BREAKING NEWS

ठाकरे ने गृह शिवसेना, वित्त राकांपा और राजस्व कांग्रेस को दिया ◾फिर बढ़े प्याज के दाम, सरकार ने किए 12660 टन आयात के नए सौदे◾असम के हथकरघा मंत्री के आवास पर हमला, तेजपुर, ढेकियाजुली में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू◾जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा ... ‘‘सत्ता पक्ष कहां है''◾केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को लोकसभा की मंजूरी, निशंक ने सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त बनाने पर दिया जोर ◾भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी : विदेश मंत्रालय◾TOP 20 NEWS 12 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं◾महाराष्ट्र में BJP की कोर समिति की सदस्य नहीं, बावजूद पार्टी नहीं छोड़ूंगी : पंकजा मुंडे◾झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का ऋण किया जाएगा माफ : राहुल गांधी ◾CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾

जम्मू-कश्मीर

धारा 370 कश्मीरियों के प्रति देश की वचनबद्धता है इसलिए इसका किया जाना चाहिए सम्मान : महबूबा

 mehboba-mufti

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का कहना है कि संविधान की धारा 370 जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति देश की प्रतिबद्धता है और उसका सम्मान किया जाना चाहिए। धारा370 राज्य को विशेष दर्जे की गारंटी देती है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर के लोगों के प्रति देश की वचनबद्धता है इसलिए इसका सम्मान किया जाना चाहिए।

कश्मीर में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार की प्रमुख सुश्री महबूबा का यह बयान उच्चतम न्यायालय में अनुच्छेद 35(ए) पर सुनवायी दो महीने स्थगित होने के चार दिन बाद आया है।

महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा, 'अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर के लोगों के प्रति देश की वचनबद्धता है इसलिए इसका सम्मान किया जाना चाहिए।' उन्होंने कहा कि देश को कश्मीर को भौगोलिक-सामरिक अवस्थिति का लाभ उठाना चाहिए और आर्थिक गतिविधियों को बढ़वा देने के लिए इसके पारंपरिक मार्गो का फिर से उपयोग में लाना चाहिए।

उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के पास अभूतपूर्व बहुमत है और वह जम्मू कश्मीर की कहानी को बदल सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र विचारों की लड़ई है और बातचीत ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है।