BREAKING NEWS

पीएम की डिग्री को लेकर BJP-AAP में तकरार: सुधांशु त्रिवेदी बोले- मानसिक संतुलन खो चुके हैं केजरीवाल◾Delhi: होटल में मिला युवक का शव, हत्या का केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस◾यूपी में बरसात-ओलावृष्टि से फसल को भारी नुकसान, CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश ◾‘पर्यावरण और वन संबंधी कानूनों को कमजोर कर रही है सरकार’, कांग्रेस ने केंद्र पर लगाए आरोप ◾कर्नाटक चुनाव से पहले IT विभाग का बड़ा एक्शन, JD(S) से जुड़े सहकारी बैंक की तलाशी ली◾West Bengal: BJP बोली- हिंदू खतरे में हैं, महुआ मोइत्रा का पलटवार- 2024 तक यही चलेगा ◾अमृता फडणवीस रिश्वत मामला: सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका◾Udaipur News: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में सड़क पर उतरे वकील, कर रहे ये मांग ◾कंझावला कांड : दिल्ली पुलिस सात आरोपियों के खिलाफ 800 पृष्ठों का आरोपपत्र किया दाखिल ◾शिक्षक घोटाला: ED ने गिरफ्तार प्रमोटर अयान शील की 100 करोड़ रुपये की संपत्ति को किया ट्रैक ◾बड़ी कार्रवाई: गढ़चिरौली में पुलिस ने एक नक्सली को किया ढेर, मुठभेड़ जारी◾BJP 2024 के आम चुनाव के मद्देनजर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की बना रही है योजना : सिब्बल◾Jaipur Blast Case: आरोपियों को बरी किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी राजस्थान सरकार◾बिहार: सांप्रदायिक हिंसा को लेकर 45 लोग अरेस्ट, पुलिस का दावा- स्थिति सामान्य◾बिहार में चरमराई कानून व्यवस्था, सासाराम में तनाव के बाद अमित शाह का दौरा रद्द ◾छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक: यात्री बस को किया आग के हवाले, कोई हताहत नहीं◾राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा- ओडिशा में भारतीय अर्थव्यवस्था का विकास इंजन बनने की क्षमता◾दिल्ली : क्या आप मेरे साथ रोमांस करना चाहेंगे? प्यार भरे मैसेज से ठगे डेढ़ लाख ◾कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा- देश में बाघों के बचाने की शुरुआत इंदिरा गांधी ने 50 साल पहले की थी◾Madhya Pradesh: PM मोदी एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे भोपाल, वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखा कर करेंगे रवाना◾

दो गुटों के बीच हिंंसक झड़प

नवादा : बिहार में हिंसा की आग बुझने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते कुछ दिनों से बिहार के कई जिले हिंसा की आग से जल रहे हैं। मगर भागलपुर, औरंगाबाद और समस्तीपुर के बाद अब नावादा जिले का नाम भी शामिल हो गया है। बिहार में रामनवमी के बाद भड़की हिंसा अभी शांत भी नहीं हुई थी कि एक बार फिर वहां पर माहौल बिगड़ गया है। बिहार के नवादा में मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच काफी झड़प हुई है।

हिंसा में कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए हैं। हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस ने अभी तक 10 राउंड की फायरिंग की है।नवादा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संसदीय क्षेत्र है। नवादा में बाईपास के निकट शुक्रवार तड़के एक धार्मिक स्थल को असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया। इस घटना को लेकर दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गयी। इस दौरान उपद्रवियों ने कई दुकानों में आगजनी और वाहनों पर पथराव किया। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ मशक्कत के बाद हालात को काबू में कर लिया है।

अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। जिलाधिकारी कौशल कुमार ने प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा,‘कुछ असामाजिक तत्वों ने एक मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है। इसके बाद दो अलग-अलग पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। चिंता की कोई बात नहीं है और हालात काबू में हैं। ’इस बीच जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जिले में इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया है।

नवादा के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि कुछ असमाजित तत्वों ने एक मूर्ति को तोड़ दिया, जिसकी वजह से दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गये, हालांकि अब हालात नियंत्रण में हैं। गौरतलब है कि रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान बिहार के कई इलाकों में हिंसा की खबरें आई थीं। जिसमें कई लोग घायल भी हुए थे. बिहार के मुंगेर, औरंगाबाद, समस्तीपुर में हिंसा हुई थी, जिसके बाद लगातार नीतीश कुमार पर सवाल उठ रहे हैं. टिप्पणिया बता दें कि बिहार के नवादा जिले से ही बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आते हैं. नवादा जिला गिरिराज सिंह का लोकसभा क्षेत्र है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।