BREAKING NEWS

पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾

भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि संविधान के आदर्शों के प्रति निष्ठा रखना ही बाबासाहेब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। नायडू ने ट्वीट किया, "हमारे संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें सादर नमन करता हूं। हमारा संविधान डॉ अम्बेडकर की बौद्धिक और दार्शनिक विरासत है। हमारा कर्तव्य है कि हम संवैधानिक आदर्शों के प्रति निष्ठावान रहें।" 

नायडू ने कहा, "उनका विश्वास था कि लोकतांत्रिक प्रशासन एक ऐसी व्यवस्था प्रदान करता है जिससे बिना किसी हिंसा और रक्तपात के सामाजिक जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लाए जा सकते हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था के आदर्शों एवं उद्देश्यों को पूरा करना वर्तमान और भावी पीढ़ी का कर्तव्य है।" 

वही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बाबासाहेब को नमन किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "सामाजिक न्याय के लिए अपना जीवन समर्पित कर देने वाले पूज्य बाबासाहेब को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर कोटि-कोटि नमन। उन्होंने संविधान के रूप में देश को अद्वितीय सौगात दी, जो हमारे लोकतंत्र का आधारस्तंभ है। कृतज्ञ राष्ट्र सदैव उनका ऋणी रहेगा।" साथ ही पीएम मोदी ने बाबासाहेब से जुडी एक वीडियो भी साझा की। 

इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने भी अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर देश को समर्पण उनके योगदान को याद किया। शाह ने ट्वीट कर कहा, "भारत रत्न बाबासाहेब अम्बेडकर जी एक ऐसे महान चिंतक और समाजसुधारक थे जिनका देश को नयी दिशा देने में अतुल्य योगदान रहा। उन्होंने हमें एक ऐसा प्रगतिशील संविधान दिया जो न सिर्फ सभी देशवासियों को जोड़कर रखे बल्कि जिससे हर वर्ग अपने जीवन को संवार कर देश की प्रगति में भागीदार बन सके।" 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, "बाबासाहेब का पूरा जीवन देश के गरीब और शोषित वर्ग के कल्याण के लिए समर्पित रहा। गत 5वर्षों में मोदी जी ने बाबासाहेब के सिद्धांतों को चरितार्थ करते हुए देश के गरीबों के सपनों को पूरा कर उन्हें नये भारत की यात्रा में सहभागी बनाया है। आज बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें नमन।" 

उल्लेखनीय है की बाबासाहेब अम्बेडकर का निधन छह दिसंबर 1956 को हुआ था। उनकी पुण्यतिथि महापरिनिर्वाण दिवस के रूप मे मनायी जाती है।