BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾प्रधानमंत्री की छवि बिगाड़ने के लिए कांग्रेस ने लगाए थे राफेल सौदे पर भ्रष्टाचार के आरोप : राजनाथ◾राफेल मामले में SC के फैसले को रविशंकर ने बताया सत्य की जीत, राहुल गांधी से की माफी की मांग ◾हरियाणा सरकार के मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ◾अमेठी : अभद्रता का वीडियो वायरल होने के बाद DM पद से हटाए गए प्रशांत शर्मा◾कर्नाटक के अयोग्य घोषित विधायक बीजेपी में हुए शामिल, CM येदियुरप्पा ने किया स्वागत◾शिवसेना के सांसद संजय राउत ने BJP से कहा- हमें डराने या धमकाने की कोशिश न करें ◾अवमानना मामले में राहुल गांधी को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने माफीनामा किया स्वीकार◾सबरीमाला मामले में SC ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं 7 न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी◾ब्रिक्स सम्मेलन में बोले PM मोदी- भारत दुनिया की सबसे खुली और निवेश के अनुकूल अर्थव्यवस्था है◾राफेल मामले में केंद्र सरकार को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका◾पेट्रोल के दाम में एक बार फिर हुआ इजाफा, डीजल के भाव स्थिर ◾दिल्ली में हवा फिर हुई जहरीली, लोधी रोड इलाके में 500 के पार पहुंचा AQI◾देश के प्रथम PM पंडित जवाहरलाल नेहरू की 130वीं जयंती, सोनिया सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि◾सुप्रीम कोर्ट आज सबरीमाला-राफेल और राहुल गांधी के बयान पर सुनाएगा फैसला ◾PM मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से की भेंट ◾ भाजपा के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की ◾पुतिन ने मोदी को मई में विजय दिवस समारोह के लिए किया आमंत्रित ◾

जम्मू-कश्मीर

अमरनाथ यात्रियों के लिए सीआरपीएफ ने मोबाइल सहायता केंद्र शुरू किया

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने शनिवार को अमरनाथ तीर्थयात्रियों की सहायता के लिए एक सचल सहायता केंद्र शुरु किया है। ये केंद्र शिविरों में रह रहे श्रद्धालुओं तक पहुंच कर उनकी समस्याओं का समाधान करेगा। 

ये केंद्र सीआरपीएफ द्वारा जम्मू रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर स्थापित सहायता डेस्क के अतिरिक्त है। इस कदम का तीर्थयात्रियों ने स्वागत किया है। 

जम्मू में सीआरपीएफ के पवक्ता आशीष कुमार झा ने बताया कि जम्मू शहर में आये इन श्रद्धालुओं के लिए 18 शिविर तैयार किए गए हैं और इन शिविरों में रुके तीर्थयात्रियों की मदद के लिए ये सचल सहायता केंद्र बनाया गया है। 

इस केंद्र का उद्देश्य तीर्थ के लिए आये लोगों को सुरक्षा, सहायता और चिकित्सा मुहैया कराना है। इस कदम का श्रद्धालुओं ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र यात्रा के अंतिम दिन 15 अगस्त तक कार्यरत रहेगा।