BREAKING NEWS

PM मोदी फ्रांस,UAE और बहरीन की यात्रा पर रवाना, कहा-सदाबहार मित्रों के साथ संबंध मजबूत होंगे ◾LIVE : ED दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, धारा 144 लागू◾LIVE : सीबीआई ने चिदंबरम से की पूछताछ शुरू , 2 बजे होगी कोर्ट में पेशी◾चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस, लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की दिन दहाड़े हुई हत्या ◾पिता पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में जंतर-मंतर पर धरना देंगे कार्ति ◾रविदास मंदिर को लेकर प्रियंका का BJP पर निशाना, कहा-दलितों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता◾कार्ति चिदंबरम बोले- राजनीतिक बदले की भावना से हुई मेरे पिता की गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश सरकार के 4 मंत्रियों से यूं ही नहीं लिए गए इस्तीफे ◾LIVE : सीबीआई ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार, CBI मुख्यालय में हो रही पूछताछ !◾ED ने चिदंबरम के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ाया ◾वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग 21 उड़ाना किया शुरू◾मैं कानून से छिप नहीं रहा था, आशा है कि एजेंसियां कानून का सम्मान करेंगी : चिदंबरम◾राजनीतिक प्रतिशोध के तहत हो रही है कार्रवाई : कार्ती चिदंबरम ◾चिदंबरम पर उसी मामले में लटक रही है तलवार जिसमें उनके बेटे को जाना पड़ा था जेल◾चिदंबरम ईमानदार हैं तो भाग क्यों रहे हैं : श्रीकांत◾पी चिदंबरम मामले पर बोले अखिलेश : सरकार से लड़ना है तो कागज की लड़ाई जीतनी पड़ेगी ◾Modi सरकार की कंपनियों को बड़ी राहत, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी इसकी जानकारी !◾अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं : अखिलेश◾प्रियंका ने PM मोदी पर साधा निशाना , कहा - सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं औद्योगिक संस्थाओं के विज्ञापन◾TOP 20 NEWS 21 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

देश

Top 20 News 9 June आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें

1. श्रीलंका में PM मोदी ने भारतीय समुदाय को किया संबोधित, बोले- कई मुद्दों पर हमारी सोच एक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंच चुके है। जहां उनकी आगवानी श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने की। पीएम मोदी 9:00 बजकर 20 मिनट पर मालदीव से श्रीलंका के लिए रवाना हुए थे। प्रधानमंत्री श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से मिले।

 ...read more

2. बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं की हत्या पर कैलाश विजयवर्गीय का बयान, कहा- 'लोगों में है काफी गुस्सा'

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में पांच भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के रिपोर्ट्स पर पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को बयान दिया है। कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि केंद्र इस मामले को गंभीरता से लेगा। लोगों के अंदर इस मामले को लेकर काफी गुस्सा है।

 ...read more

3. मायावती ने सरकार पर साधा निशाना, बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर किए ट्वीट

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने बढ़ती बेरोजगारी को राष्ट्रीय समस्या करार देते हुए इसके लिए सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। मायावती ने बेरोजगारी पर सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के हवाले से ट्वीट कर कहा, "देश में बेरोजगारी ज्वलन्त राष्ट्रीय समस्या है।

 ...read more

4. दिल्ली : छतरपुर में रेव पार्टी पर छापे के दौरान कोकीन सहित कई मादक पदार्थ जब्त, 15 गिरफ्तार

दिल्ली आबकारी विभाग और पुलिस ने छतरपुर में हो रही एक रेव पार्टी पर शनिवार रात छापा मारा और कम से कम 15 लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शनिवार रात हुई छापेमारी के बाद पुलिस ने मौके से शराब की बोतलें और कोकीन सहित कई तरह के मादक पदार्थ जब्त किए।

 ...read more 


5. CM योगी के खिलाफ आपत्तिजनक विषय वस्तु प्रसारित करने वाले TV चैनल हेड, संपादक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक विषय-वस्तु प्रसारित करने को लेकर शनिवार को यहां एक निजी टीवी न्यूज चैनल के हेड और उसके संपादक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि 6 जून को चैनल में एक परिचर्चा आयोजित की गई थी, जिसमें एक महिला द्वारा योगी पर लगाए गए कथित अपमानजनक आरोपों पर चर्चा की गई।

 ...read more

6. जन्म के समय हाथों में लेने वाली नर्स राजम्मा से मिले राहुल गांधी, लगाया गले

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज केरल के कोड़िकोड में रोडशो किया। रोडशो से पहले राहुल गांधी रिटायर्ड नर्स राजम्मा से मिले। राहुल ने अपनी यात्रा के तीसरे दिन कोझिकोड में 72 वर्षीय सेवानिवृत्त नर्स राजम्मा से भेंट की और उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया।

 ...read more

7. मध्य प्रदेश : भोपाल में 8 वर्षीय बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या, नाले में मिला शव

उत्तर प्रदेश में ढाई साल की बच्ची की हत्या को लेकर लोगों में उबाल है। देश के अलग-अलग कोने से लोग बच्ची के लिए इंसाफ की मांग कर रहे है। जहां अभी तक उसके सभी हत्यारे पकडे नहीं गए।  वहीं मध्यप्रदेश में 8 साल की मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया है।

 ...read more

8. PM मोदी के लिए कभी बराबर नहीं हो सकता केरल और उत्तर प्रदेश : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केरल को बनारस जितना ही प्यारा बताने वाले बयान पर रविवार को अविश्वास जताते हुए कहा कि वह गैर-भाजपा शासित राज्यों के साथ सौतेला व्यावहार करते हैं और उनसे उन्हें सहयोग की कोई अपेक्षा नहीं है।

 ...read more

9. विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अमित शाह ने की बैठक, 3 राज्यों के वरिष्ठ नेता रहे मौजूद

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बुलाई गए बैठक में हरियाणा, मध्यप्रदेश और झारखंड के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ रविवार को राज्य विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर विचार विमर्श किया। पार्टी सूत्रों के अनुसार अमित शाह यहां पार्टी मुख्यालय पहुंचे और हरियाणा, झारखंड और मध्यप्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की।

 ...read more

10. राजनीति से दूर रखा जाए राम मंदिर मुद्दा, सरकार को 'रचनात्मक सुझाव' दे शिवसेना : विहिप

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की 16 जून को प्रस्तावित अयोध्या यात्रा से पहले, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक शीर्ष नेता ने रविवार को कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर किसी भी दल को राजनीति नहीं करनी चाहिये।

 ...read more

11. गिरिराज सिंह को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं भाजपा कार्यकर्ता

भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक केंद्रीय मंत्री और पार्टी के नेता गिरिराज सिंह को बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चाहते हैं। लोकसभा चुनाव के बाद रविवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय पहुंचने के बाद गिरिराज के हजारों समर्थकों ने 'ऐसा ही हो हमारा सीएम' और 'अगला मुख्यमंत्री कैसा हो, गिरिराज सिंह जैसा हो' के नारे लगाए।

 ...read more


12. बोरवेल में फंसे दो साल के बच्चे को बचाने का अभियान अंतिम चरण में : अधिकारी

पंजाब के संगरूर जिले में 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के फतेहवीर को बचाने के लिए चलाया जा रहा अभियान करीब 70 घंटे बाद लगभग अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि फतेहवीर मां-बाप की इकलौती संतान है। गुरुवार की शाम करीब चार बजे खेलने के दौरान वह इस्तेमाल न किए जा रहे बोरवेल में गिर गया।

 ...read more

13. बंगाल में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ रही है भाजपा : तृणमूल कांग्रेस

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पश्चिम बंगाल में तोड़फोड़ और हत्या के जरिए कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का आरोप लगाया। पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प के एक दिन बाद उनका यह बयान आया है। घटना में आठ लोगों के मारे जाने की आशंका है।

 ...read more

14. आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कश्मीर में हुई, न कि पाकिस्तान में : शरद पवार

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘घर में घुसकर मारने’ वाली टिप्पणी की रविवार को आलोचना करते हुए कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ कश्मीर में कार्रवाई हुई थी, न कि यह कार्रवाई पाकिस्तान में हुई थी। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संप्रदायवाद ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को राजनीतिक रूप से लाभ पहुंचाया है।

 ...read more

15. लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा विजय माल्या

देश को कई करोड़ो का चूना लगाने वाला भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल मैदान में हो रहे मैच को देखने पहुंचा। इस दौरान उसने कहा की वह सिर्फ यहां एक मैच देखने आया हैं। यह पहला ऐसा अवसर नहीं है जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर हो और माल्या इस तरह मैच देखने स्टेडियम पहुंचा हो।

 ...read more

16. दुबई बस हादसा : 11 भारतीयों के शव भारत भेजे गए, एक का यूएई में अंतिम संस्कार

दुबई में बस हादसे में मरने वाले 12 भारतीयों में से 11 के शव रविवार को भारत भेज दिए गए तथा 22 वर्षीय एक अन्य भारतीय का यहां खाड़ी अमीरात में अंतिम संस्कार कर दिया गया। ओमान से दुबई पहुंची बस बृहस्पतिवार को निषिद्ध लेन पर चले जाने के कारण एक संकेतक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसे में 12 भारतीयों सहित 17 लोगों की मौत हो गई थी। बस में सवार ज्यादातर लोग ईद की छुट्टी मनाने ओमान से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे थे।

 ...read more

17. पाकिस्तान लौटे शहबाज शरीफ

नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ रविवार को कड़ी सुरक्षा और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के बीच पाकिस्तान लौट आए। डॉन न्यूज के मुताबिक, शरीफ लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे।

 ...read more

18. PIA की फ्लाइट में सवार महिला यात्री ने शौचालय समझकर खोला आपातकालीन निकास द्वार

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एक उड़ान में सवार एक महिला यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार शौचालय समझकर खोल दिया जिससे अफरा तफरी मच गई। पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमान कंपनी ने कहा कि विमान शनिवार को तड़के मैनचेस्टर हवाई अड्डे के रनवे पर खड़ा था।

 ...read more

19. जेसन रॉय के दम पर इंग्लैंड की बड़ी जीत

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की 153 रन की आकर्षक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैच में बांग्लादेश को 106 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत हासिल की। रॉय ने 121 गेंद की पारी के दौरान पांच छक्के जड़े और 14 चौके लगाये। उनकी और बाद में जोस बटलर की शानदार स्ट्रोक से भरी 64 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने छह विकेट पर 386 रन बनाये।

 ...read more

20. बार्टी ने फ्रेंच ओपन खिताब जीता

आठवीं वरीयता प्राप्त एशले बार्टी ने फ्रेंच ओपन के महिला एकल फाइनल में शनिवार को यहां चेक गणराज्य की 19 वर्षीय मार्केटा वोंद्रोयूसोवा को आसानी से शिकस्त देकर अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया की बार्टी ने महज 70 मिनट में इस खिताबी मुकाबले को 6-1, 6-3 से अपने नाम किया।

 ...read more