BREAKING NEWS

CBI ने हेमंत बिस्व सरमा से पूछताछ नहीं की , राजीव कुमार ने कलकत्ता HC से कहा◾कुमारस्वामी सरकार का हटना कर्नाटक की जनता के लिए खुशखबरी : BJP◾लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गई : राहुल ◾अमित शाह ने कर्नाटक को लेकर पार्टी नेताओं से किया मशविरा◾कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला को सौंपा अपना इस्तीफा ◾BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾

देश

तृणमूल के विधायक, कई पार्षदों ने थामा BJP का दामन

तृणमूल कांग्रेस के 12 पार्षद और विधायक विश्वजीत दास अपने समर्थकों के साथ मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) में शामिल हो गये।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी के नेता मुकुल रॉय की यहां मौजूदगी में इन नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस के प्रवक्ता प्रदीप बनर्जी ने भी इस अवसर पर अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता हासिल की। 

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्ववाली सरकार में अराजकता फैली हुई है और लोग खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा,‘‘ मैंने कहा है कि सात चरणों में हुए आम चुनावों की तरह तृणमूल के लोग भाजपा में शामिल होंगे। यह पहला चरण है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और पश्चिम बंगाल को भी विकास करना चाहिए।’’ भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा कि सभी नगरसेवक और पार्षद भाजपा में शामिल होंगे। 

उन्होंने कहा,‘‘ यह सिर्फ ट्रेलर है। असली फिल्म तो अभी बाकी है। सुश्री ममता ने अपनी नींद खो दी है, यह सिर्फ शुरुआत है।’’ 

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के नोआपारा से विधायक सुनील सिंह 16 पार्षदों के साथ जिनमें 15 तृणमूल से और एक कांग्रेस से - सोमवार को भाजपा में शामिल हुए थे।