BREAKING NEWS

यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया◾पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा - दोनों देशों ने छठे दौर की वार्ता के नतीजों का सकारात्मक मूल्यांकन किया◾बंगाल BJP के वरिष्ठ नेता 1 अक्टूबर को करेंगे अमित शाह से मुलाकात◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 29 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. हेमंत सोरेन ने झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने आज झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सोरेन को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। 44 वर्षीय हेमंत सोरेन राज्य में दूसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। इससे पहले वह 2013 में कांग्रेस गठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

 ...Read More

2. मन की बात : PM मोदी बोले-देश के युवाओं को अराजकता, अस्थिरता और जातिवाद से चिढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज साल 2019 में आखिरी बार मन की बात में देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा है कि देश के युवाओं को अराजकता, अस्थिरता और जातिवाद से चिढ़ है। उन्होंने कहाम आने वाले दशक में युवा भारत एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। आज का युवा व्यवस्था में विश्वास करता है और विभिन्न मुद्दों पर एक राय भी रखता है। मैं इसे एक महान चीज मानता हूं। 

 ...Read More

3. उपराष्ट्रपति नायडू बोले-CAA और NPR पर सकारात्मक चर्चा की जरूरत

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) जैसे मुद्दों पर विचारपूर्ण और सकारात्मक बहस जरूरी है और प्रदर्शन के दौरान हिंसा के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। 

 ...Read More

4. अशोक गहलोत बोले- देश में बन रहे माहौल पर मोदी को करना चाहिए हस्तक्षेप

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में बन रहे माहौल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हस्तक्षेप करना चाहिए। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि देश में जो माहौल बन रहा है, प्रधानमंत्री को खुद को चाहिए कि वह हस्तक्षेप करें वरना स्थिति और बिगड़ सकती है। उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि इस देश की छवि दुनिया में जो खराब हो रही है उसकी जानकारी या उसका आभास शायद इस सरकार को नहीं है।" 

 ...Read More

5. मुख्तार अब्बास नकवी बोले- झूठ के झाड़ से सच का पहाड़ छुपा रहे हैं सीएए और एनआरसी विरोधी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) का विरोध कर रहे लोग "झूठ के झाड़ से सच्चाई का पहाड़" छुपाने की कोशिश कर रहे हैं। नकवी ने विवादास्पद सीएए और एनआरसी को लेकर जागरुकता फैलाने की भाजपा की मुहिम के तहत शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुसलमान किसी ‘‘मजबूरी’’ में भारत में नहीं रह रहे हैं, बल्कि वे "राष्ट्रवाद के प्रति प्रतिबद्धता" के कारण यहां रह रहे हैं। 

 ...Read More

6. रॉबर्ट वाड्रा ने की प्रियंका गांधी की प्रशंसा, बोले- दुखी लोगों से मिलना कोई गुनाह नहीं

लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा पुलिस पर बदसलूकी का आरोप लगाने के एक दिन बाद रविवार को उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने के उनके कदम की प्रशंसा करते हुए कहा कि जो लोग दुख में हैं तथा जिन्हें उनकी जरूरत है उन तक पहुंचना कोई गुनाह नहीं है। 

 ...Read More

7. मेरठ के SP को मिला उमा भारती का साथ, पाकिस्तान जाने वाले बयान पर कही ये बात

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की फायर ब्रांड नेता उमा भारती नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मेरठ में उपद्रवियों को खदेड़ने के दौरान कुछ लोगों को पाकिस्तान जाने की सलाह देने वाले मेरठ के पुलिस अधीक्षक (शहर) अखिलेश नारायाण सिंह के पक्ष में आ गई हैं। 

 ...Read More

8. CAA और NRC का विरोध करने के लिए धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के बीच एकता जरूरी : स्टालिन

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने रविवार को कहा कि सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का विरोध करने के लिए धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के बीच एकता होना ‘अनिवार्य’ है। द्रमुक प्रमुख ने रविवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया। 

 ...Read More

9. नागरिकता कानून पर प्रदर्शन करने वाले पहचान छिपाने के लिए बदल रहे है हुलिया

उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के हिंसक विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है, वहीं जिन प्रदर्शनकारियों की तस्वीरें विभिन्न जिलों में पहचान के लिए चस्पा की गई हैं, वे कानून से बचने के लिए हुलिया बदल रहे हैं। 'वांछित' लोगों की सूची में जिन युवाओं की तस्वीरें लगी हैं वे लखनऊ, कानपुर और मेरठ के स्थानीय सैलूनों पर दाढ़ी बनवा रहे हैं, बाल कटा रहे हैं। 

 ...Read More

10. एनआरसी लागू करने योग्य नहीं : हेमंत सोरेन

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन रविवार अपराह्न् दो बजे झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की और कहा कि एनआरसी लागू करने योग्य नहीं है। 

 ...Read More

11. BGB महानिदेशक शफीनुल इस्लाम ने NRC को बताया भारत सरकार का आंतरिक मामला

बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के प्रमुख ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) तैयार करने की प्रक्रिया पूरी तरह भारत सरकार का “आंतरिक मामला” है और दोनों देशों के सीमा सुरक्षा बलों के बीच बेहतर समन्वय है। बीजीबी के महानिदेशक मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बल भारत में अवैध लोगों के प्रवेश को रोकना जारी रखेगा। 

 ...Read More

12. केरल : राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के भाषण के दौरान विरोध, ABVP ने की निंदा

आरएसएस की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के भाषण के दौरान विरोध किये जाने की रविवार को निंदा की। एबीवीपी ने उस घटना की निंदा की जिसमें शनिवार को कन्नूर में भारतीय इतिहास कांग्रेस (आईएचसी) में अपने उद्धघाटन भाषण के दौरान खान को विरोध का सामना करना पड़ा था। 

 ...Read More

13. CAA का समर्थन करने पर मायावती ने बसपा विधायक रमाबाई को पार्टी से किया निलंबित

नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने पर बसपा प्रमुख मायावती ने मध्यप्रदेश की अपनी विधायक रमाबाई को रविवार को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। रमाबाई मध्यप्रदेश के दमोह जिले के पथरिया सीट से बसपा विधायक हैं। मायावती ने ट्वीट किया, "बसपा अनुशासित पार्टी है और अनुशासन तोड़ने पर पार्टी के सांसद/विधायक आदि के विरूद्ध भी तुरन्त कार्रवाई की जाती है।" 

 ...Read More

14. हेमंत सोरेन के शपथग्रहण से पहले झारखंड में नक्सलियों ने उड़ाया स्वास्थ्य उपकेंद्र

झारखंड में झामुमो नेता हेमंत सोरेन की अगुवाई में बनने जा रही नयी सरकार को एक प्रकार से चुनौती देते हुए प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के उग्रवादियों ने अड़की थाना क्षेत्र के सेल्दा में शनिवार देर रात विस्फोटकों के जरिए स्वास्थ्य उपकेंद्र को उड़ा दिया। इस घटना के बाद एसडीपीओ आशीष कुमार महली के नेतृत्व में पुलिस बल ने मौके का जायजा लिया और उग्रवादियों की तलाश शुरू की। 

 ...Read More

15. पेजावर मठ के स्वामी विश्वेश तीर्थ का 88 साल की उम्र में निधन

कर्नाटक में स्थित पेजावर मठ के स्वामी विश्वेश तीर्थ का 88 साल की उम्र में आज निधन हो गया है। डॉक्टरों ने शनिवार को कहा कि उनकी हालत बिगड़ती जा रही है। पेजावर मठ उडुपी के 'अष्ट' मठों में से एक है।  मठ के अधिकारियों ने कहा कि स्वामी जी की इच्छा के अनुसार रविवार को उन्हें अस्पताल से मठ ले जाने का फैसला किया है।

 ...Read More

16. न्यूयॉर्क में कई लोगों पर चाकू से हुआ हमला

न्यूयॉर्क में एक घर में कई लोगों पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया। प्रशासन ने कहा कि फिलहाल किसी की मौत की खबर नहीं है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ऑर्थोडॉक्स ज्विश अफेयर्स काउंसिल ने ट्विटर पर कहा कि न्यूयॉर्क शहर के उत्तर में लगभग 48 किलोमीटर दूर एक छोटे कस्बे मोनसे में यह घटना शनिवार रात 9.50 बजे घटी। 

 ...Read More

17. CAA से पाकिस्तान से आए दलितों को होगा फायदा : नड्डा

बीजेपी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को दिल्ली विधानसभा चुनाव में भुनाने का मन बना लिया है। बीजेपी इस कानून को दलितों और प्रजापतियों के पक्ष में बता रही है। दिल्ली में रविवार को आयोजित प्रजापति सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने दावा किया कि नागरिकता कानून से पाकिस्तान से आए दलितों को ज्यादा फायदा होगा। नड्डा ने कहा, "जो हिन्दू परिवार पाकिस्तान से आए हैं, उसमें से 70 फीसदी दलित हैं।" 

 ...Read More

18. प्रियंका गांधी से पुलिस की ‘बदसलूकी’ के विरोध में उत्तर प्रदेश भवन के पास युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस की युवा शाखा ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से लखनऊ में पुलिस की कथित बदसलूकी के विरोध में रविवार को उत्तर प्रदेश भवन के पास प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की। दक्षिण दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में प्रदर्शनकारियों ने जैसे ही पास के असम भवन से उत्तर प्रदेश भवन की ओर मार्च करने का प्रयास किया दिल्ली पुलिस के कर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 

 ...Read More

19. अखिलेश ने NPR को बताया अल्पसंख्यकों के खिलाफ, बोले-नहीं भरूंगा कोई फार्म

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को देश के गरीबों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ करार देते हुए कहा कि वह एनपीआर के लिए कोई फार्म नहीं भरेंगे। अखिलेश ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा ''चाहे एनआरसी हो या एनपीआर, यह हर गरीब, हर अल्पसंख्यक और हर मुस्लिम के खिलाफ है।'' 

 ...Read More

20. जरीन हारी, मैरी कॉम ने फिर खुद को साबित किया

 छह बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक पदक विजेता मैरी कॉम ने बहुप्रतीक्षित और विवादास्पद मुकाबले में तेलंगाना की निकहत जरीन को 9-1 से हरा कर फरवरी में चीन में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर का टिकट हासिल कर लिया है। ज्ञातव्य हो कि मैरी कॉम की सीधी भागीदारी के विरोध में निकहत ने खेल मंत्री तक गुहार लगाई थी। 

 ...Read More