BREAKING NEWS

राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ओडिशा रेल हादसे पर जताया दुख◾रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया 10-10 लाख मुआवजे का ऐलान◾ओडिशा में बड़ा ट्रेन हादसा : 30 से ज्यादा लोगों की मौत जबकि सैकड़ों लोग बुरी तरह घायल... रेस्क्यू ऑपरेशन जारी◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे पर किया शोक व्यक्त◾J&K : वर्ष 2006 में हुई फर्जी मुठभेड़ मामले में कोर्ट ने पुलिस वाले की जमानत की खारिज◾राकेश टिकैत ने दिया मोदी सरकार को अल्टीमेटम, कहा- 9 जून तक बृजभूषण को गिरफ्तार करो वरना...◾गोवा को कल मिलेगी पहली वंदे भारत ट्रेन, PM मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिखाएंगे हरी झंडी◾ब्रिक्स अब एक विकल्प नहीं बल्कि वैश्विक परिदृश्य की एक स्थापित विशेषता है - विदेश मंत्री एस जयशंकर◾कांग्रेस नेता पवन खेड़ा भाजपा पर कसा तंज, कहा- 'भाजपा सरकार को भारतीय राजनीति का ज्ञान नहीं है'◾इस साल पोलियो का चौथा मामला अफगानिस्तान में आया सामने◾बंगाल में कानून व्यवस्था ध्वस्त: दिनहाटा में भाजपा नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, TMC पर आरोप◾मरा हुआ मानकर भूल गए परिवार वाले, 33 साल बाद अपने घर लौटा शख्स◾West Bengal: कुंतल घोष बोले- स्कूल भर्ती जांच को जानबूझकर गलत दिशा में मोड़ने की कोशिश कर रहा ED◾Excise Policy Case: हाई कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को बीमार पत्नी से मिलने की दी इजाजत◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा: ‘जब-जब सेनाएं कमजोर हुईं, तब-तब आक्रांताओं ने भारत को पहुंचाया नुकसान’◾हेमंत सोरेन ने केन्द्रीय अध्यादेश के विरोध में अरविंद केजरीवाल का समर्थन करने की घोषणा की◾केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल बोले- "कांग्रेस को तय करना है कि वह लोकतंत्र के साथ है या PM मोदी के साथ"◾Jamia violence case: HC ने शरजील इमाम की चार्जशीट को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस◾संजय राउत ने राहुल गांधी की टिप्पणी का किया समर्थन, कहा- 'हम 2024 में भाजपा सरकार को हरा देंगे'◾Wrestlers Protest: अनुराग ठाकुर बोले- पहलवानों के साथ होगा न्याय, पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट◾

अमरनाथ : उपराज्यपाल से बात की, हरसंभव मदद दी जा रही है - PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से दक्षिण कश्मीर हिमालय में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना को लेकर बात की और कहा कि प्रभावितों को हरसंभव सहायता मुहैया कराई जा रही है।

अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार शाम को बादल फटने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 25 टेंट तथा तीन सामुदायिक रसोईघर नष्ट हो गए। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के बीच शाम करीब साढ़े पांच बजे बादल फटा।

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना से दुखी हूं - PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘श्री अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। मनोज सिन्हा जी से बात की और स्थिति की जानकारी ली।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘बचाव और राहत अभियान जारी है। प्रभावितों को हरसंभव सहायता मुहैया कराई जा रही है।’’

अधिकारियों ने कहा कि गुफा के बाहर आधार शिविर में अचानक पानी आने से 25 टेंट और तीन सामुदायिक रसोईघर नष्ट हो गए, जहां तीर्थयात्रियों को भोजन दिया जाता है।