BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 25 अक्टूबर 2020 )◾बिहार : शिवहर से चुनावी उम्मीदवार श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या◾KXIP vs SRH ( IPL 2020 ) : किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया ◾बिहार चुनाव : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोली- कमल का बटन दबाने से घर आएंगी लक्ष्मी◾महबूबा ने किया तिरंगे का अपमान तो बोले रविशंकर प्रसाद- अनुच्छेद 370 बहाल नहीं होगा◾KKR vs DC : वरुण की फिरकी में फंसी दिल्ली, 59 रनों से जीतकर टॉप-4 में बरकरार कोलकाता ◾महबूबा मुफ्ती के घर गुपकार बैठक, फारूक बोले- हम भाजपा विरोधी हैं, देशविरोधी नहीं◾भाजपा पर कांग्रेस का पलटवार - राहुल, प्रियंका के हाथरस दौरे पर सवाल उठाकर पीड़िता का किया अपमान◾बिहार में बोले जेपी नड्डा- महागठबंधन विकास विरोधी, राजद के स्वभाव में ही अराजकता◾फारूक अब्दुल्ला ने 700 साल पुराने दुर्गा नाग मंदिर में शांति के लिए की प्रार्थना, दिया ये बयान◾नीतीश का तेजस्वी पर तंज - जंगलराज कायम करने वालों का नौकरी और विकास की बात करना मजाक ◾ जीडीपी में गिरावट को लेकर राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- वो देश को सच्चाई से भागना सिखा रहे है ◾बिहार में भ्रष्टाचार की सरकार, इस बार युवा को दें मौका : तेजस्वी यादव ◾महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कोरोना पॉजिटिव , ट्वीट कर के दी जानकारी◾होशियारपुर रेप केस पर सीतारमण का सवाल, कहा- 'राहुल गांधी अब चुप रहेंगे, पिकनिक मनाने नहीं जाएंगे'◾भारतीय सेना ने LoC के पास मार गिराया चीन में बना पाकिस्तान का ड्रोन क्वाडकॉप्टर◾ IPL-13 : KKR vs DC , कोलकाता और दिल्ली होंगे आमने -सामने जानिए आज के मैच की दोनों संभावित टीमें ◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बरकरार, प्रदूषण का स्तर 'गंभीर'◾पीएम मोदी,राम नाथ कोविंद और वेंकैया नायडू ने देशवासियों को दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने गुजरात में 3 अहम परियोजनाओं का किया उद्घाटन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. हैदराबाद गैंगरेप: जिस फ्लाईओवर के नीचे जिंदा जलाई गई थी डॉक्टर, उसी जगह मारे गए आरोपी

तेलंगाना में महिला पशु-चिकित्सक के साथ गैंगरेप एवं हत्या मामले के सभी चारों आरोपी शुक्रवार तड़के शादनगर के चटनपल्ली में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए। साइबराबाद पुलिस आयुक्त वीसीसी सज्जानर ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि यह घटना आज तड़के तीन और छह बजे के बीच हुई है।

  ...READ MORE

2. पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वायदों की राजनीति की बजाए कामकाज की राजनीति की तरफ ले जाने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए शुक्रवार को कहा कि पड़ोसी देशों में उत्पीड़न का शिकार हो रहे लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा।

  ...READ MORE

3. गैंगरेप मामले में आरोपियों के एनकाउंटर पर बोलीं मायावती- हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा ले यूपी पुलिस

हैदराबाद में पशु-चिकित्सक के साथ गैंगरेप और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों के शुक्रवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए।

  ...READ MORE

4. हैदराबाद गैंगरेप: मेनका गांधी ने मुठभेड़ पर उठाए सवाल, बोलीं- जो भी हुआ है बहुत भयानक हुआ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने हैदराबाद पुलिस द्वारा किए गए मुठभेड़ पर सवाल उठाए हैं, जिसमें महिला पशु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म करने व उसकी हत्या करने के चारों आरोपी मारे गए हैं।

  ...READ MORE

5. झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शुक्रवार को केन्द्र की भाजपा सरकार को नाकाबिल बताते हुए कहा कि उसकी नीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था भारी संकट में है और राष्ट्रीय विकास दर पांच प्रतिशत के भी नीचे जाने की आशंका है। आईएनएक्स मीडिया घोटाले से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को जमानत मिलने के बाद पहली बार चिदंबरम झारखंड विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और उसके गठबंधन सहयोगियों के लिए चुनाव प्रचार करने यहां पहुंचे।

  ...READ MORE

6. हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद

हैदराबाद में पशु-चिकित्सक के गैंगरेप और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए। हैदराबाद पुल‍िस चारों आरोप‍ियों को उस जगह लेकर गई थी जहां लेडी डॉक्टर की जली हुई बॉडी म‍िली थी। पुल‍िस आरोप‍ियों को मौके पर इसल‍िए लेकर गई थी ज‍िससे घटना का र‍िक्रि‍एशन क‍िया जा सका। लेकिन आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की थी।

  ...READ MORE

7. निर्भया के पिता ने तेलंगाना पुलिस की पीठ थपथपाई, बोले-अच्छा काम किया

दिल्ली में साल 2012 में हुए गैंगरेप की शिकार निर्भया के पिता ने शुक्रवार को पशु चिकित्सक के सामूहिक दुष्कर्म और हत्यारोपियों के मुठभेड़ में मार गिराए जाने को लेकर तेलंगाना पुलिस की पीठ थपथपाई है। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि उन्होंने बहुत ही अच्छा काम किया।

  ...READ MORE

8. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत को तैयार हूं : राज्यपाल धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि सरकार और राजभवन के बीच जारी विवाद को खत्म करने के लिए वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार हैं। राज्य विधानसभा में धनखड़ ने पत्रकारों से कहा, ‘‘बातचीत ही एक मात्र रास्ता है। मैं मुख्यमंत्री के साथ राज भवन या नबना (प्रदेश सचिवालय) कहीं भी किसी भी मुद्दे पर बातचीत को तैयार हूं।’’

  ...READ MORE

9. PM मोदी ने मारिशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को मारिशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती देने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। जगन्नाथ और उनकी पत्नी कविता रामदानी ने बुधवार को धर्मशाला में प्राचीन माता बगलामुखी मंदिर जाकर पूजा अर्चना की।

  ...READ MORE

10. शिक्षित महिलाएं भावी पीढ़ी का बेहतर निर्माण करती है : राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि शिक्षित महिलाएं अपनी अगली पीढ़ी का बेहतर निर्माण करती हैं और महिलाओं को आगे बढ़ाकर ही समानता एवं समरसता पर आधारित समाज का निर्माण संभव है। राष्ट्रपति ने शुक्रवार को माउंट आबू में ब्रह्माकुमारी के मुख्यालय में सामाजिक परिवर्तन के लिए महिला सशक्तिकरण पर राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह एक सामाजिक सत्य है कि जब आप एक बालक को शिक्षित बनाते हैं तो उसका लाभ एक परिवार को मिलता है लेकिन जब आप एक बालिका को शिक्षित बनाते हैं तो उसका लाभ दो परिवारों को मिलता है।

  ...READ MORE

11. हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल

तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के दो आरोपियों ने सुबह में हथियार छीनने के बाद पुलिस पर गोलियां चलाई, जिसके बाद पुलिस ने ‘जवाबी’ गोलीबारी की। साइबराबाद पुलिस आयुक्त सी वी सज्जनर ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों में एक मोहम्मद आरिफ ने सबसे पहले गोली चलाई।

  ...READ MORE

12. प्रियंका गांधी ने की कांग्रेस समितियों की बैठक, 'भारत बचाओ रैली' को सफल बनाने पर की चर्चा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर चिंता जाहिर करते हुए शुक्रवार को कार्यकर्ताओं से इसके खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा तय करने पर विचार-विमर्श किया। प्रियंका उत्तर प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे पर आज लखनऊ पहुंचीं और पार्टी की विभिन्न समितियों के साथ बैठक की।

  ...READ MORE

13. भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने झारखंड के अयोज्ञ हाथों में होने का दावा करते हुए आज कहा कि कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हरियाणा में कमजोर किया, महाराष्ट्र में सरकार बनाने से रोका और अब उसकी झारखंड में भी हार तय है।

  ...READ MORE

14. CRPF के युवा सुरक्षाकर्मियों को किया जाए अभियानों में तैनात : गृह मंत्री का निर्देश

सीआरपीएफ नक्सल और उग्रवाद रोधी अभियानों में 'युवा और तंदरुस्त' जवानों को तैनात करने के केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रस्ताव पर काम कर रहा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। देश के सबसे बड़े अर्द्धसैनिक बल ‘केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल’ (सीआरपीएफ) में 3.25 लाख से अधिक कर्मी हैं।

  ...READ MORE

15. NRC की वजह से राज्य में कम से कम 30 लोगों ने आत्महत्या की : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक और एनआरसी को पूरे देश में लागू करने के प्रस्ताव को लेकर केन्द्र पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि यह संविधान के मौलिक सिद्धांत के खिलाफ है। केन्द्र के कैब को नौ दिसम्बर को संसद में पेश करने की अटकले हैं।

  ...READ MORE

16. पाकिस्तान को एडीबी से मिला 1.3 अरब डॉलर का कर्ज

वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को एशियाई विकास बैंक (एडीबी) से शुक्रवार को 1.3 अरब डॉलर का कर्ज मिला। इससे पाकिस्तान को अर्थव्यवस्था संभालने तथा सरकारी खर्चों की पूर्ति में मदद मिलेगी। पाकिस्तान पिछले कुछ साल से भयावह आर्थिक संकट से जूझ रहा है और उसकी आर्थिक वृद्धि सुस्त पड़ने के साथ ही विदेशी मुद्रा भंडार भी बहुत कम हो गया है।

  ...READ MORE

17. सुरक्षा संबंधी साझा खतरे से निपटे और धार्मिक स्वतंत्रता को प्रोत्साहित करे UNSC : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों से अपील की कि वे सुरक्षा के साझा खतरे की समस्या से निपटें और विश्वभर में धार्मिक स्वतंत्रता को प्रोत्साहित करें। ट्रंप ने परिषद के स्थाई प्रतिनिधियों के साथ दोपहर के भोजन के दौरान बैठक में कहा, "हमारे देश आतंकवाद, मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध आव्रजन, साइबर हमला समेत सुरक्षा संबंधी साझा खतरे और परमाणु, रासायनिक एवं जैविक हथियारों के प्रसार की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।"

  ...READ MORE

18. चीन की पांच कंपनियों ने निवेश करने के लिए ग्रेटर नोएडा में मांगी जमीन

चीन की पांच कंपनियों ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने के लिए जमीन की इच्छा जताई है। उनका 800 करोड़ रुपये का निवेश करने का लक्ष्य है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल निवेश को आकर्षित करने के लिए चीन के तीन शहरों की यात्रा पर गया था। उसी के बाद यह निवेश आया है।

  ...READ MORE

19. पंत, राहुल पर होंगी सबकी निगाहें

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान आस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिये खिलाड़ियों को आजमाना जारी रहेगा। इस सीरीज में लोकेश राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी टीम में अपना स्थान पक्का करने का लक्ष्य बनाये होंगे।

  ...READ MORE

20. टी20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाजी में सिर्फ एक स्थान बाकी : कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में सिर्फ एक स्थान भरा जाना बाकी है। कोहली ने इस तरह संकेत दिया कि तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी का टीम में जगह बनाना लगभग तय है।

  ...READ MORE