BREAKING NEWS

कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आरपीएन सिंह कोविड-19 से संक्रमित◾हाथरस की घटना पर इलाहाबाद HC सख्त, उप्र सरकार को नोटिस, DM-SP तलब◾ IPL 2020 KXIP vs MI : हार्दिक-पोलार्ड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, मुम्बई ने पंजाब को दिया 192 रनों का लक्ष्य◾दिल्ली में कोरोना के 3037 नए मामले की पुष्टि, 40 और मरीजों की मौत ◾हाथरस, बलरामपुर के बाद यूपी के भदोही में दलित किशोरी से बर्बरता, सिर कुचलकर हत्या◾यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

उन्नाव रेप केस : हाईकोर्ट ने पीड़िता के चाचा का बयान किया दर्ज

दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को उन्नाव रेप केस मामले में पीड़िता के चाचा का बयान दर्ज किया। जिसमें भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर मुख्य आरोपी हैं। 

जिला न्यायाधीश 2017 में विधायक द्वारा इस महिला को अगवा कर उससे बलात्कार किए जाने के कांड की बंद कमरे में सुनवाई कर रहे हैं। गौरतलब हो कि घटना के समय पीड़िता नाबालिग थी। पीड़िता के चाचा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसे उत्तर प्रदेश के एक कारागार से लाकर दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया था। पीड़िता के चाचा को 19 साल पुराने एक मामले में दोषी ठहराया गया था और दस साल की कैद की सजा सुनायी गयी थी। सेंगर के भाई अतुल सिंह ने यह मामला दर्ज कराया था। 

बता दें कि बयान की रिकॉर्डिंग अधूरी रही और वह दो सितंबर तक चलेगी। उच्चतम न्यायालय ने 2017 के बलात्कार कांड पीड़िता के पिता के खिलाफ हथियार कानून के तहत दर्ज किए गए फर्जी मामले और पुलिस हिरासत में उसकी मौत और महिला के सामूहिक बलात्कार मामले को उत्तर प्रदेश से दिल्ली स्थानांतरित किया था। 

अदालत ने कहा था, ‘‘ मीडिया इस जांच में सुनवाई तक जो भी स्थिति हो उसके दौरान किसी भी गवाह की गवाही की पूरी या आंशिक रूप से रिपोर्टिंग, किसी सबूत की प्रशंसा करने या मामले के गुण-दोष पर राय देने से परहेज करेगा।’’ 

अदालत ने नौ अगस्त को सेंगर के खिलाफ महिला का कथित रूप से अपहरण करने और उससे बलात्कार करने को लेकर आरोप तय किया था। 

मालूम हो कि आरोपी ने पीड़िता को उसके माता-पिता की सहमति के बगैर, यह पता होते हुए भी कि उसके साथ बलात्कार किया जाएगा, चार जून 2017 को कथित रूप से सेंगर के घर पर ले जाने को लेकर अतुल सिंह के खिलाफ आरोप तय किये थे। हालांकि दोनों आरोपियों ने आरोप से इनकार किया और इस मामले में गलत तरीके से उन्हें फंसाने का आरोप लगाया है।