BREAKING NEWS

पिटबुल कुत्ते ने 9 साल के मासूम बच्चे पर किया हमला बच्चा गंभीर रूप से घायल, मालिक पर केस दर्ज◾गाजियाबाद: एक्शन में पुलिस कमिश्नर, 24 चौकी प्रभारियों समेत 47 दरोगाओं का किया ट्रांसफर ◾धर्मों को लेकर बोला SC- भारत एक धर्मनिरपेक्ष... सभी लोगों को अपने धर्मों का करना चाहिए पालन◾सीमा विवाद में फडणवीस की एंट्री, बोले- कर्नाटक के विवादित क्षेत्रों में मंत्रियों के दौरे पर अंतिम निर्णय शिंदे लेंगे◾कर्नाटक का शिवमोग्गा फिर बना चर्चा का केंद्र, दीवारों पर लिखा- 'Join CFI'....जांच में जुटी पुलिस ◾Haridwar News: खतरनाक पिटबुल के हमले में लहूलुहान हुआ बच्चा, पुलिस ने दर्ज किया मामला◾राजस्थान: शेखावटी में गैंगस्टरों का खूनी खेल में मौत का तांडव ! राजू ठेठ और विश्नोई गैंग में क्यों चली आ रही है दुश्मनी◾थरूर को दरकिनार करने का प्रयास! NCP ने पार्टी में शामिल होने का दिया ऑफर....मिला ये जवाब ◾जुड़वा बहनों से एक साथ शादी करना युवक को पड़ा भारी, केस दर्ज◾मोदी-मोदी के नारों के बीच राहुल ने की फ्लाइंग kiss की बौछार, खूब वायरल हो रहा है वीडियो◾जानिए अब कौनसी पाकिस्तानी लड़कीयाँ सोशल मीडिया पर मचा रही तहलका◾मैनपुरी उपचुनाव : SP ने चुनाव में गड़बड़ी का लगाया आरोप, कहा-मुस्लिम वोटर्स को मतदान से रोक रही है BJP◾Viral Video: चीन में बेकाबू हुआ कोरोना! मरीज ने क्रारंटाइन सेंटर जानें से किया मना...तो अधिकारी घसीटने लगा ◾ गुजरात विधानसभा चुनाव पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया, बोले- "मुझे उम्मीद है कि बीजेपी गुजरात में बुरी तरह हारेगी"◾UP News: मैनपुरी में जीत को लेकर डिंपल आश्वस्त, बोलीं- नेताजी के सम्मान में वोट दे रहे लोग, परिणाम पर कहा.... ◾Kaushambi में हेड मास्टर ने स्कूली छात्र से साफ कराया Toilet, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप! ◾मुंबई: महिला के साथ हैवानियत की सारी हदें पार, 3 लोगों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट को सिगरेट से भी जलाया, मामला दर्ज ◾भाजपा की घेराबंदी में जुटा विपक्ष, PM पर लगाया आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला ◾छतीसगढ़ के अस्पताल में बड़ी लापरवाही, वेंटिलेटर काम नहीं करने पर 4 बच्चों की गई जान, परिजनों ने किया हंगामा◾Kodava Community : भारत में रहने वाले ये लोग बिना लाइसेंस के रखते हैं हथियार, ब्रिटिश काल से मिली हुई है छूट◾

कौन हिंदू बिना मूंछ दाढ़ी रखता हैं, रामायण के इस्लामीकरण पर 'आदिपुरूष' डायरेक्टर को लीगल नोटिस

आदिपुरूष फिल्म को लेकर बवाल मचा हुआ हैं, श्रीराम मंदिर आयोध्या के महंत ने भी फिल्म को लेकर सवाल खड़े किए हैं। इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया था। जिसके बाद से ही फिल्म को लेकर बवाल खड़ा हो गया हैं। आज यानि गुरूवार को फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत को सर्व ब्राह्मण महासभा लीगल नोटिस भेजा हैं। फिल्म को लेकर हिंदु संगठन आग बबूला हो गये हैं, हिंदू संगठनों सहित कई राजनीति दल के लोगों ने फिल्म को बैन कर बनाने वालों की गिरफ्तारी की मांग की हैं। हिंदु संगठनों का कहना हैं कि इस फिल्म में हनुमान जी को बिना मूंछ के दिखाया गया हैं।  जिस कारण हिंदु आस्था रखने वाले व्यक्तियों की भावनाएं आहत हुई हैं।  

चमड़े के कपड़ो में भगवान 

फिल्म के ट्रेलर को ही काफी लोगों ने नापंसद किया हैं। फिल्म में करने वाले लोग डायरेक्टर से काफी नाराज बताए जा रहे हैं, फिल्म में भारतीय दक्षिण में अपनी कलाकृति से खूब पंसद किए जाने वाले अभिनेता प्रभास ने भगवान श्रीराम का रोल निभाया हैं। तो वही विवादों में रहने वाले अभिनेता सैफ अली खान ने रावण के रोल में दिखाया गया हैं। रावण का रोल काफी विवादित हैं, जिसे अमर्यादित रूप में दर्शाया गया हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने फिल्म के बारे में काफी कुछ कह रहे हैं। हिंदू देवता लेदर के कपड़े पहने हैं और बुरी तरह से बोल रहे हैं। फिल्म में नीचे दर्जे की भाषा का इस्तेमाल हुआ है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। 

फिल्म में मुगल या खिलजी की तरह दर्शाया गया हैं हनुमान जी का स्वरूप 

आदिपुरूष फिल्म में हिंदु देवी देवताओं को इस्लामीकरण की तरह से दर्शाया गया हैं , नोटिस में लिखा हैं कि कौन हिंदू बिना मूंछ के दाढी के रखता हैं , रावण को देखने में ऐसा लग रहा हैं जैसे  सैफ अली खान भी तैमूर या खिलजी जैसे हों। इस फिल्म में विशेष वर्ग को नीचा दिखाने का प्रयास किया गया हैं। इस फिल्म के कारण हिंदू आस्थावान लोगों की आहत हो रही हैं। सर्व ब्राहम्ण सभा ने नोटिस में  आग्रह किया हैं कि लोगों की भावनाओं से न खेलें। जो किया उसके लिए सात दिन के अंदर जनता के सामने माफी मांगें, सारे डायलॉग्स और इलस्ट्रेशंस डिलीट करें वर्ना लीगल ऐक्शन लिया जाएगा। 

आपको बता दे की आदिपुरूष फिल्म को लेकर बवाल बढ़ने की संभावना दिखाई पड़ रही हैं। क्योंकि फिल्म को दर्शाने वाले कलाकार जवाबदेही से बचते नजर आ रहे हैं। अगर फिल्म में से शर्तों के अनुरूप बदला नहीं गया हैं तो फिल्म को सड़क पर संघर्ष की नौबत आ सकती हैं। लोग रावण के रोल को देखकर गुस्साए हुए हैं, रावण को स्पाइस कटिंग के साथ दिखाया हैं , वह साथ ही फिल्म में शास्त्रों में रचित रामायण को नीचा दिखाने का प्रयास किया गया हैं  फिल्म में ऐसी भाषा का प्रयोग किया गया हैं जो शास्त्रों के लिहाज से अशोभनीय हैं। रावण को अमार्यदित व उत्तेजक दिखाया गया हैं ,परंतु रावण तो विधि के ज्ञान का ज्ञाता था। जो रामायण शास्त्र के अनुसार काफी गलत हैं।