BREAKING NEWS

BJP सांसद प्रवेश वर्मा का बड़ा बयान, बोले-हमारी सरकार बनी तो 1 घंटे में खाली करा देंगे शाहीन बाग◾दिल्ली में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, RML अस्पताल में 3 संदिग्ध मामले सामने आए◾जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को किया गिरफ्तार◾मध्यप्रदेश : कमलनाथ सरकार में राजनीतिक नियुक्तियां अटकने से कांग्रेस नेताओं में बढ़ रहा असंतोष ◾दिल्ली चुनाव : अमित शाह ने केजरीवाल को शाहीनबाग जाने की चुनौती दी, कहा- मोदी सरकार राष्ट्र विरोधी को नहीं बख्शेगी ◾कोरोना वायरस से चीन में अब तक 106 लोगों की मौत, 1300 नए मामले आए सामने ◾हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को, सात नये मंत्री हो सकते हैं शामिल ◾मुझे पेशेवर सेवाओं के लिए पीएफआई की तरफ से भुगतान किया गया था: कपिल सिब्बल ◾कोरेगांव-भीमा मामला : भाकपा ने कहा- NIR को सौंपना पूर्व भाजपाई सरकार के झूठ पर “पर्दा डालने की कोशिश’◾कोई शक्ति कश्मीरी पंडितों को लौटने से नहीं रोक सकती : राजनाथ सिंह ◾उत्तरप्रदेश : प्रदर्शनकारियों पर ‘अत्याचार’ के खिलाफ मानवाधिकार पहुंचे राहुल और प्रियंका ◾‘कर चोरी’ मामले में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय ने कार्यवाही पर अंतरिम रोक बढ़ाई ◾ताजमहल एक खूबसूरत तोहफा है, इसे सहेजने की हम सबकी है जिम्मेदारी : बोलसोनारो◾जम्मू : डोगरा फ्रंट ने शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के खिलाफ निकाली रैली◾मुख्यमंत्री से रिश्ते सुधारने की कोशिश करते दिखे राज्यपाल धनखड़, लेकिन कुछ नहीं बोलीं ममता बनर्जी ◾रामविलास पासवान ने अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर दी बधाई, बोले- उन्होंने अपनी प्रतिभा से भारत की प्रतिष्ठा एवं सम्मान बढ़ाया है◾वैश्विक आलू सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे PM मोदी ◾TOP 20 NEWS 27 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पश्चिम बंगाल विधानसभा में CAA विरोधी प्रस्ताव पारित, ममता बनर्जी ने केंद्र के खिलाफ लड़ने का किया आह्वान◾अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 110 लोग थे सवार◾

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान को लेकर लोकसभा में हंगामा, कांग्रेस ने किया वॉक आउट

मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा लोकसभा में नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने को लेकर संसद में विपक्ष इसका कड़ा विरोध कर रहा है। वहीं कुछ सांसदों ने सदन की कार्यवाही में शामिल न होने को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। 

- कांग्रेस के सांसदों ने हंगामे के बीच लोकसभा से वॉक आउट का दिया है।

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने ऐसा कुछ कहा है। यह दिखाता है कि वह महात्मा गांधी की दुश्मन है और उनके हत्यारों की समर्थक है। मैंने स्पीकर को प्रिविलेज मोशन दिया है, देखते हैं क्या होता है।

प्रज्ञा के बयान पर लोकसभा में बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, अगर कोई नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' मानता है, तो हमारी पार्टी इसकी निंदा करती है। महात्मा गांधी हमारे लिए एक आदर्श हैं, वे हमारे मार्गदर्शक प्रकाश थे और आगे भी रहेंगे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस पर कहा, प्रज्ञा ठाकुर ने जो कहा है वह रिकॉर्ड से बाहर कर दिया गया है। अगर यह रिकॉर्ड में नहीं है तो बहस कैसे हो सकती है?

कांग्रेस संसद अधीर रंजन चौधरी ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान का कड़ा विरोध करते हुए कहा, बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा कांग्रेस को एक आतंकवादी पार्टी कहा गया था, जिस पार्टी के हजारों नेताओं ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिया था। क्या हो रहा है? क्या सदन इस पर चुप रहेगा? महात्मा गांधी के हत्यारे को 'देशभक्त' कहा गया है।

राज्यसभा में राजद के सदस्य मनोज झा और आप के संजय सिंह ने बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे के बारे में दिए विवादित बयान के मामले को उच्च सदन में उठाने की सभापति से अनुमति माँगते हुए कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। 

इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवाद पैदा किया था। उस दौरान पार्टी ने उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा था।