BREAKING NEWS

आतंकी मॉड्यूल : ISI प्रशिक्षित आतंकवादी भारत में पुलों, रेलवे पटरियों को उड़ाने वाले थे - आधिकारिक सूत्र◾केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर साधा निशाना , कहा - रोजा-इफ्तार पार्टी करने वाले अब मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं◾RSS पर विवादित बयान देने पर राहुल पर प्राथमिकी दर्ज करने पर विचार कर रहे हैं नरोत्तम मिश्रा◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट की सराहना की◾SC, ST, OBC , अल्पसंख्यक, महिलाओं के लिए योजनाओं को लेकर केंद्र ने GoM का किया गठन◾केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल शुक्रवार को दिल्ली में करेगा प्रदर्शन ◾कोविड-19 टीकाकरण को लेकर गोवावासियों को संबोधित करेंगे PM मोदी◾भारत ने अमेरिका में खालिस्तानी अलगाववादी समूहों की गतिविधियों पर चिंता व्यक्त की◾कोविड-19 की बूस्टर खुराक फिलहाल केंद्रीय विषय नहीं : केंद्र◾गुजरात : CM भूपेंद्र पटेल ने अपने पास रखे कई मंत्रालय, कनुभाई देसाई को वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौंपी◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कोरोना महामारी के समय जनधन-आधार-मोबाइल की तिगड़ी पासा पलटने वाली साबित हुई◾विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टी-20 प्रारूप की कप्तानी◾एक समय था जब गुजरात को कहा जाता था कर्फ्यू राजधानी, BJP सरकार ने मजबूत की कानून-व्यवस्था : शाह◾कांग्रेस ने ICMR पर कोरोना से जुड़े तथ्य छिपाने का लगाया आरोप, आपराधिक जांच की मांग की ◾BJP ने राहुल को बताया 'इच्छाधारी हिंदू', कहा- जब व्यक्ति का ‘मूल पिंड’ विदेशी हो, तो रहती है ये विसंगती ◾PM मोदी के जन्मदिन पर दिव्यांगों को मिलेगी सौगात, गुजरात में शुरू होगी ‘मोबाइल वैन’ सेवा◾अमेरिकी दूत का दावा- असरफ गनी के अचानक बाहर निकलने से तालिबान का सत्ता बंटवारा समझौता ठप◾गुजरात की नई कैबिनेट में पटेल समुदाय का दबदबा, कुल 24 मंत्रियों ने ली शपथ◾UP में सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी AAP पार्टी, मनीष सिसोदिया ने की घोषणा◾हैदराबाद रेप-मर्डर : रेलवे ट्रैक पर मिली आरोपी की लाश, 6 साल की बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP- 5 NEWS 26 JUNE: आज की 5 सबसे बड़ी खबरें

1 - किसान आंदोलन : हिंसा फैलाने की साजिश...खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, कई मेट्रो स्टेशन बंद

आज यानी 26 जून को होने वाले किसानों के प्रदर्शन में जहर घोलने की पाकिस्तानी आईएसआई ने बड़ी साजिश रची है। दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन के दौरान लोगों को भड़काने और हिंसा फैलाने के लिए आईएसआई ने बड़ी साजिश रची है और अपने नुमाइंदों को भी तैयार कर रखा है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, खुफिया एजेंसियों ने शुक्रवार देर शाम में दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियों को अलर्ट कर दिया कि पाकिस्तान स्थित आईएसआई के नुमाइंदे प्रस्तावित किसानों के विरोध प्रदर्शन को नुकसान पहुंचा सकते हैं और सुरक्षाबलों को भड़काने की साजिश में हैं। 

2 - किसान प्रदर्शन :  चंडीगढ़ कूच करेंगे 32 संगठन, प्रशासन सतर्क, 13 रास्ते सील

किसान शनिवार को देशभर में ‘कृषि बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’ दिवस मनाएंगे। अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत किसान देश के सभी राज्यों के राजभवन पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। साथ ही राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपेंगे। कुंडली सीमा समेत अन्य धरनास्थलों से 32 किसान संगठन चंडीगढ़ राजभवन पहुंचेंगे और वहां हरियाणा-पंजाब के किसान अलग-अलग ज्ञापन देंगे। कृषि कानून रद्द कराने की मांग के लिए पिछले सात महीने से किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसान शनिवार को ‘कृषि बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’ दिवस मनाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने शांतिपूर्ण तरीके से धरना-प्रदर्शन करने की बात कही है।

3 - पीएम मोदी आज करेंगे रामनगरी के विकास की वर्चुअल समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या के ग्लोबल विकास के विजन डॉक्यूमेंट समेत अब तक हुए विकास कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर अब तक की प्रगति के लिए शासन के अधिकारियों ने जिला प्रशासन व संबंधित विभागों को तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी भी इसमें शामिल होंगे। राम मंदिर के लिए जमीन की खरीद में घोटाले के आरोपों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी भी वर्चुअल समीक्षा बैठक में पर्यटकों को धार्मिकता के साथ आधुनिकता व प्रदूषण मुक्त नई अयोध्या पर डीएम से लेकर नगर निगम, प्राधिकरण और लखनऊ की आवास विकास समेत पर्यटन के अधिकारियों से जानकारी लेंगे और विकास योजनाओं पर चर्चा करेंगे। 

4 - Weather updates : आज फिर हल्की बारिश के आसार, तेज हवाओं से मिल सकती है राहत

राजधानी में शुक्रवार को पारा एक बार फिर 40 को पार कर गया और गर्मी से लोगों का बुरा हाल रहा। शाम छह बजे करीब एकाएक मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं से लोगों को राहत मिले। अगले 24 घंटे में भी तेज हवा चलने के साथ- साथ हल्की बारिश होने से गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राजधानी में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 40.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन कम 25. 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों में हवा में नमी का अधिकतम स्तर 77 फीसदी और न्यूनतम 33 फीसदी रहा। दिल्ली के विभिन्न इलाकों में भी पारा 40 के पार दर्ज किया गया है। 

5 - किसान आंदोलन का असर : आज चार घंटे के लिए बंद रहेंगे येलो लाइन के तीन मेट्रो स्टेशन

किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर अपनी मांगों के समर्थन में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को उप-राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा। सुबह के वक्त किसान दिल्ली के अलग अलग हिस्सों से पहुंचेंगे। इस दौरान लोगों की भीड़ और सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली मेट्रो के तीन स्टेशन सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगे। दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा के लिए जारी निर्देशों के तहत दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने येलो लाइन पर विश्विद्यालय, सिविल लाइन और विधान सभा मेट्रो स्टेशनों के गेट चार घंटे के लिए बंद रखने की हिदायत दी है।