BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : सीएम शिंदे की जान को खतरा, बढाई गई सुरक्षा◾सियासत के धरती पुत्र मुलायम सिंह की बिगड़ी तबीयत, आईसीयू में शिफ्ट◾उद्धव गुट में टूट जारी, वर्ली के 3000 शिवसैनिकों ने थामा शिंदे गुट का दामन ◾फिर उबाल मार रहा हैं खालिस्तान मूवमेंट, बठिंडा में दीवार पर लिखे गए खालिस्तान समर्थक नारे◾पुलवामा में आतंकी हमला, एक पुलिस जवान शहीद, सशस्त्र बल का जवान घायल ◾बीजेपी ने नीतीश कुमार को दी सलाह, कहा - आपकी विदाई तय, बांध लें बोरिया-बिस्तर◾Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव क्यों लड़ रहे हैं मल्लिकार्जुन खड़गे? बताया पूरा प्लान ◾खड़गे से खुले आसमान के नीचे बहस करने के लिए तैयार हूं - शशि थरूर ◾ महात्मा गांधी की विरासत को हथियाना आसान पदचिन्हों पर चलना मुश्किल : राहुल गांधी ◾मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की◾इस बात पर गौर किया जाना चाहिए कि नए मुख्यमंत्री के नाम पर विधायकों में नाराजगी क्यों है : गहलोत◾पायलट को बीजेपी का खुला ऑफर, घर लक्ष्मी आए तो ठुकराए नहीं ◾राजस्थान में बढ़ा सियासी बवाल, अशोक गहलोत ने विधायकों की बगावत पर दिया बड़ा बयान◾राजद नेताओं पर जगदानंद सिंह ने लगाई पाबंदिया, तेजस्वी यादव पर टिप्पणी ना करने की मिली सलाह ◾ इयान तूफान के कहर से अमेरिका में हुई जनहानि पर पीएम मोदी ने जताई संवेदना ◾महात्मा गांधी की ग्राम स्वराज अवधारणा से प्रेरित हैं स्वयंपूर्ण गोवा योजना : सीएम सावंत◾उत्तर प्रदेश: अखिलेश यादव पर राजभर ने कसा तंज, कहा - साढ़े चार साल खेलेंगे लूडो और चाहिए सत्ता◾ पीएम मोदी ने गांधी जयंती पर राजघाट पहुंचकर बापू को किया नमन, राहुल से लेकर इन नेताओं ने भी राष्ट्रपिता को किया याद ◾महाराष्ट्र: शिंदे सरकार का कर्मचारियों के लिए नया अध्यादेश जारी, अब हैलो या नमस्ते नहीं 'वंदे मातरम' बोलना होगा◾Gandhi Jayanti: संयुक्त राष्ट्र की सभा में 'प्रकट' हुए महात्मा गांधी, 6:50 मिनट तक दिया जोरदार भाषण◾

Vice-President Election 2022: मायावती का बड़ा ऐलान, उपराष्ट्रपति चुनाव में इस उम्मीदवार को देंगी वोट

राष्ट्रपति चुनाव के बाद एक बार फिर से अब उपराष्ट्रपति चुनाव में भी वोटिंग होने वाली है, जिसकी वजह से अब तमाम पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को वोट देने का ऐलान कर रही हैं। इसी क्रम में बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती ने बुधवार की सुबह सुबह एक बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। मायावती ने साफ कर दिया कि आखिरकार उनकी पार्टी बसपा किसे अपना वोट देने वाली है।

दरअसल मायावती इस बार भी एनडीए उम्मीदवार को ही अपना वोट देने वाली है और इसका ऐलान आज उन्होंने कर दिया है ज्ञात हो कि इससे पहले भी राष्ट्रपति चुनाव में मायावती ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन दिया था और इस बार भी ऐसा ही कर रही हैं। बसपा प्रमूख ने ट्वीट में लिखा, "सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता और विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक छह अगस्त को चुनाव होने जा रहा है।"

राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का किया था समर्थन 

वही, मायावती ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, "बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित और अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं।" 

हम आपको बता दें राष्ट्रपति चुनाव में भी कई विपक्षी पार्टियों ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू कोई अपना समर्थन दिया था और इस बार भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए ने अपनी तरफ से जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार  बनाया, जो पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हुआ करते थे और उनके ममता बनर्जी के बीच खटपट की कई खबरें आती थी।