BREAKING NEWS

लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾केंद्र सरकार ने जारी किया राज्यों का जीएसटी मुआवजा, दिए 36,400 करोड़ रुपये◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,932 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 77 हजार के पार, अकेले मुंबई में 44 हजार से ज्यादा केस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- कोरोना वायरस पर सरकार की है पैनी नजर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर सरकार की पैनी नजर है और अगले कुछ हफ्ते अहम हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए सरकार के साथ जनता का सहयोग भी जरुरी हैं और लोगों को लॉक डाउन के दौरान नियमो का पूरा पालन करना चाहिए ताकि संक्रमण को रोकने में मदद मिल सके।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में विदेशो से 62 हजार लोग भारत आए हैं जिनमें से 8,000 को सरकारी क्वारंटीन में रखा गया हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डॉक्टर और चिकित्साकर्मी अपनी जान दांव पर लगाकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। लोगों को बाजारों में नहीं जाने की अपील करते हुए हर्षवर्धन ने कहा कि इस समय ऑनलाइन शॉपिंग की जा सकती हैं और अगर आपके घर में कोई मरीज होम क्वारंटाइन में हैं तो उन्हें अछूत नहीं समझे, तथा उन्हें अलग कमरे में रखें और पूरी सावधानी बरतें।

कोरोना वायरस : 20 लाख से अधिक मजूदरों को योगी सरकार की 1,000 रूपये की पहली राहत किश्त जारी

हर्षवर्धन ने जिम्मेदारों के साथ बैठक की और कोरोना के हालात की समीक्षा की। जिसके बाद उन्होंने कहा कि 14 लाख लोग विदेशों से आए हैं और हमारे आइसोलेशन वार्ड में अभी 8 हजार लोग एडमिट हैं। ऐसे में जरूरत है कि लोग घर में रहें और किसी के भी संपर्क में न आएं। उन्होंने सरकार का सहयोग करने के लिए जनता से अपील करते हुये अपनी जिम्मेदारी निभाने को कहा। सहयोग से हम सब मिलकर इस हालात से निपट सकेंगे।

बता दें कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश के 32 राज्यों में लॉकडाउन या कर्फ्यू लगा दिया गया है। भारत में मंगलवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले बढ़कर 511 पहुंच गए है। वहीं मरने वालों का आंकड़े 10 पहुंच गया है। देश में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।