BREAKING NEWS

गाइड के कहने पर ताजमहल में पत्नी मेलानिया का हाथ थामकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की चहलकदमी◾कोर्ट ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को क्लीनचिट देने वाली एटीआर की खारिज, नयी रिपोर्ट दाखिल करने के दिए निर्देश ◾राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की ◾TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾

ब्रज के तीर्थस्थलों पर होनी चाहिए विश्वस्तरीय सुविधाए : अखिलेश

मथुरा : समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ब्रज के तीर्थस्थलों पर विश्वस्तरीय सुविधाए होनी चाहिये। श्री यादव आज यहां कहा कि ब्रज के तीर्थस्थ्लों में आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या को देखते हुए यहां पर विश्वस्तरीय सुविधा होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि ब्रज के तीर्थस्थलों के विकास के लिए उनकी सरकार ने वृंदावन, मथुरा, बरसाना और गोवर्धन में विकास के काम शुरू किये थे। उन्हें भरोसा है कि यह सरकार उन कामों को आगे ले जाएगी। वे चाहते थे कि यह वर्ल्ड क्लास बने क्योंकि यहां लाखों श्रद्धालु आते हैं तथा जो श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं उन्हें तकलीफ और परेशानियों का सामना ना करना पड़।

उन्होंने कहा कि जो रास्ता एक्सप्रेस वे से वृंदावन के लिए खोला वह समाजवादी सरकार की देन है। यह सरकार कितना बनाएगी बिहारी जी जानते हैं। श्री यादव ने इस आरोप का खंडन किया कि पूर्व मुख्यमंत्री का जो आवास उन्होंने खाली किया है उसमें तोड़फोड़ की गई है या कुछ सामान हटा दिया गया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि सरकार बताए कि कौन सा सामान टूटा है तथा कौन सामान चला गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें उनके बंगले में जाना चाहिए और वहां की एक-एक चीज देखनी चाहिए। आवला, कदम्ब, कटीली चम्पा और कृष्ण भगवान के जो पेड़ लगाए थे छूट गए हैं। उन्होंने तल्खी भरे लहजे में कहा कि किसी को बदनाम करना है तो भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) से सीखे। पूर्व मुख्यमंत्री ने अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अधिकारी जान लें सरकारें आती जाती रहती हैं। उन्होंने बहुत से अधिकारियों को कप प्लेट उठाते देखा है इसलिए उन्हें सही बात कहनी चाहिए।

श्री यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद, मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि परिवार है तो परिवार के साथ आया हूं। वे तो चाहते हैं कि सभी लोग परिवार के साथ आएं, लेकिन जिसका परिवार नहीं वह तो अकेला ही चलेगा। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पर लगे आरोपों पर उन्होंने कहा कि उसकी जांच चीफ सेक्रेटरी नहीं कर सकते मामला एक ही दिन में खत्म हो गया। कमाल की सरकार है भाजपा भ्रष्टाचार का मामला एक दिन में खत्म कर देती है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जो काम किए जाते हैं उनकी सरकार ने शुरू कराए थे। पार्किंग की सुविधा नहीं थी पार्किंग का काम शुरु हो गया था, सड़क को चौड़ करना स्ट्रीट लाइट लगाना आदि काम समाजवादी पार्टी(सपा) सरकार ने किया था। विधवाओं की पेंशन, समाजवादी पेंशन और उन्हें सरकारी बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा उनकी सरकार ने दी थी। राजनीति-अखिलेश ब्रज तीन अन्तिम मथुरा गंगा और यमुना की सफाई को लेकर श्री यादव ने कहा यमुना जब साफ होगी तब गंगा साफ हो सकेगी, यमुना की सफाई नहीं होगी तो गंगा साफ नहीं होगी, काली नदी साफ नहीं होगी तो कुछ भी साफ नहीं होगा। इस दिशा में जो काम उनकी सरकार ने शुरू कराया था वह काम रुक गया है।

 उन्होंने गाय की दुर्दशा का जिक्र करते हुए कहा कि यह लोग गाय से राजनीति शुरु किए थे, लेकिन गाय सड़क के किनारे पॉलिथीन खाते हुए घूम रही है। सरकार का जो स्वच्छ भारत का सपना था वह गाय मां के बिना संभाले नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव जीतने के लिए जहां भी जाना हो जाएंगे। उनका कहना था कि आगे देखिए कि सपा और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) का मेल क्या कमाल दिखाता है। इसके पहले श्री यादव ने कन्नौज की सांसद तथा अपनी पत्नी डिम्पल एवं परिवार के साथ ठाकुर बांके बिहारी की शरण में पहुंचे और सेवायत गोस्वामियों के सानिध्य में उनके साथ पूजन अर्चन कर शीश झुकाकर आशीर्वाद लिया। श्री यादव के स्वागत के लिए सैकड़ की संख्या में कार्यकर्ता भी वहां पहुंचे और माल्यार्पण एवं चित्रपट भेंटकर उनका गर्मजोशी स्वागत किया।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।