BREAKING NEWS

पंजाब, हरियाणा के किसान कृषि विधेयकों के खिलाफ 25 सितम्बर को करेंगे विरोध प्रदर्शन◾MP में किसानों के फसल कर्ज माफी पर बोले राहुल - कांग्रेस ने जो कहा, सो किया◾KXIP VS RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की करारी हार, किंग्स इलेवन पंजाब ने RCB को 97 रनों से हराया◾भारत-चीन सीमा विवाद : दोनों पक्ष सैनिकों को पीछे हटाने के लिए वार्ता जारी रखेंगे - विदेश मंत्रालय◾ड्रग्स केस: गोवा से मुंबई पहुंचीं दीपिका पादुकोण, शनिवार को NCB करेगी पूछताछ◾ KXIP vs RCB IPL 2020 : पंजाब ने बैंगलोर को दिया 207 रनों का टारगेट, केएल राहुल ने जड़ा शतक◾महाराष्ट्र में कोरोना के 19164 नए केस, 17185 मरीज हुए ठीक◾जाप ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, बेरोजगारों को रोजगार देने का किया वादा ◾COVID-19 से संक्रमित मनीष सिसोदिया डेंगू से भी पीड़ित हुए, लगातार गिर रही है ब्लड प्लेटलेट्स◾कृषि और श्रम कानून को लेकर राकांपा का केंद्र पर तंज, कहा- ईस्ट इंडिया कंपनी स्थापित कर रही है सरकार ◾महिला अपराध पर सीएम योगी सख्त, छेड़खानी और बलात्कारियों के पोस्टर लगाने का दिया आदेश ◾कांग्रेस का बड़ा आरोप - केंद्र सरकार ने कृषि विधेयकों के जरिए नयी जमींदारी प्रथा का उद्घाटन किया◾IPL 2020 KXIP vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला◾कृषि बिल के विरोध पर बोले केंद्रीय मंत्री तोमर, कांग्रेस पहले अपने घोषणापत्र से मुकरने की करे घोषणा◾महीनों के लॉकडाउन के बाद भी नहीं थम रहा है कोरोना, जानिये भारत क्यों चुका रहा है भारी कीमत◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा- विपक्षी दलों की राजनीति हो गई है दिशाहीन ◾ICU में भर्ती डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की हालत स्थिर, अगले कुछ दिनों में फिर होगा कोरोना टेस्ट ◾रेलवे ने जताई चिंता - 'रेल रोको आंदोलन' से जरूरी सामानों और राशन की आवाजाही पर पड़ेगा असर ◾महाराष्ट्र : एकनाथ शिंदे भी कोरोना वायरस से संक्रमित, संपर्क में आए लोगों से जांच करवाने की अपील की ◾कांग्रेस ने अमित शाह की रैली को बताया जनता का अपमान, कोरोना संकट में धनबल की राजनीति का लगाया आरोप◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी इलाके में फैक्ट्रियों में आग हादसे के लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार और उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनएमसीडी) को जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने घटनास्थल और लोक नायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में घायलों का हालचाल जानने के बाद कहा कि इस हादसे के लिए दिल्ली सरकार और एनएमसीडी जिम्मेदार हैं।

  ...read more

2. दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में आग की घटना में मारे गए लोगों के परिजन के लिए दो दो लाख रुपये मुआवजा राशि की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री ने आग में झुलसे लोगों को भी प्रति व्यक्ति 50,000 रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

  ...read more

3. दिल्ली: अनाज मंडी में लगी भीषण आग पर PM मोदी और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताया दुख

दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में लगी भयानक आग की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जाहिर किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, रानी झांसी रोड पर दिल्ली की अनाज मंडी में लगी आग बेहद भीषण है। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। अधिकारी त्रासदी स्थल पर हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

  ...read more

4. महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को देखते हुए सोनिया गांधी नहीं मनाएंगी अपना जन्मदिन

देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं से रेप की बढ़ रही घटनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी क्योंकि वह इन घटनाओं से दुखी हैं। सोमवार को गांधी 73 साल की हो जाएंगी। सूत्रों ने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में रेप की विभिन्न घटनाओं से कांग्रेस अध्यक्ष दुखी हैं और इसी वजह से वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी।

  ...read more

5. कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’

देश के अलग-अलग हिस्सों में बलात्कार की विभिन्न घटनाओं को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए रविवार को आरोप लगाया कि कानून व्यवस्था चरमरा गई है लेकिन प्रधानमंत्री ‘‘मौन’’ हैं और उन्होंने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा है।

  ...read more

6. मोदी सरकार भारतीय दंड संहिता और CRPC में बदलावों के लिए है कटिबद्ध : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विशेषकर बलात्कार जैसे घृणतम अपराधों के संदर्भ में आपराधिक न्याय प्रणाली में देरी पर बहस के बीच भारतीय दंड संहिता (भादंसं) और सीआरपीसी को देश के और अनुकूल बनाने के लिए उन्हें संशोधित करने के अपने सरकार के दृढ़ निश्चय पर बल दिया है।

  ...read more

7. भारत आर्थिक सुस्ती के चंगुल में, सभी शक्तियां PMO के अधीन होना अर्थव्यवस्था के लिए ठीक नहीं : रघुराम राजन

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था इस समय ‘‘सुस्ती’’ के चंगुल में फंसी है और इसमें बेचैनी और अस्वस्थता के गहरे संकेत दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय भारतीय अर्थव्यवस्था में सभी शक्तियां प्रधानमंत्री कार्यालय के अधीन केन्द्रित हैं और सभी मंत्री अधिकारविहीन हैं।

  ...read more

8. संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर

संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक का पारित होना निश्चित तौर पर महात्मा गांधी के विचारों पर मोहम्मद अली जिन्ना के विचारों की जीत होगी। यह बात रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कही। थरूर ने कहा कि धर्म के आधार पर नागरिकता देने से भारत ‘‘पाकिस्तान का हिंदुत्व संस्करण’’ भर बनकर रह जाएगा।

  ...read more

9. दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के अनाज मंडी की एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर रविवार को शोक व्यक्त किया और संबंधित अधिकारियों को प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया। अनाज मंडी में रविवार सुबह लगी भयानक आग की घटना में 43 श्रमिकों की मौत हो गई है और कई अन्य झुलस गए हैं।

  ...read more

10. उन्नाव रेप पीड़िता का आज होगा अंतिम संस्कार, गांव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

उन्नाव रेप पीड़िता का अंतिम संस्कार रविवार को (आज) होगा। उसके पार्थिव शरीर को कड़ी सुरक्षा के बीच दफनाया जाएगा। गौरतलब है कि गुरुवार (5 दिसंबर, 2019) को युवती दुष्कर्म के मामले में पैरोकारी के लिए रायबरेली जा रही थी। तभी कुछ लोगों ने उसपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग के हवाले कर दिया।

  ...read more

11. उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार को बतौर मुआवजा 25 लाख रुपये और घर देगी योगी सरकार

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद योगी सरकार ने शनिवार को उसके परिवार को बतौर मुआवजा 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया। सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि दिवंगत पीड़िता के परिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत परिवार को एक घर और मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आश्वासन दिया है।

  ...read more

12. उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग

उन्नाव रेप पीड़िता के परिजन ने कहा है कि वे पीड़िता का तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे, जब तक उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने नहीं आते। पीड़िता के अंतिम संस्‍कार की प्रशासनिक तैयारियों के बीच मृतका की बहन ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री आदित्‍यनाथ मौके पर नहीं आते और कड़ी कार्रवाई का आश्‍वासन नहीं देते, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

  ...read more

13. मायावती बोली- बहुत हुई बयानबाजी, अब असल मुद्दों पर गम्‍भीरता से काम करे भाजपा सरकारें

बसपा अध्यक्ष मायावती ने रविवार को केन्‍द्र और उत्‍तर प्रदेश की भाजपा सरकार को कोरी बयानबाजी के बजाय व्‍यापक जनहित और देशहित के मुद्दों पर गम्‍भीरता से काम करने की सलाह देते हुए कहा कि जनता अब सिर्फ ठोस कार्रवाई और नतीजे ही देखना चाहती है। मायावती ने बसपा की उत्‍तर प्रदेश इकाई के वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि केन्‍द्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों के कोरे दावे बहुत हो चुके हैं और अब उन्‍हें ग़रीबी, बेरोज़गारी, महंगाई, महिला असुरक्षा तथा बदतर कानून-व्यवस्था जैसे व्यापक जनहित और देशहित के मुद्दों पर मिलकर पूरी गंभीरता से काम करने की ज़रूरत है। अब जनता इन सब मामलो में केवल ठोस कार्रवाई और बेहतर परिणाम ही देखना चाहती है।

  ...read more

14. छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवाने आई महिला से उन्नाव पुलिस ने कहा- 'जब दुष्कर्म होगा, तब आना'

उन्नाव में रेप के बाद आरोपियों द्वारा जलाई गई पीड़िता की मौत के बाद जहां पूरे देश में रोष व्याप्त है, वहीं उन्नाव पुलिस अपने उसी पुराने निर्दयी रवैये पर कायम है। जानकारी मिली है कि हिंदूपुर गांव, जहां उन्नाव पीड़िता को आरोपियों ने जलाया था, वहां की एक महिला ने शनिवार को आरोप लगाया कि पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास की उसकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया।

  ...read more

15. उन्नाव मामला: प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद पीड़िता का किया गया अंतिम संस्कार

उन्नाव में आग के हवाले की गई बलात्कार पीड़िता के परिवार ने लखनऊ मंडलायुक्त और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की ओर से आश्वासन मिलने के बाद पीड़िता का रविवार को अंतिम संस्कार किया। इससे पहले पीड़िता के परिजन ने कहा था कि वे पीड़िता का तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे, जब तक उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने नहीं आते।

  ...read more

16. यूपी के बिजनौर में लड़की पक्ष वालों ने देर से पहुंचने पर दूल्हे समेत बारातियों को अर्धनग्‍न करके पीटा

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक खबर सामने आई है जिसे सुनकर सब दंग रह गए हैं। बीते शनिवार 7 दिसंबर को बारात में मारपीट का मामला सामने आया है। दूल्हे के साथ उसके परिवार और बारातियों को खूब मारा गया है।

  ...read more

17. मेक्सिको में राष्ट्रपति आवास के पास गोलीबारी में 4 की मौत, कई घायल

मेक्सिको के राष्ट्रपति आवास (नेशनल पैलेस) के पास गोलीबारी की एक घटना में चार लोग मारे गए, जबकि कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक रिपोर्ट मुताबिक, राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर शनिवार को गोलीबारी होने के समय मौजूद नहीं थे। मेक्सिको सिटी पुलिस ने कहा कि उन्हें एक संकीर्ण गली में एक छोटी आवासीय इमारत में गोलीबारी के बारे में एक रेडियो अलर्ट मिला, जो महल के प्रवेश द्वार में से एक की ओर जाता है।

  ...read more

18. मरियम नवाज ने ईसीएल से नाम हटाने के लिए लाहौर हाई कोर्ट में याचिका दायर की

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) में एक याचिका दायर कर अपना नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) से हटाने की मांग की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता ने शनिवार को दायर अपनी याचिका में तर्क दिया कि उनका नाम बिना किसी सूचना के ईसीएल में डाला गया और उन्हें 20 अगस्त, 2018 को एक ज्ञापन के माध्यम से सुनवाई का अवसर प्रदान किया गया था।

  ...read more

19. सीरीज जीतने को तैयार ‘विराट सेना’

वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को दूसरे मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन करके एक और टी20 सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। भारत ने पिछले 13 महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह टी20 मैच खेलकर हर बार जीत दर्ज की। अब विराट कोहली की टीम की नजरें लगातार सातवां टी20 जीतने पर लगी होंगी। पहले मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत बना ली।

  ...read more

20. अमिताभ ने फिल्मी अंदाज में की कोहली की तारीफ

क्रिकेट के शौकीन सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पहले टी20 मैच में नाबाद 94 रन की आक्रामक पारी खेलने वाले कप्तान विराट कोहली की अपनी सुपरहिट फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ के संवाद के जरिये तारीफ की है।

  ...read more