BREAKING NEWS

श्रद्धा मर्डर केस : दुनिया के सबसे महंगे केस से आफताब ने सीखे पुलिस को गुमराह करने दांव-पेच◾लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा सहित 14 पर आरोप तय, 16 दिसंबर से कोर्ट ट्रायल शुरू ◾Electric Vehicle लेने वालों को जल्द सरकार देगी तोहफा, नितिन गडकरी का ऐलान◾लालू की बेटी रोहिणी को लेकर गिरिराज का ट्वीट, भर-भर कर डाली तारीफ... अगली पीढ़ी के लिए बनोगी उदहारण◾एशिया के सबसे बड़े दानवीरों की लिस्ट में गौतम अडानी समेत तीन भारतीयों के नाम हुए शामिल◾PFI case: इसरार अली और मोहम्मद समून को मिली राहत, अदालत ने दी सशर्त जमानत ◾Babri Masjid Demolition Anniversary : बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बोले ओवैसी◾AYODHYA ;बाबरी मस्जिद गिराए जाने के तीन दशक बाद तीर्थनगरी का माहौल कैसा?◾Yamuna Expressway: दुर्घटनाएं रोकने के लिए 15 दिसंबर से गति सीमा में होगा बदलाव, नहीं दौड़ पाएंगे तेज वाहन◾CANADA MURDER : कनाडा में भारतीय महिला के सिर पर गोली मारकर शूटर हुआ फ़रार, पुलिस कर रही तलाश ◾अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र की नीतियों को लिया आडे़ हाथों, संसद के शीतकालीन सत्र की तारीख को लेकर कही यह बात◾MCD चुनाव 2022: तारीख, समय और परिणाम◾इंडोनेशिया में नया कानून, प्री-मैरिटल सेक्स बैन, अपराध श्रेणी में Live-in-relationship◾मार्केट में 500 रुपये के नकली नोट होने की खबर, RBI ने दी जानकारी...जानें किसे बताया जा रहा जाली ◾6 दिसंबर का दिन हमारी पीढ़ी कभी नहीं भूलेगी.... लोकतंत्र का काला दिन, बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बोले ओवैसी◾बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 62 हजार नए पदों पर मिलेगी नौकरी, महिलाओं को भी दिया जाएगा 35% आरक्षण◾भारत के मिसाइल परीक्षण से कांप रहा चीन, डर के कारण ओसियन क्षेत्र में भेजा जासूसी पोत◾नोएडा में तेज रफ़्तार का कहर, जगुआर कार की टक्कर से स्कूटी सवार युवती की मौत◾लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट सफल, ऑपरेशन के बाद बाप-बेटी दोनों स्वस्थ, मीसा भारती ने शेयर की वीडियो◾Mahakal temple: 20 दिसंबर से मंदिर में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबन्ध, प्रसादी भी हुई महंगी◾

UP : दंगाइयों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई को लेकर SC में याचिका, आज होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश में हुए दंगों के आरोपियों की संपत्ति पर चले रहे बुलडोजर की कार्रवाई के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि, जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने यूपी और में बुलडोजर से हो रही कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग को लेकर याचिकाएं दायर की है। इसके अलावा दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में हुई बुलडोजर कार्रवाई को लेकर भी याचिका दाखिल की गई है। जिसकी सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होगी।  
गलत पाए जाने वाले अधिकारियों पर होनी चाहिए कार्रवाई
खबरों के मुताबिक जमीयत ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका में मांग की है कि, वह यूपी सरकार को आदेश दें कि इस तरह की कार्रवाई कानून के तहत होनी चाहिए। इसके अलावा याचिका में यह भी मांग की गई है कि, अब तक जो बुलडोजर चलाए गए हैं उसमें गलत पाए जाने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि, इस मामले की सुनवाई जस्टिस ए एस बोपन्‍ना और जस्टिस विक्रम नाथ की बेंच सुनवाई करेगी।


पुलिस ने अब तक 300 लोगों को कर चुकी है गिरफ्तार

जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने याचिका में कहा है कि यूपी सरकार द्वारा अधिनियमित कानून और नगर पालिका कानूनों के उल्‍लंघन में ध्‍वस्‍त किए गए घरों के लिए जिम्‍मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि, प्रदेश में कई जिलों में हिंसा हुई थी जिसमें पुलिस ने अब तक 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य की तलाश के लिए पोस्टर चस्पा किए गए हैं।