BREAKING NEWS

कोविड-19 : देश में 95 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव केस की संख्या 60 लाख के पार◾भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी बोले- उनकी वीरता की गाथा देशवासियों को युगों तक प्रेरित करती रहेगी◾TOP 5 NEWS 28 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली : कृषि बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 30 लाख के पार, 10 लाख के करीब लोगों की मौत ◾आज का राशिफल (28 सितम्बर 2020)◾IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾फिल्मकार अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी में देरी होने पर पायल घोष ने उठाए सवाल ◾बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लखनऊ में टीलेवाली मस्जिद के सामने लक्ष्मण की प्रतिमा लगाने की तैयारी में योगी सरकार

लखनऊ : यूपी की राजधानी लखनऊ की ऐतिहासिक टीले वाली मस्जिद के बाहर भगवान लक्ष्मण की प्रतिमा स्थापित किए जाने के प्रस्ताव पर मुस्लिम समुदाय में नाराजगी है। लखनऊ नगर निगम की मेयर संयुक्ता भाटिया को संबोधित ये प्रस्ताव BJP के दो पार्षदों ने 27 जून को पेश किया। BJP पार्षद दल के उपनेता रामकृष्ण यादव और पार्षद दल के मुख्य सचेतक रजनीश गुप्ता की तरफ से पेश प्रस्ताव में कहा गया है कि लखनऊ का इतिहास भगवान लक्ष्मण से जुड़ा हुआ है। इसलिए, जन भावनाओं को देखते हुए टीले वाली मस्जिद के सामने लक्ष्मण जी की मूर्ति नगर निगम लगाए।

BJP पार्षद दल के उपनेता रामकृष्ण यादव के मुताबिक, टीले वाली मस्जिद का नाम लक्ष्मण टीला रहा है। लिहाजा, इस जगह पर लक्ष्मण जी की मूर्ति लगाई जानी चाहिए। इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल जी टंडन ने अपनी किताब में टीले वाली मस्जिद जी जगह पर प्राचीन लक्ष्मण टीला होने का दावा किया था। नगर निगम के इस प्रस्ताव के बाद मुस्लिम संगठनों और धर्मगुरुओं की तरफ से इसका विरोध भी शुरू हो गया है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मुताबिक, BJP राजनैतिक लाभ के लिए इस विवाद को पैदा करना चाहती है।

विवाद बढ़ने के बाद नगर निगम बोर्ड की अगली बैठक में इस मामले पर चर्चा की जा सकती है। इस विवाद को लेकर बीजेपी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि अगर कोई जमीन नगर निगम की है तो वह वहां कुछ भी कर सकती है। इसका विरोध करने का कोई मतलब नहीं है। अगर यह प्रस्ताव पास हो जाता है तो वहां मूर्ति लगाई जाएगी। जो कुछ होगा वह नियम और संविधान के मुताबिक होगा। अगर कोई इसका विरोध करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।