BREAKING NEWS

Yasin Malik News: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक को हुई उम्रकैद की सजा! 10 लाख का लगाया गया जुर्माना◾यासिन मलिक को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद घाटी में मचा कोहराम! हिंसा की वजह से बंद हुआ इंटरनेट ◾ओडिशा में दुर्घटना को लेकर मोदी बोले- इस घटना से काफी दुखी हूं, जल्द स्वस्थ होने की करता हूं कामना◾वहीर पारा को जमानत मिलने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- मैं आशा करती हूं वह जल्द ही बाहर आ जाएंगे◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 मई को महिला जनप्रतिनिधि सम्मेलन-2022 का उद्घाटन करेंगे◾UP विधानसभा में भिड़े केशव मौर्य और अखिलेश यादव.. जमकर हुई तू-तू मैं-मैं! CM योगी को करना पड़ा हस्तक्षेप◾सपा का हाथ थामने पर जितिन प्रसाद ने कपिल सिब्बल पर किया कटाक्ष, कहा- कैसा है 'प्रसाद'?◾Chinese visa scam: कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें! धन शोधन के मामले में ED ने दर्ज किया मामला ◾ज्ञानवापी मामले को लेकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, दायर हुई नई याचिका पर हुआ बड़ा फैसला! ◾यासीन मलिक की सजा पर कुछ देर में फैसला, NIA ने सजा-ए-मौत का किया अनुरोध◾Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया ने नया वित्त मंत्री नियुक्त किया, पीएम रानिल विक्रमसिंघे को सोपी यह कमान ◾पाकिस्तान में बन रहे गृह युद्ध के हालात... इमरान खान पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार, जानें पूरा मामला ◾SP के टिकट पर राज्यसभा जाएंगे कपिल सिब्बल.. नामांकन दाखिल! डैमेज कंट्रोल में जुटे अखिलेश? ◾पेरारिवलन से MK स्टालिन की मुलाकात पर बोले राउत-ये हमारी संस्कृति और नैतिकता नहीं◾यूक्रेन के मारियुपोल में इमारत के भूतल में मिले 200 शव, डोनबास में जारी है पुतिन की सेना के ताबड़तोड़ हमले ◾हिंदू पक्ष ने Worship Act 1991 को बताया असंवैधानिक...., SC में नई याचिका हुई दायर, जानें क्या कहा ◾J&K : बारामूला मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 पाकिस्तानी आतंकी, पुलिस का 1 जवान शहीद ◾बिहार में फिर कहर बनकर टूटी जहरीली शराब, गया और औरंगाबाद में अब तक 11 की मौत◾राज्यसभा के लिए SP ने फाइनल किए नाम, सिब्बल के जरिए एक तीर से दो निशाने साधेंगे अखिलेश?◾केंद्रीय मंत्री के ट्विटर से गायब हुए मुख्यमंत्री... नीतीश संग जारी मतभेद पर RCP ने कही यह बात, जानें मामला ◾

TOP - 5 NEWS 20TH JUNE : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें

1 - कश्मीरी नेताओं से पीएम मोदी की मुलाकात से पहले ही पाकिस्तान को ऐतराज़ 

24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीरी नेताओं से मुलाकात होने वाली है। इस मुलाकात से पहले-पहले पाकिस्तान के पेट में दर्द शुरू हो गया है। पाकिस्तान ने शनिवार को गीदड़भभकी दी है कि वो कश्मीर को बांटने या मौजूदा भौगोलिक स्थित में किसी भी बदलाव का विरोध करेगा। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय कार्यालय की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने कहा है कि भारत को कश्मीर में किसी भी गैरकानूनी कदम उठाने से बचना चाहिए। पाकिस्तान की तरफ से यह बयान उस वक्त आया है जब देश की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर की 14 राजनीतिक पार्टियों को एक बैठक में शामिल होने का न्यौता दिया है। 

2 - कोरोना से लोगों में खौफ, वसीयत के लिए वकीलों के पास बढ़ी भीड़

कोरोना से जीवन की अनिश्चितता का खौफ इस कदर है कि पिछले डेढ़ माह में वकील और लॉ फर्मों के पास वसीयत बनवाने वाले लोगों की भीड़ अचानक बढ़ गई है। इसमें 30 से 45 वर्ष के युवा प्रोफेशनल और व्यवसायी शामिल हैं, जो अपनी चल-अचल संपत्ति के वितरण के लिए वसीयत लिखवा रहे हैं। ताकि उनके न रहने पर परिवार में संपति को लेकर झगड़ा न हो। तीस साल की इंटीरियर डिजाइनर हो या 32 साल के कॉरपोरेट एग्जीक्यूटिव या 40 साल के रेस्तरां मालिक हों या 45 साल के निवेशक सभी विल का ड्राफ्ट बनवाने वकीलों के पास पहुंच रहे हैं। कोविड वैक्सीन की अनिश्चितता, लॉकडाउन और तीसरी लहर की आशंका ने लोगों के मन में चिंता पैदा कर दी है।

3 - Petrol - Diesel price : फिर लगी पेट्रोल-डीजल के दाम में आग

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से कल की राहत के बाद आज फिर पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। आज डीजल कीमत अधिकतम 26 से 29 पैसे तक बढ़ी हैं तो वहीं पेट्रोल की कीमत भी 28 से 29 पैसे तक बढ़ी है। आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम 97.22 रुपये जबकि डीजल का दाम 87.97 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 103.36 रुपये व डीजल की कीमत 95.44 रुपये प्रति लीटर है। वाहन ईंधन कीमतों में एक महीने में 28वीं बार बढ़ोतरी के बाद देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बुधवार को नई ऊंचाई पर जा पहुंचीं।

4 - मुख्यमंत्री विजयन के बच्चों के अपहरण की साजिश के आरोप का सुधाकरन ने किया खंडन

केरल प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष के सुधाकरन ने शनिवार को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के उस आरोप का खंडन किया कि सुधाकरन ने दशकों पहले उनके दो बच्चों के अपहरण की साजिश रची थी। साथ ही, सुधाकरन ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि यदि आरोप सही हैं तो विजयन ने उस समय पुलिस में शिकायत क्यों नहीं दर्ज कराई थी। विजयन ने कोविड-19 की स्थिति पर जानकारी देने के लिए एक दिन पहले संवाददाता सम्मेलन बुलाया था, जिसमें उन्होंने उक्त आरोप लगाए थे। सुधाकरन ने कहा, 'विजयन ने कई आरोप लगाए हैं। वह मुख्यमंत्री की प्रेस वार्ता थी। हमने शुक्रवार को असली पिनराई विजयन को देखा, जो ‘पीआर’ (प्रचार) एजेंसी के आवरण से बाहर थे। उनका रवैया किसी राजनीतिक अपराधी जैसा था। मैं उनकी तरह जवाब नहीं दे सकता।'

5 - दिल्ली कोरोना : हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद व्यापारी घबराए, आज बुलाई महापंचायत

बाजार में बढ़ रही भीड़ और कोविड प्रोटोकॉल का ठीक से पालन नहीं होने से व्यापारियों की परेशानी भी बढ़ गई है। अदालत के आदेश के बाद इसे लेकर व्यापारी भी गंभीर हो गए है। दरअसल उन्हें एक बार फिर लॉकडाउन के आसार दिखने लगे है। दिल्ली सरकार ने भी अनलॉक-3 के दौरान इस तरह की चेतावनी दी थी। दिल्ली के बाजारों में बढ़ रही भीड़ और  दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशा निर्देश का गंभीरता से पालन नहीं होने की अदालत की टिप्पणी के बाद व्यापारियों ने महापंचायत बुलाई है। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रविवार को बुलाई गई पंचायत में दुकानदारों को जागरुक करने पर चर्चा होगी।