BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾आतंक वित्तपोषण : प्रवर्तन निदेशालय ने सलाहुद्दीन, अन्य से जुड़ी सम्पत्तियों को कब्जे में लिया ◾श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 29 नवम्बर को आयेंगे भारत की यात्रा पर : जयशंकर ◾रजनीकांत, हासन ने तमिलनाडु की भलाई के लिए हाथ मिलाने के दिए संकेत◾जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द राजनीतिक गतिविधियां बहाल होनी चाहिये : राम माधव ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾सोनिया ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चिंता जताई ◾लोकसभा में उठा प्रदूषण का मुद्दा: पराली जलाने के बजाय वाहनों, उद्योगों को ठहराया गया जिम्मेदार . संसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे श्रीलंका , नये राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात◾आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾

जम्मू-कश्मीर

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू में आज खुले स्कूल-कॉलेज, इटंरनेट पर रोक बरकरार

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां की सड़को पर शनिवार को हलचल देखने को मिली।  प्रशासन ने हालत को देखते हुए पांच अगस्त को धारा-144 हटा दी थी। जिसके बाद जम्मू की सड़कों पर ओर दिनों की तरह रौनक देखने को मिली। साथ ही ईद के मौके पर बाजारों में खरीददारी जारी हैं। हालांकि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद इंटरनेट सेवा अभी बंद हैं। वहीं,आज बच्चे बसों से स्कूल जाते दिखे।

बता दें कि कश्मीर में शुक्रवार को लोगों को स्थानीय मस्जिदों में नमाज अदा करने की इजाजत के मद्देनजर प्रतिबंधों में ढील दी गई थी। जम्मू में ईद मनाने की तैयारियां काफी अच्छी तरह से चल रही हैं।  राज्य प्रशासन ने सुरक्षा एजेंसियों ने सख्त इंतजाम किए हैं ताकि कश्मीर के लोग को शांतिपूर्ण तरीके में बकरीद का त्योहार मना सके। एक रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के 10 जिलों में हालात अभी सामान्य है।

एक अधिकारी ने बताया कि उधमपुर कठुआ और सांबा जिलों में अभी स्थिति सामान्य हैं। अधिकारियों ने बताया कि राजौरी, पुंछ और रामबन जिलों में पाबंदियां लागू रहेंगी। जिले की मजिस्ट्रेट सुषमा चौहान ने एक आदेश जारी किया हैं कि सभी  कॉलेज ,स्कूल और शिक्षण संस्थान कामकाज शुरू कर सकते हैं।

वहीं, सत्यपाल मलिक (राज्यपाल) ने कहा है कि श्रीनगर लोग शांतिपूर्ण तरीके से बकरीद मना सके इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। सत्यपाल मलिक ने कहा कि अभी राज्य में दो महीनों का राशन और डीजल , एलपीजी और पेट्रोल का भी पर्याप्त स्टॉक मौजूद है।