BREAKING NEWS

BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾राहुल गांधी बोले- फिर उम्मीद जगी है कि जाधव एक दिन भारत लौटेंगे◾कर्नाटक : कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी इस्तीफा लेंगे वापस, करेंगे सरकार के पक्ष में मतदान ◾कर्नाटक : कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज◾हाफिज सईद की गिरफ्तारी का डोनाल्ड ट्रंप ने किया स्वागत, ट्वीट कर कही ये बात ◾पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले का किया स्वागत◾कुलभूषण जाधव ICJ के फैसले पर सुषमा ने मोदी को कहा शुक्रिया◾ICJ में भारत की बड़ी जीत : 15-1 से कुलभूषण यादव के पक्ष में गया फैसला , फांसी पर रोक ◾ICJ : जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया, अब लगा तगड़ा झटका◾

देश

Top 20 News - 8 July : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें

1. कर्नाटक : JDS के भी सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, जल्द होगा नए मंत्रिमंडल का विस्तार

कर्नाटक में मची सियासी उठापटक के बीच जेडीएस के भी सभी नौ मंत्रियों ने अपना इस्तीफा दे दिया है। जल्द ही कर्नाटक मंत्रिमंडल में फेरबदल होने वाला है। इससे पहले कांग्रेस के 21 मंत्री अपने पद से इस्तीफा सौंप चुके है। साथ निर्दलीय विधायक नागेश ने भी सरकार से अपना समर्थन वापस लेते हुए बीजेपी को समर्थ देने की बात कही है।

  ...read more

2. यमुना एक्सप्रेस वे पर यात्रियों से भरी बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत, योगी ने किया मुआवजे का ऐलान
आगरा के थाना एत्मादपुर झरना नाले के पास यात्रियों से भरी एक बस सोमवार को पुल से नीचे नाले में गिर गई। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में करीब 29 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ बस में करीब 50 लोग सवार थे।

  ...read more

3. यमुना एक्सप्रेस-वे बस दुर्घटना: PM मोदी समेत कई नेताओं ने जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना में 29 यात्रियों की मौत पर सोमवार को दुख जताया। उत्तरप्रदेश रोडवेज की एक बस सोमवार सुबह लगभग चार बजे यमुना एक्सप्रेसवे पर फिसलकर 50 फुट नीचे गहरे नाले में जा गिरी जिसमें 29 यात्रियों की मौत हो गई और 18 जख्मी हो गए।

  ...read more

4. अलीगढ़ : भाजपा में शामिल हुई मुस्लिम महिला, मकान मालिक ने घर खाली करने को कहा
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में किराए पर रह रही एक महिला ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता लेने पर मकान की मालकिन ने उसे घर खाली करने के लिए कहा है। महिला गुलिस्ताना ने कहा कि मकान मालकिन ने उससे बदसलूकी की।

  ...read more

5. कर्नाटक सरकार को बड़ा झटका, निर्दलीय विधायक ने वापस लिया समर्थन
13 महीने पुरानी कर्नाटक की जनता दल (एस) - कांग्रेस गठबंधन सरकार पर खतरे के बादल मंडराने लगे है। जानकारी के मुताबिक गठबंधन सरकार को बचाने के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अपना पद छोड़ सकते हैं। कर्नाटक में कई विधायकों के इस्तीफे के कारण कांग्रेस-जद(एस) सरकार पर मंडराए संकट का मुद्दा कांग्रेस आज लोकसभा में उठाएगी।

  ...read more

6. मारपीट के बाद मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज सहित कई बड़े अस्पतालों के डॉक्टरों ने की हड़ताल
राजधानी दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, एलएनजेपी अस्पताल, जीबी पंत और गुरु नानक आई सेंटर के डॉक्टरों ने आज हड़ताल का आह्वान किया है। जिसके बाद मरीजों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।दरअसल, कल मरीज के रिश्तेदार द्वारा कथित तौर पर आपातकालीन वार्ड में एक ऑन-ड्यूटी डॉक्टर के साथ मारपीट किए जाने के बाद आज सभी डॉक्टर हड़ताल पर है।

  ...read more

7. भोपाल में लगे ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग वाले पोस्टर
कांग्रेस में फिलहाल इस्तीफों का दौर जारी है। इसी बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग होने लगी है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के बाहर राहुल गांधी को ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने वाला पोस्टर लगाया गया है।

 ...read more

8. कर्नाटक मुद्दे पर बोले राजनाथ- कांग्रेस में इस्तीफों का सिलसिला तो राहुल ने किया शुरू
कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा में कर्नाटक की राजनीति में बनी अस्थिरता की स्थिति को उठाया और बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर विपक्षी पार्टी के सदस्यों को प्रलोभन देकर दल बदल कराने का आरोप लगाया। सरकार ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस में इस्तीफों का सिलसिला तो राहुल गांधी ने ही शुरू किया है।


9. विदेश मंत्री जयशंकर ने राज्यसभा सांसद के रूप में ली शपथ
विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने आज राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली है। इस दौरान राज्य सभा में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। पूर्व विदेश सचिव जयशंकर को नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने के बाद संसद में निर्वाचित होना जरूरी हो गया था।

  ...read more

10. कर्नाटक मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए कांग्रेस के मंत्रियों ने स्वेच्छा से दिया इस्तीफा : वेणुगोपाल
कांग्रेस ने एक दर्जन से अधिक विधायकों के इस्तीफे से संकट में फंसी कर्नाटक की 13 माह पुरानी कांग्रेस-JDS गठबंधन सरकार को बचाने की अंतिम कोशिश के तहत सोमवार को कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल करने और असंतुष्ट विधायकों को उसमें जगह देने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए उसके मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है।

  ...read more

11. हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में हाई अलर्ट
कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से ऐहतियात के तौर पर सोमवार को रेल सेवाएं निलंबित रखी गई। अलगाववादियों के हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के तीन वर्ष पूरा होने पर आम हड़ताल के आह्वान को देखते हुए घाटी में रेल सेवाओं को ऐहतियात के तौर पर निलंबित किया गया है।

  ...read more

12. धनशोधन मामला : ईडी की याचिका पर आदित्य तलवार को SC का नोटिस
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशलय (ईडी) द्वारा दायर एक याचिका पर आदित्य तलवार को नोटिस जारी किया। ईडी ने अपनी याचिका में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें एंटीगुआ के आदित्य तलवार को अपने वकील के जरिए निचली अदालत में पेश होने होने की अनुमति दी गई है। आदित्य तलवार धनशोधन मामले में आरोपी है।...read more

13. मराठा आरक्षण: HC के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय के उस फैसले को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सुनवाई के लिए सहमति जताई, जो मराठाओं को नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की अनुमति देता है। शीर्ष अदालत में शुक्रवार को मामले की सुनवाई होगी।

  ...read more

14. सरकार ने त्रिशंकु बजट किया पेश, नो बॉल फेंकी : कांग्रेस
कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट को ‘त्रिशंकु बजट’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि सरकार ने क्रिकेट विश्व कप के इस मौसम में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर ‘रक्षात्मक बल्लेबाजी’ की, ‘कैच छोड़े’ और ‘नो बॉल’ भी फेंकी।

  ...read more

15. कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी को बताया 'शिकारी पार्टी'
कर्नाटक में कई विधायकों के इस्तीफे के कारण कांग्रेस-जद(एस) सरकार पर आसन्न संकट के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को आरोप लगाया कि बीजेपी ‘शिकारी पार्टी’ है। लोकसभा में पार्टी के नेता चौधरी ने संसद भवन में परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम संसद में कर्नाटक का मुद्दा उठाएंगे। यह स्पष्ट है कि बीजेपी एक शिकारी पार्टी है।

  ...read more

16. मरियम नवाज ने प्रधानमंत्री इमरान खान का मांगा इस्तीफा
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने प्रधानमंत्री इमरान खान की कड़ी आलोचना की है और उनसे इस्तीफा मांगा है। सोमवार को मीडिया में यह जानकारी सामने आई। मंडी बहाउद्दीन में रविवार की मध्यरात्रि रैली में विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की 45 वर्षीय उपाध्यक्ष ने खान के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि क्रिकेटर से राजनेता बने 66 वर्षीय इमरान खान को पाकिस्तान पर शासन करने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है।


17. राष्ट्रपति पुतिन के निमंत्रण पर रूस जाएंगे इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आमंत्रण पर सितंबर में रूस के दौरे पर जाएंगे। सूत्रों द्वारा यह जानकारी मिली है. बीते महीने बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के राष्ट्राध्याक्षों के परिषद (सीएचएस) के 19वें सम्मेलन से अलग  दोनों नेताओं के बीच मुलाकात के दौरान रूस के राष्ट्रपति द्वारा दिए गए आमंत्रण को इमरान ने स्वीकार कर लिया है।


18. भारत विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार : करूणारत्ने
श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने भारत के विश्व क्रिकेट में बढ़ते स्तर के लिये उसके घरेलू ढांचे की प्रशंसा की और साथ ही उम्मीद जतायी कि उनका बोर्ड भी बीसीसीआई के नक्शेकदमों पर चलेगा। वर्ष 1996 की चैम्पियन श्रीलंकाई टीम को शनिवार को यहां भारत से सात विकेट की हार का मुंह देखना पड़ा जिससे वह टूर्नामेंट के नौ मैचों में तीन जीत से छठे स्थान पर रही।


19. पाकिस्तानी क्रिकेट एक्सपर्ट का बेतुका बयान, टीम इंडिया ने बीजेपी के दबाव में आकर शमी को बाहर बिठाया
बीते शनिवार को भारतीय टीम ने हेडिंग्ले में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेला था। उस मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिनर युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया था। शमी और चहल की जगह श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और स्पिनर रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। श्रीलंका को इस मैच में भारत ने 7 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका को आखिरी लीग मैच में हारने के बाद अंक तालिका में भारत 15 अंकों के साथ पहले स्‍थान पर है।


20. वसीम अकरम ने नेशनल टीवी पर बताया की कैसे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स खाना देख कर टूट पड़ते थे, देखें वीडियो
इन दिनों सोशल मीडिया पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बारे में इस वीडियो में वसीम अकरम बात कर रहे हैं। इस वीडियो में अकरम ने बताया है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कैसे खाने पर टूट पड़ते हैं।