BREAKING NEWS

कुमारस्वामी ने स्पीकर से फ्लोर टेस्ट की डेट सोमवार तक बढ़ाने की अपील की , भाजपा बोली- हम तैयार नहीं◾Top 20 News 19 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾चुनाव याचिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी ◾BJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद चुकी : सिद्धारमैया ◾सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोका, धरने पर बैठीं◾प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का संकेत: राहुल गांधी ◾सरकार बचाने के लिए सत्ता का नहीं करूंगा दुरुपयोग : कुमारस्वामी◾कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले- विश्वास मत पर मतदान में देरी नहीं कर रहा हूं◾सोनभद्र मामले में 3 सदस्यीय समिति का गठन, 10 दिनों के अंदर सौंपेगी रिपोर्ट : योगी ◾कुमारस्वामी शुक्रवार को देंगे अपना विदाई भाषण : येदियुरप्पा◾कर्नाटक : विश्वास मत पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कुमारस्वामी◾बिहार : छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने की युवकों की पिटाई, 3 की मौत◾मोहम्मद मंसूर खान से पूछताछ कर रही है ईडी : SIT◾आयकर विभाग के एक्शन से भड़कीं मायावती, कहा- अपने गिरेबान में झांके भाजपा ◾कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा पाकिस्तान◾IMA पोंजी घोटाला: संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार◾कर्नाटक विधानसभा में नहीं हो सका विश्वास मत पर फैसला, सदन के अंदर BJP का धरना ◾सपा सांसद आजम भूमाफिया हुए घोषित, किसानों की जमीन पर कब्जा करने का है आरोप◾विपक्षी दलों को निशाना बना रही है भाजपा : BSP◾कर्नाटक : राज्यपाल ने सरकार को दिया शुक्रवार 1.30 बजे तक बहुमत साबित करने का समय◾

जम्मू-कश्मीर

J&K : पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर

श्रीनगर :  जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को एक थाने को निशाना बनाकर किए गए ग्रेनेड हमले में कम से कम 7 नागरिक जख्मी हो गए। जिसमें 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड तो थाने की ओर फेंका था पर यह सड़क किनारे गिर गया और इसमें हुए विस्फोट में सात राहगीर घायल हो गए। 
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों की तलाश करने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। 

आपको बता दे कि इससे पहले जम्मू कश्मीर में अनंननाग जिले के बिजबेहरा में मंगलवार को सुरक्षा बलों के खोजी अभियान के दौरान हुई मुठभेड में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। इन आतंकवादियों में फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड भी मारा गया है। 

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि अब यह अभियान समाप्त हो गया है। इस बीच यहां पिछले दो दिनों से मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी एहतियात के तौर पर स्थगित है ताकि किसी भी तरह अफवाहों को फैलने से रोका जा सके। 

सूत्रों ने बताया कि इस क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते ने एक खोजी अभियान शुरू किया। 

इस दौरान यहां आने जाने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया और घर घर तलाशी अभियान शुरु किया गया। सुरक्षा बलों का दल जब गांव में एक खास क्षेत्र की ओर बढ़ रहा था तो वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड शुरु हो गयी। 

सूत्रों ने कहा कि इस मुठभेड़ मे जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गये है और तीन सैनिक घायल हो गये थे। घायल सैनिकों को अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में एक सैनिक की मौत हो गयी। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। 

पिछले 24 घंटों के दौरान अनंतनाग जिले में यह दूसरी मुठभेड़ है। अनंतनाग के बिदरु अकिंगम में सोमवार को हुयी मुठभेड़ में सेना के मेजर केतन शर्मा शहीद हो गये और दो सैनिक घायल हो गये थे। इस मुठभेड में एक आतंकवादी भी मारा गया था।