BREAKING NEWS

किसान नेता राकेश टिकैत का जो बाइडेन को संदेश- पीएम मोदी के साथ करें हमारे मसले पर बात◾दिल्ली : रोहिणी कोर्ट परिसर में गैंगवॉर, फायरिंग में 3 की मौत, कई घायल◾UP विधानसभा चुनाव 2022 : मैदान में साथ उतरेगी BJP और निषाद पार्टी, गठबंधन का हुआ ऐलान◾महंत नरेंद्र गिरि केस : आनंद गिरि ने बताया था अपनी जान को खतरा, जेल में नियमानुसार मिलेगी सुरक्षा◾कैप्टन अमरिंदर को रास नहीं आई गहलोत की सलाह, बोले-'राजस्थान संभालो, पंजाब को छोड़ो'◾World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 23.05 करोड़ के पार, 47.2 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾पंजाब में जल्द हो सकता है कैबिनेट विस्तार, राहुल-प्रियंका संग CM चन्नी का मंथन◾शेयर बाजार ने रचा इतिहास, Sensex 60 हजार अंक के पार, Nifty 18 हजारी होने को बेताव◾अफगानिस्तान में लोगों को अपनी जमीनें छोड़ने को मजबूर कर रहा तालिबान, जल्द पैदा हो जायेगा मानवीय संकट ◾देश में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना संक्रमण के 31382 नए मामले, 318 लोगों की मौत◾SC में सरकार का बयान- नहीं होगी जातिगत गिनती, OBC जनगणना का काम प्रशासनिक रूप से कठिन◾पीएम मोदी ने की अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात, भारत आने का दिया न्योता◾अमेरिकी दौरे के दूसरे दिन आज होगी PM मोदी और बाइडेन के बीच पहली मुलाकात, जानें किन मुद्दों पर होगी बात◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से मुलाकात की◾कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया◾मोदी ने की अमेरिकी सौर पैनल कंपनी प्रमुख के साथ भारत की हरित ऊर्जा योजनाओं पर चर्चा◾सेना की ताकत में होगा और इजाफा, रक्षा मंत्रालय ने 118 अर्जुन युद्धक टैंकों के लिए दिया आर्डर ◾असम के दरांग जिले में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच में झड़प, 2 प्रदर्शनकारियों की मौत,कई अन्य घायल◾दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए घर पर ही की जाएगी टीकाकरण की सुविधा, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी◾अमरिंदर का सवाल- कांग्रेस में गुस्सा करने वालों के लिए स्थान नहीं है तो क्या 'अपमान करने' के लिए जगह है◾

टूलकिट पर BJP-कांग्रेस में जारी जंग के बीच ट्विटर का एक्शन, संबित पात्रा के ट्वीट को बताया 'Manipulated Media'

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने 18 मई को एक ट्वीट के जरिए कांग्रेस पर कोरोना काल में राजनीतिक लाभ के लिए ‘‘टूलकिट’’ तैयार करने और इसके जरिए देश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद इस मुद्दे पर लगातार राजनीति जारी है और विपक्ष बीजेपी पर हमलावर हैं। इस बीच शुक्रवार को इस ट्वीट पर ट्विटर ने एक्शन लिया है।

ट्विटर ने इस ट्वीट को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ बताया है, जिसका मतलब ये दावा तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है। अब इस ट्वीट के नीचे 'तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया मीडिया' लिखा आ रहा है। ट्विटर का कहना है कि ‘वह ऐसे ट्वीट को यह करार देता जिनसे ऐसा मीडिया (वीडियो, ऑडियो और तस्वीरें) जुड़ा होता है जिसे छलपूर्वक तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया हो।

कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को ट्विटर से लिखित तौर पर कहा था कि वह ‘समाज में गलत जानकरी और अशांति फैलाने’ के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई भाजपा नेताओं के अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दे। मुख्य विपक्षी पार्टी का कहना है कि भाजपा ने जिस कथित टूलकिट के दस्तावेज जारी किए हैं वो ‘फर्जी’ हैं। उसने कई प्रमुख भाजपा नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है।

भाजपा तथाकथित टूलकिट की कुछ विवादित सामग्री को लेकर कांग्रेस पर हमलावर रही है। पात्रा सहित भाजपा नेताओं ने टूलकिट को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कई ट्वीट किए हैं। ट्विटर ने पात्रा के जिस ट्वीट को ‘‘तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया’’ बताया है उसमें एक दस्तावेज पोस्ट करते हुए कहा गया है, ‘‘मित्रों, महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद करने से संबंधित कांग्रेस के इस टूलकिट पर नजर डालिए। यह एक ठोस प्रयास की बजाय कुछ ‘मित्र पत्रकारों’ और ‘असर डालने वालों’ की मदद से प्रचार की कवायद भर है। आप कांग्रेस के एजेंडा के बारे में खुद पढ़िए।’’

बता दें कि पात्रा ने सेंट्रल विस्टा के अलावा मंगलवार को कोविड महामारी पर भी कांग्रेस का एक कथित टूल किट साझा किया था। दरअसल सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर बनी टूलकिट को लेकर कांग्रेस और भाजपा में तकरार जारी है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को कुछ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए। उन्होंने सौम्या वर्मा नाम की महिला का जिक्र किया, जो राहुल गांधी के साथ तस्वीरों में नजर आ रही हैं। पात्रा ने दावा किया कि यही महिला टूलकिट की राइटर है। संबित पात्रा ने सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें साझा की हैं, उनमें सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर एक टूलकिट डॉक्यूमेंट दिखाई दे रहा है। इसमें राइटर का नाम सौम्या वर्मा बताया जा रहा है।

इस कथित टूलकिट के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पात्रा के दावे को खारिज करते हुए कहा, '' फर्जी डॉक्यूमेंट के चलते संबित पात्रा जेल जाएंगे, वो ये जानते हैं। आज वह जो मेटा डेटा थ्योरी दिखा रहे हैं, वह सफल नहीं होने वाली है। केंद्रीय विस्टा डॉक्यूमेंट और कोविड डॉक्यूमेंट, जो उन्होंने कल प्रसारित किए थे, वे दोनों अलग-अलग हैं।''

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा नेता को इस फजीर्वाड़े में उलझने की जगह अपनी डॉक्टरी की डिग्री का इस्तेमाल करना चाहिए और कोविड वार्ड में जाकर कुछ मरीजों का इलाज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह समय लोगों की सेवा का है। यह दिखावटी चीजें सफल नहीं होंगी।

राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, कई राज्यों में दिनभर बारिश के आसार, मई महीने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड