BREAKING NEWS

गुजरात : CM अरविंद केजरीवाल के घर लंच पर परिवार सहित पहुंचा गुजरात का सफाईकर्मी◾गहलोत गुट के विधायकों पर हुई कार्रवाई तो कांग्रेस में पड़ेगी बड़ी फूट, नई पार्टी बनाने को तैयार बागी MLA ◾गुलाम नबी आजाद ने किया अपनी नई पार्टी 'डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी' का ऐलान◾नीतीश की विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम आरम्भ से पहले ही हुई फैल? रैली से नदारद रहे कई नेता◾झारखंड : डायन बताकर एक ही परिवार की तीन महिलाओं को जबरन मैला खिलाया, गर्म सलाखों से दागा◾मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा को लेकर बेनकाब हुई कांग्रेस : BJP◾बिहार के कृषि मंत्री का विवादित बयान, अधिकारी को जूता से मारने की दी सलाह ◾गहलोत गुट के विधायकों पर फूटा अजय माकन का गुस्सा, कहा - वो तोड़ रहे अनुशासन◾'सत्यमेव जयते, नए युग की तैयारी', राजस्थान में लगे सचिन पायलट के पोस्टर◾Delhi Yamuna River : द‍िल्‍ली में यमुना नदी का जलस्‍तर चेतावनी के स्तर से पार, आगे और बढ़ने की संभावना◾उत्तर प्रदेश : पिटबुल Attack के बाद बढ़े आवारा कुत्तों के हमले, 6 लोगों को बनाया शिकार◾दिल्ली में मासूम बच्चे से दरिंदगी, दुष्कर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड ◾अरविंद केजरीवाल का गुजरात में बड़ा ऐलान, संविदा कर्मियों को नियमित करने का किया वादा◾जनता की सेवा नहीं करना चाहती... सिर्फ सत्ता का सुख भोगना चाहती है कांग्रेस : अनुराग ठाकुर◾हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में खाई में गिरा ट्रैवलर, 7 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख◾गहलोत गुट के विधायकों के तेवर से नाराज हुई सोनिया गांधी, सीएम के इन समर्थकों पर होगी कार्रवाई◾दिल्ली : कई दिनों से हो रही बारिश के चलते अब कुछ जगहों पर पड़ने लगा है कोहरा ◾देशभर में शारदीय नवरात्रों की धूम, वैष्णो देवी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़◾'आप किसी को बेवकूफ नहीं बना रहे हैं ...', अमेरिका पर भड़के विदेश मंत्री जयशंकर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 4,129 नए मामले दर्ज़, 20 लोगों की मौत ◾

जम्मू-कश्मीर : सरपंच हत्या में शामिल पाकिस्तान के 3 आतंकी गिरफ्तार, कई हथियार भी बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला जिले में एक सरपंच की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं।

पुलिस ने सोमवार को कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादी बारामूला जिले में पिछले महीने एक सरपंच की हत्या की साजिश तथा हत्या में कथित रूप से शामिल थे। गौरतलब है कि 15 अप्रैल को निर्दलीय सरपंच मनूर अहमद की गोशबुग पट्टन के एक बाग में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने हत्या के मामले को सुलझा लिया है और तीन ‘हाइब्रिड’ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने तीनों की पहचान नूर मोहम्मद यातू, मोहम्मद रफीक पर्रे और आशिक हुसैन पर्रे के रूप में की है जो पाटन के घोषबाग निवासी हैं।

बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रईस मोहम्मद भट ने कहा कि आतंकवादियों से पूछताछ से पता चला है कि उनकी योजना लश्कर के कमांडर यूसुफ कांट्रू और हिलाल शेख द्वारा तैयार की गई थी, ये दोनों 21 एवं 22 मई को मालवाह मुठभेड़ में मारे गए थे।

उन्होंने कहा कि हत्या को दो लोगों द्वारा अंजाम दिया गया था - एक हाल ही में घुसपैठ करने वाले आतंकवादी गुलत्रार गनी के रूप में पहचाना गया। गुलजार हाल ही में बांदीपोरा में एक मुठभेड़ में मारा गया था जबकि दूसरा वुसन निवासी उमर लोन अभी भी फरार है।

पुलिस ने कहा है कि बारामूला पुलिस और सेना की 29 राष्ट्रीय राइफल्स की संयुक्त टीम ने तीनों संदिग्धों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि गोशबुग में एक विशेष मॉड्यूल को पीआरआई (पंचायत प्रतिनिधि संस्थानों) और अन्य नागरिकों तथा सॉफ्ट टारगेट की पहचान करने एवं उन पर हमला करने का काम सौंपा गया था। इसके लिए लश्कर के पुराने स्लीपर सेल द्वारा पकड़ गए हाइब्रिड आतंकवादियों को पिस्तौल और गोला-बारूद प्रदान किया गया था।

उन्होंने कहा,‘‘पकड़ गए आतंकवादियों से पूछताछ से भविष्य में आतंकवाद निरोधी अभियानों के लिए और जानकारी मिलने की संभावना है।’’ पकड़ गए आतंकवादियों के पास से तीन चीनी पिस्तौल, तीन मैगजीन, दो ग्रेनेड और एक पिस्टल की गोली बरामद की गयी है।

उन्होंने कहा,‘‘तीनों आतंकवादियों की गिरफ्तारी तथा हथियारों एवं गोला-बारूद की बरामदगी ने बारामूला में एक और सनसनीखेज मामला सुलझाया है और भविष्य में योजनाबद्ध बड़ आतंकी साजिशों को नाकाम कर दिया है।’’