BREAKING NEWS

UP Budget 2022 : योगी सरकार ने महिला सुरक्षा, रोजगार और मेट्रो के लिए की घोषणा, जानिए खास बातें ◾J&K : शूटिंग पर जाने से मना किया तो टीवी कलाकार को मारी गोली, आतंकियों की तलाश में जारी है सर्च ऑपेरशन◾डिंपल यादव नहीं... जयंत चौधरी होंगे राज्यसभा जाने वाले तीसरे उम्मीदवार, SP-RLD के संयुक्त प्रत्याशी ◾महाराष्ट्र : परिवहन मंत्री अनिल परब के घर ED ने मारा छापा, सौमेया बोले- कैबिनेट के तीसरे मंत्री जेल...... ◾World Corona: 52.7 करोड़ नए मामलों की हुई पुष्टि, जानें अब तक कितने लोगों ने गंवाई जान ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,628 नए केस, 18 मरीजों की हुई मौत ◾अभ्यास बाद में करें खिलाड़ी, IAS अफसर को ट्रैक पर टहलाना है कुत्ता, जानिए क्या है मामला ◾योगी सरकार आज पेश करेगी अपने 2.O कार्यकाल का बजट, संकल्प पत्र में किए गए वादों पर रहेगा जोर ◾अफगानिस्तान : दो अलग-अलग विस्फोट में हुई 14 लोगों की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी ◾J&K: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए LET के 3 आतंकी, 24 घंटे में 6 का हुआ सफाया ◾Yasin Malik News: टेरर फंडिंग मामले में यासीन मलिक को हुई उम्रकैद की सजा! 10 लाख का लगाया गया जुर्माना◾यासिन मलिक को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद घाटी में मचा कोहराम! हिंसा की वजह से बंद हुआ इंटरनेट ◾ओडिशा में दुर्घटना को लेकर मोदी बोले- इस घटना से काफी दुखी हूं, जल्द स्वस्थ होने की करता हूं कामना◾वहीर पारा को जमानत मिलने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- मैं आशा करती हूं वह जल्द ही बाहर आ जाएंगे◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 मई को महिला जनप्रतिनिधि सम्मेलन-2022 का उद्घाटन करेंगे◾UP विधानसभा में भिड़े केशव मौर्य और अखिलेश यादव.. जमकर हुई तू-तू मैं-मैं! CM योगी को करना पड़ा हस्तक्षेप◾सपा का हाथ थामने पर जितिन प्रसाद ने कपिल सिब्बल पर किया कटाक्ष, कहा- कैसा है 'प्रसाद'?◾Chinese visa scam: कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें! धन शोधन के मामले में ED ने दर्ज किया मामला ◾ज्ञानवापी मामले को लेकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, दायर हुई नई याचिका पर हुआ बड़ा फैसला! ◾

देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत

देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में आधी जनवरी बीतने के बाद भी सर्दी का सितम जारी है। स्थिति यह है कि दिल्ली में शीतलहर के साथ कोहरे का असर जबरदस्त दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन भी इससे राहत मिलने वाली नहीं है। दिल्ली के अलावा राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अगले दो दिन शीतलहर के साथ कोहरा रह सकता है। 

जम्मू-कश्मीर अभी भी बर्फबारी की जकड़ में  

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भी बर्फबारी की जकड़ में है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी ने कहीं जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेक लगाई है तो कहीं पर्यटक इसका लुफ्त उठाते नजर आ रहे हैं। श्रीनगर में बर्फबारी कहर बरपा रहा है। यहां न्यूनतम तापमान एक डिग्री के आसपास है। वहीं द्रास में तापमान माइनस 9 डिग्री तक चला गया है. लोग अपने घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। 

लगातार हो रही भारी बारिश और बर्फबारी ने बढ़ाई लोगों की चिंता 

कुपवाड़ा में लगातार हो रही भारी बारिश और बर्फबारी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। इलाके में पिछले कई घंटे से लगातार बारिश हो रही है। बारिश से लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। लोग मजबूरी में घरों से बाहर निकल तो रहे हैं लेकिन दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। मौसम में आए बदलाव से तापमान में भी गिरावट आई है। कश्मीर में लगभग सभी जगहों में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे चल रहा है।  

UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र

अधिकांश जिलों में रात का तापमान माइनस में दर्ज किया जा रहा है। दिन में भी ठिठुरन बढ़ी है। मौसम विभाग की माने तो आज भी जम्मू के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है बिहार में भी ठंड से बुरा हाल है। सर्दी से बचने के लिए कोई पन्नी जला रहा है तो कोई पुराने कपड़े.प्रशासन का दूर-दूर तक अता पता नहीं.मदद के नाम पर गरीब लाचारों को गर्म कपड़े नहीं, सिर्फ झूठे वादे ही नसीब हो रहे हैं। 

पहाड़ों पर ठंड ने बढ़ाई मैदानी इलाकों में ठिठुरन 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी ठंड के तेवर सख्त हैं। भारी कोहरे से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। कोहरे के चलते विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। आसमान में छाए बादल के चलते दिनभर कड़ाके की ठंड बनी हुई है। उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लोग अलाव जलाकर खुद को ठंड से बचाने की कोशिश में जुटे हैं। कुछ ऐसा ही हाल लुधियाना, मुरादाबाद और पटना का भी है। पहाड़ों पर बर्फाबारी के चलते मैदानी इलाकों में काफी ज्यादा ठंड है। 

दिल्ली में भी जारी सर्दी का सितम  

राजधानी दिल्ली में भी मौसम का सितम बरकरार है। कड़ाके की ठंड ने लोगों की मुश्किलें दोगुनी बढ़ा दी है। इस कड़ाके की ठंड में गरीबों लाचारों के लिए रैनबसेरा ही एकमात्र सहारा है लेकिन बढ़ती ठंड के चलते रैन बसेरे भी भर रहे हैं। लोगों को रैन बसेरे में जगह नहीं मिल रही है। 

दिल्ली में बारिश की संभावना 

राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में सोमवार को लगातार पांचवें दिन 'कोल्ड डे' की स्थिति देखी गई। दिल्ली के बेस स्टेशन सफदरजंग में जहां अधिकतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस (डिग्री सेल्सियस) दर्ज किया गया, वहीं जाफरपुर में तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस रहा। 

मौसम विभाग ने दी जानकारी  

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा मंगलवार से अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद है, लेकिन अभी भी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में ठंड की स्थिति दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में 21 जनवरी से 23 जनवरी तक बारिश होने की संभावना है। दिल्ली का अधिकतम तापमान सोमवार को 17.2 डिग्री सेल्सियस था, जबकि शनिवार को न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस को छू लिया था।