क्रिस गेल ने IPL 2018 का सीज़न ख़तम होने के बाद किए बेहद हैरान करने वाले खुलासे


आईपीएल 11 का सीजन अब तो खत्म ही हो गया है। इस सीजन का खिताब चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने अपने नाम पर किया है।

चेन्नर्ई ने फाइनल में हैदराबाद को हराकर आईपीएल 11 के चैम्पिंयस बन गए हैं। आर्ईपीएल 11 में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी थे तो सीरीज के दौरान ही अपने देश वापस लौट गए थे।

तो कुछ ऐसे भी खिलाड़ी थे जो सीरीज समाप्त होने के बाद भी भारत में रुक कर अपना समय बिता रहे थे। इन सभी खिलाडिय़ों में एक नाम वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम भी शामिल है।

बता दें कि क्रिस गेल ने आईपीएल 10 आरसीबी की तरफ से खेला था लेकिन जब आईपीएल की नीलामी हुई थी तो उनकी टीम आरसीबी ने उनपर बिल्कुल भी भरोसा नहीं द्रिखाया था।

जब आईपीएल की नीलामी आखिरी समय में चली गई थी तब सहवाग के कहने पर पंजाब की टीम ने उनपर भरोसा दिखाया था। गेल को आरसीबी का यह बरताव बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था। गेल ने यह भी बताया था कि वह उस समय क्या सोच रहे थे।

गेल ने कहा कि पंजाब की टीम ने इस साल आर्ईपीएल में 2 करोड़ रुपए में अपनी टीम के लिए खरीदा था। गेल ने जवाब देते हुए बताया था कि जब मुझे आईपीएल की शुरूआती नीलामी में नहीं खरीदा गया तो मुझे कुछ खास हैरानी नहीं हुर्ई थी।

गेल ने कहा कि ऐसे समय में एक खिलाड़ी को हमेशा तैयार रहना चाहिए। गेल ने आगे कहा था कि सहवाग ने मुझे टीम में शामिल करके आईपीएल को बचा लिया इस सवाल के जवाब में गेल ने बताया कि मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा था।

गेल ने कहा कि आप मेरे मैचों को देखेंगे तो पता चलेगा कि मैंने दो शतक जड़े थे। मैंने आईपीएल को बहुत कुछ दिया है। तो मेरा ऐसा कहना कहीं भी गलत नहीं है। गेल ने इस सीजन में 11 मैचों में 368 रन बनाए हैं जिनमें एक शतक भी शामिल हैं।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पड़े पंजाब केसरी अख़बार