BREAKING NEWS

भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾BJP द्वारा सरकार बनाने से इंकार किए जाने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में उभर रहे नए राजनीतिक समीकरण◾

जम्मू-कश्मीर

माकपा नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी को AIIMS में भर्ती कराया गया

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 35 दिन से नजरबंद माकपा नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी को ह्रदय संबंधी बीमारी के इलाज के लिए सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित एम्स में भर्ती कराया गया। उन्हें एम्स में भर्ती करने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया था। जम्मू-कश्मीर के 72 साल के पूर्व विधायक को श्रीनगर से पुलिस सुरक्षा में प्रमुख चिकित्सकीय संस्थान एम्स में लाया गया, जहां वह दिल्ली और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कर्मियों की हिरासत में रहेंगे। 

माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य तारिगामी को ह्रदय संबंधी बीमारी है। उन्होंने माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी को पिछले हफ्ते सीने में दर्द के बारे में बताया था। येचुरी और तारिगामी की यह मुलाकात सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने मुलाकात के बाद येचुरी को एक हलफनामा दायर करने को कहा था। 

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को तारिगामी को ‘‘जल्द से जल्द’’ श्रीनगर से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराने का आदेश दिया था। केंद्र की ओर से जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को पांच अगस्त को खत्म करने के बाद से ही तारिगामी श्रीनगर में नजरबंद थे। 

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एस ए नजीर की पीठ ने कहा था कि श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसकेआईएमएस) और एम्स के डॉक्टरों के बीच सलाह-मशविरे के बाद तारिगामी को स्थानांतरित किया जाएगा। 

पीठ ने कहा था कि येचुरी ने कोर्ट के 28 अगस्त के आदेश की तामील करते हुए जो हलफनामा दायर किया है उसे देखने के बाद हम यह मानते हैं कि मोहम्मद यूसुफ तारिगामी को तुरंत नई दिल्ली के एम्स में भर्ती कराने के लिए कदम उठाने चाहिए।