BREAKING NEWS

भारत, फिलीपीन ने आतंकवाद से लड़ाई में सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जतायी ◾एनएससीएन (आईएम) ने मोदी पर जताया भरोसा◾पवार का दावा, इंदापुर सीट पर हर्षवर्धन को मनाने की कोशिश की ◾PM मोदी ने बॉलीवुड कलाकारों और फिल्म निर्माताओं से की मुलाकात◾18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग◾कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना - UP में 'जगंल राज', तिवारी की हत्या के मामले में हो कार्रवाई◾मोदी लोगों को बताएं, किसने पाकिस्तान को दो भागों में बांटा : कांग्रेस◾हरियाणा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा चुस्त ◾महाराष्ट्र, हरियाणा में फीका रहा कांग्रेस का चुनाव प्रचार ◾कांग्रेस की गलत नीतियों ने देश को कर दिया बर्बाद : PM मोदी◾हरियाणा ,महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए थमा चुनाव प्रचार, 21 अक्टूबर को होगा मतदान , मतगणना 24 अक्टूबर को◾हरियाणा चुनाव 2019 : गोपाल कांडा के भाई के समर्थन में उतरीं सपना चौधरी, भाजपा नाराज◾सीतारमण बोली- सुस्ती के प्रभाव को कम करने के लिए सम्मलित प्रयास हो ◾TOP 20 NEWS 19 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रेवाड़ी में बोले मोदी- कांग्रेस 1964 में वादा करने के बावजूद अनुच्छेद 370 समाप्त करने में नाकाम रही◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: CM योगी बोले- इस मामले में शामिल आरोपियों को नहीं छोड़ेंगे◾प्रधानमंत्री जनता से बोलें कि कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए : कपिल सिब्बल◾अमित शाह की राहुल को चुनौती, बोले- घोषणा करें कि सत्ता में वापसी के बाद अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को करेंगे लागू◾हरियाणा चुनाव: PM मोदी बोले- कांग्रेस ने अपनी गलत नीतियों से देश को किया बर्बाद ◾प्रियंका का तंज- भाजपा के मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है, 'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं◾

देश

UN में भारतीय एम्बेसडर सैयद अकबरुद्दीन का Twiiter अकाउंट हैक, पाकिस्तानी झंडे को किया पोस्ट

UN में भारत के एम्बेसडर सैयद अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट रविवार सुबह हैक कर लिया गया। कुछ देर के लिए अकबरूद्दीन के ट्विटर हैंडल पर पाकिस्तान का नेशनल फ्लैग और वहां के प्रेसिडेंट ममनून हसन का फोटो नजर आता रहा।

इस दौरान अकाउंट वैरिफाइड करने वाला साइन भी नजर नहीं आया। हालांकि, कुछ देर बाद ट्विटर ने इंडियन डिप्लोमैट का अकाउंट रिस्टोर कर दिया। इसमें वैरिफाइड साइन भी दिखने लगा।

हैकरों ने इसके साथ ही उनके अकाउंट पर तुर्की भाषा में कुछ ट्विटर संदेश भी लिखा। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये हरकत किसी पाकिस्तानी संगठन की है। जाहिर है, साइबर क्राइम पाकिस्तान में आतंकवादियों के लिए कोई नई रणनीति नहीं है और उनके निशाने पर सरकारी अधिकारी मुख्य अक्सर रहते हैं।

संसद में गृह मंत्रालय ने बताया है कि 2016 में देश में कुल 199 सरकारी वेबसाइटें हैक की गयीं। 2013 से लेकर 2016 के बीच अब तक देश में 700 से अधिक सरकारी वेबसाइटों की हैंकिंग हो चुकी है। हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आर्मी चीफ बिपिन रावत भी साइबर हमले को लेकर अगाह कर चुके है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।