवार को भी कायम हैं जबकि तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने उन्हें पत्र लिख कर कहा है कि ‘‘इस्तीफा देना या राजनीति छोड़ देना सही समाधान नहीं है।’’ वामसी ने रविवार को नायडू को पत्र लिख कर कहा था कि ‘‘(पार्टी) कैडर के हितों के लिए उन्होंने राजनीति छोड़ने का फैसला किया है।’’ 

 ...Read More

12. कर्ण सिंह ने उप राष्ट्रपति को लिख कर किया आग्रह, कहा- मौजूदा इमारत से ही चलती रहनी चाहिए संसद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने सोमवार को उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर आग्रह किया कि मौजूदा इमारत से ही संसद को चलने दिया जाए और किसी दूसरी इमारत में इसे स्थानांतरित नहीं किया जाए। राज्यसभा के सभापति नायडू को सिंह ने यह सुझाव भी दिया कि मौजूदा संसद भवन में ही और सदस्यों के लिए स्थान बन सकता है। 

 ...Read More

13. मायावती का केंद्र पर वार, कहा-खोखले विकास का डंका बजाए जाने के कारण भीषण समस्‍याओं से घिरा हिन्‍दुस्‍तान

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर ‘विकास की बनावटी तस्वीर’ का डंका पीटकर सियासी फायदा लेने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि यही वजह है कि भारत गरीबी और बेरोजगारी की भीषण समस्याओं से ग्रस्त लोगों का देश बन गया है। 

 ...Read More

14. महाराष्ट्र में एक और बड़े घोटाले का अंदेशा! लोगों के करोड़ों रुपये डूबने का डर

महाराष्ट्र में गुडविन ज्वेलर्स का घोटाला सामने आता दिख रहा है। इस ज्वेलर्स के सभी दुकान 21 अक्टूबर से बंद हैं। वहीं उसका मालिक भी पिछले चार दिनों से अपनी दुकानें बंद कर फरार हैं। गुडविन ज्वेलर्स ने महाराष्ट्र और खासकर मुंबई से सटे कई शहरों में पिछले कुछ सालों में अपनी कई शाखाएं चालू की थी। 

 ...Read More

15. उत्तर प्रदेश: कुलदीप सेंगर को भाई के दाह संस्कार के लिए 72 घंटे की मिली पैरोल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई अतुल सेंगर को दिल्ली में मारे गए अपने छोटे भाई मनोज सेंगर के दाह संस्कार में शामिल होने के लिए 72 घंटे की पैरोल मिल गई है। भाई के अंतिम संस्कार के लिए सोमवार को कुलदीप सेंगर को दिल्ली से और अतुल सेंगर को लखनऊ जेल से उन्नाव लाया जाएगा। 

 ...Read More

16. दिल्ली में दीवाली की रात पुलिस वालों ने लूट लिए विदेशी!

जब देश दीवाली का जश्न मना रहा था उसी वक्त राष्ट्रीय राजधानी में खुद को पुलिस वाला बता रहे अज्ञात लोगों ने तीन विदेशियों को लूट लिया। थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में साफ-साफ कहा गया है कि लूटने वाले वर्दी में थे। लुटेरों ने पीड़ितों को पुष्टि के लिए अपने परिचय पत्र भी दिखाये, जिन्हें देखने से साबित हो रहा था कि वे पुलिस वाले रहे होंगे। हांलांकि, इस सनसनीखेज मामले पर दिल्ली पुलिस ने चुप्पी साध रखी है। 

 ...Read More

17. 2018 की तुलना में इस बार दिवाली के बाद दिल्ली की हवा बेहतर : कैलाश गहलोत

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री कैलाश गहलोत ने सोमवार को कहा कि दिवाली के बाद इस साल हवा की गुणवत्ता का स्तर 2018 की तुलना में बेहतर है। यहां एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि लोग यह भी बता रहे हैं कि पिछले साल की तुलना में इस बार कम पटाखों का इस्तेमाल किया गया है। 

 ...Read More

18. मेरठ में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा-अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेंगे सम्मान

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले मेरठ पुलिस द्वारा बुलाई गई एक बैठक में मुस्लिम समाज के लोगों ने एक स्वर में कहा कि वह कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे। एसएसपी अजय साहनी ने सोमवार को बताया कि शनिवार को उन्होंने मुस्लिम धर्मगुरुओं और गणमान्य लोगों के साथ बैठक की जिसमें अयोध्या मामले में कोई भी फैसला आने के बाद अमन-चैन बनाए रखने की अपील की गई। 

 ...Read More

19. भारत में 5 टेस्ट सेंटर के कोहली के बयान को कुंबले का समर्थन

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि देश में कम से कम पांच टेस्ट सेंटर होने चाहिए ताकि लोगों को स्टेडियम आकर मैच देखने के लिए प्रेरित किया जा सके। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली के इस बयान का अब पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने भी समर्थन किया है। कुंबले का मानना है कि इससे टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। 

 ...Read More

20. आयरलैंड ने ICC टी-20 विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई

आयरलैंड ने अगले साल होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आयरिश टीम ने यहां जारी विश्व कप क्वालीफायर में अपने ग्रुप में टाप करने के साथ आस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले इस आईसीसी इवेंट के लिए टिकट हासिल किया। आयरलैंड टीम ने ग्रुप-बी में पहला स्थान हासिल किया। 

 ...Read More