BREAKING NEWS

देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾TOP 5 NEWS 29 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख से अधिक, ये प्रांत बुरी तरह प्रभावित ◾J&K के पुंछ में पाकिस्तान ने LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब◾आज का राशिफल (29 सितम्बर 2020)◾MI vs RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत◾सुशांत केस: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, जांच की रफ्तार होगी तेज◾पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल : पुलिस अधिकारी पदमुक्त, सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'◾कोविड-19 को लेकर बोली दिल्ली सरकार - दिल्ली में शुरू हो चुका है कोरोना का डाउनट्रेंड◾शिरोमणि अकाली दल ने किया ऐलान - दिल्ली में बीजेपी गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल◾अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थिति की समीक्षा की◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 11,921 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 13.51 लाख के पार ◾IPL-13: डिविलियर्स-फिंच का तूफानी अर्धशतक, बेंगलोर ने मुंबई को दिया 202 रनों का लक्ष्य ◾रक्षा मंत्रालय बड़ा फैसला - 2,290 करोड़ रुपये के सैन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी ◾प. बंगाल के राज्यपाल की ममता सरकार को चेतावनी - संविधान की रक्षा नहीं हुई तो कार्रवाई होगी◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में छह बड़ी परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾सचिन पायलट का केन्द्र सरकार पर वार - चुनौतीपूर्ण समय में किसानों के साथ किया विश्वासघात◾कोरोना महामारी ने किसी एक स्रोत पर वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की निर्भरता के जोखिम को उजागर किया : मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 30 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, डिप्टी CM बने अजित पवार, आदित्य ठाकरे ने ली मंत्री पद की शपथ

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का सोमवार को विस्तार किया गया और राकांपा नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार में उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इससे पहले उन्होंने राकांपा से बगावत करते हुए भाजपा से हाथ मिला लिया था और 23 नवंबर को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली थी। हालांकि 26 नवंबर को उन्हें इस्तीफा देना पड़ा क्योंकि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार तीन दिन में ही गिर गई।

 ...Read More

2. Citizenship Amendment Act के समर्थन में पीएम मोदी ने शुरू किया कैंपेन, ट्वीट कर छेड़ी मुहिम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में सोमवार को ट्विटर पर एक कैंपेन की शुरुआत की है। पीएम मोदी ने कैंपेन की शुरुआत #IndiaSupportsCAA हैशटैग से की। 

 ...Read More

3. CM ममता बनर्जी ने राजनीतिक दलों और नागरिक संस्थाओं से BJP के खिलाफ हाथ मिलाने का किया अनुरोध

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को ‘‘राष्ट्र विरोधी’’ बताने की कोशिश करने के लिए भाजपा सरकार पर बरसते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राजनीतिक दलों और नागरिक संस्था समूहों से देशभर में भगवा पार्टी के खिलाफ हाथ मिलाने और उसे अलग-थलग करने का अनुरोध किया।

 ...Read More

4. CAA विरोधी प्रदर्शनों के कारण प्रभावित परिवारों की मदद करें कांग्रेस कार्यकर्ता : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान मारे गए या घायल हुए लोगों के परिवारों की हरसंभव मदद करें। 

 ...Read More

5. CAA और NRC लागू कर देश के अंदर फूट डालना चाहती है सरकार : ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिक संशोधन कानून (सीएए) लागू कर सरकार देश के अंदर फूट डालना चाहती है। 

 ...Read More

6. अब्बास नकवी बोले- मुसलमानों को किसी कानून से चिंता करने की जरूरत नहीं, उनके संवैधानिक अधिकार सुरक्षित

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि मुसलमानों को किसी कानून से चिंता करने जरूरत नहीं हैं क्योंकि उनके सामाजिक, धार्मिक और संवैधानिक अधिकार सुरक्षित हैं। उन्होंने रविवार को इस बात पर जोर भी दिया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर कुछ राजनीतिक दलों की ओर से चलाया जा रहा ''फर्जी'' प्रचार बेनकाब होगा और सच्चाई की जीत होगी। 

 ...Read More

7. प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यूपी पुलिस ने फैलाई अराजकता

नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस मुख्यालय लखनऊ में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 

 ...Read More

8. उपराष्ट्रपति नायडू ने जाति व्यवस्था खत्म करने की अपील की

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को कहा कि आर्थिक और तकनीकी मोर्चे पर देश ने महत्वपूर्ण कामयाबी अर्जित की है लेकिन जाति, समुदाय और लिंग के आधार पर भेदभाव के बढ़ते मामले बड़ी चिंता का कारण हैं। उन्होंने कहा कि जातिगत भेदभाव खत्म किया जाना समय की जरूरत है। 

 ...Read More

9. प्रियंका गांधी की सुरक्षा में नहीं हुई कोई चूक : सीआरपीएफ

सीआरपीएफ ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ के हालिया दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर कोई चूक नहीं हुई। साथ ही बल ने प्रियंका गांधी पर स्कूटर पर पीछे बैठकर यात्रा कर, सुरक्षा मानकों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

 ...Read More

10. CAA प्रदर्शनों के दौरान रेल संपत्ति को क्षति पहुंचाने वालों से की जाएगी भरपाई : रेलवे बोर्ड अध्यक्ष

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने सोमवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान देश भर में रेलवे की 80 करोड़ रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा और इसकी भरपाई आगजनी एवं हिंसा में संलिप्त पाए गए लोगों से की जाएगी। 

 ...Read More

11. जासूसी से बचने के लिए भारतीय नौसेना का बड़ा फैसला, स्मार्टफोन और सोशल मीडिया पर लगाया प्रतिबंध

पाकिस्तान से संबद्ध एक जासूसी गिरोह को संवेदनशील जानकारी देने के मामले में हाल ही में नौसेना के सात कर्मियों की गिरफ्तारी के बाद भारतीय नौसेना ने जहाजों तथा नौसैन्य ठिकानों पर हर प्रकार के स्मार्टफोन्स तथा सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म्स के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी कर दी है। 

 ...Read More

12. कर्नाटक की एक इंच भी जमीन देने का सवाल पैदा नहीं होता : CM येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के उनके समकक्ष उद्धव ठाकरे राजनीतिक लाभ के लिए बेलगाम सीमा मुद्दे को फिर से उठा रहे हैं और राज्य की एक इंच भी जमीन नहीं दी जाएगी। येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘ यह महाजन रिपोर्ट में ही तय हो गया था कि महाराष्ट्र के पास क्या रहेगा और कर्नाटक के पास क्या रहेगा। राजनीतिक लाभ के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इसकी निंदा करता हूं। एक भी इंच जमीन देने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।’’ उन्होंने यहां कहा कि मुख्यमंत्री मराठी और कन्नड़ भाषा बोलने वाले लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। 

 ...Read More

13. महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे बोले- लोगों की समस्याओं का समाधान करना ही प्राथमिकता है

शिवसेना के नेता और पहली बार विधायक बने आदित्य ठाकरे ने सोमवार को महाराष्ट्र में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता लोगों की समस्याओं का समाधान करना होगा। मुंबई के वर्ली से 29 वर्षीय विधायक आदित्य अपने पिता उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार में कैबिनेट स्तर के सबसे युवा मंत्री हैं। 

 ...Read More

14. CAA, NRC के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस कार्यवाही विरोध में वामदलों का प्रदर्शन

वामदलों ने सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) के खिलाफ पिछले दो सप्ताह से जारी देशव्यापी आंदोलनों को दबाने के लिये की गयी कथित पुलिस कार्रवाई के विरोध में दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन किया। 

 ...Read More

15. प्रकाश जावड़ेकर बोले- केजरीवाल कास्त्रो, चे ग्वेरा की तरह नहीं हैं जैसा पहले लोगों ने समझ लिया था

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर प्रहार करते हुए कहा कि 2015 में लोग उन्हें फिदेल कास्त्रो और चे ग्वेरा जैसा महान क्रांतिकारी समझते थे लेकिन अब उनका पर्दाफाश हो गया है। 

 ...Read More

16. CAA के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हिंसा और आगजनी करने वाले पुलिसकर्मियों से भी की जाए नुकसान की भरपाई : शिया बोर्ड

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हाल में हुई हिंसा के दौरान पुलिस द्वारा गोलीबारी और आगजनी के कई वीडियो सामने आने के बीच ऑल इण्डिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने ऐसे पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर मुकदमा दर्ज करने और उनसे सार्वजनिक सम्पत्ति को हुए नुकसान की भरपाई किये जाने की मांग की है जिनके कथित तौर पर तोड़फोड़, हिंसा एवं आगजनी में शामिल होने के वीडियो सामने आए हैं। 

 ...Read More

17. सीएए के समर्थन में न्यूयॉर्क में भारतीय-अमेरिकियों का प्रदर्शन, लगाए ये नारे

अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के प्रति समर्थन जताने के लिए विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम किए और सीएए को भारत सरकार की तरफ से उठाया गया ऐतिहासिक कदम करार दिया। सीएए के मुताबिक हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और इसाई समुदाय के जो लोग धार्मिक प्रताड़ना के चलते पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 तक भारत आ गए हैं, उन्हें भारतीय नागरिकता दी जाएगी। 

 ...Read More

18. टेक्सास में एक गिरजाघर में गोलीबारी में 2 लोगों की मौत, एक गंभीर रूप से जख्मी

अमेरिका में टेक्सास राज्य के व्हाइट सेटलमेंट शहर के एक गिरजाघर में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने रविवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे वेस्ट फ्रीवे चर्च ऑफ क्राइस्ट में गोलीबारी की खबरों पर जवाबी कार्रवाई की। 

 ...Read More

19. उत्तर प्रदेश: आनंदीबेन पटेल से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, पुलिस ज्यादती की न्यायिक जांच की मांग

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राज्य के विभिन्न जिलों में हाल में हुए प्रदर्शनों के दौरान पुलिस के 'गैरकानूनी आचरण' की न्यायिक जांच की मांग की। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल आनंदीबेन से मुलाकात की और उन्हें 14 पेज का ज्ञापन सौंपा। 

 ...Read More

20. सीएए किसी भी भारतीय नागरिक के खिलाफ नहीं है : रेड्डी

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) किसी भी भारतीय नागरिक के खिलाफ नहीं है लेकिन कांग्रेस इसका राजनीतिकरण कर रही है। रेड्डी ने यहां भाजपा द्वारा आयोजित सीएए समर्थक अभियान के इतर पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं पूरे देश को बताना चाहता हूं कि कांग्रेस लोगों को गुमराह कर रही है। 

 ...Read More