BREAKING NEWS

देश भर में कोरोना का प्रकोप जारी, मरने वालों का आंकड़ा 190 के पार, 6500 लोग इससे संक्रमित◾देश भर में कोरोना का कहर का प्रकोप जारी, मरने वालों का आंकड़ा 190 के पार, 6500 लोगों इससे संक्रमित◾कोरोना की चपेट में आया सऊदी का शाही परिवार, किंग सलमान आइसोलेशन में◾Coronavirus : महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 25 मौतें, राज्‍य में 1,364 लोग संक्रमित ◾कोविड-19 : राजधानी दिल्ली में कोरोना के 51 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 720 तक पहुंची◾डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : CM केजरीवाल◾शिया वक्फ बोर्ड ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 1 लाख से ज्यादा लोग मारने की बनाई थी योजना◾कोरोना वायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में आवश्यक उपकरणों का स्टॉक मौजूद, PPE और वेंटिलेटर की खरीद शुरु◾देश में कोरोना फैलने के लिए अनिल देशमुख ने दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार◾कोरोना संकट से जारी जंग में मदद के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए आपात पैकेज की दी मंजूरी◾महाराष्ट्र कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे को MLC बनाने का लिया निर्णय, राज्यपाल को भेजेंगे प्रस्ताव ◾कोरोना संकट : ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र से किया ये अनुरोध◾गुजरात में कोरोना के 55 नए मरीज, अकेले अहमदाबाद के 50 लोग हुए संक्रमित◾PM मोदी ने किया ट्रम्प का समर्थन, कहा- मुश्किल वक्त ही दोस्तों को लाती है करीब◾जमात प्रमुख मौलाना साद के ठिकाने का हुआ खुलासा, पुलिस फिलहाल नहीं करेगी पूछताछ ◾झारखंड में कोरोना वायरस से 1 की मौत, मरीजों की संख्या एक दिन में तिगुनी हुई ◾Coronavirus : अमेरिका में मरने वालों की संख्या 14000 के पार, 11 भारतीयों के मौत की पुष्टि◾चीन में कोविड-19 के 63 नए मामलें सामने आए, अबतक करीब 3,335 लोगों की हुई मौत ◾पूरे विश्व कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई ◾कोविड-19 : देश में 5,734 संक्रमित मामलों की पुष्टि वहीं 166 लोगों की अब तक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

J&K प्रशासन ने महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी पर लगाया PSA

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी एवं पूर्व राजनीतिक सलाहकार पीर मंसूर पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) लगा दिया है। 

केंद्र सरकार ने पिछले वर्ष पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के साथ राज्य को दो केंद्र  शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद अब तक तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित नौ नेताओं पर पीएसए लगाया है। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंसूर को विधायक हॉस्टल में बुधवार रात एक नोटिस देकर बताया गया कि उन पर पीएसए लगाया गया है। उन्हें पांच अगस्त से पहले से विधायक हॉस्टल में हिरासत में रखा गया है। 

सुश्री मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पर छह फरवरी को पीएसए लगाया गया था। दो और नेताओं, नेशनल कांफ्रेंस महासचिव अली मोहम्मद सागर और पीडीपी नेता सरताज मदना पर भी पीएसए लगाया गया है। यह आदेश छह महीने की नजरबंदी के आखिरी दिन आया था। 

पीडीपी के वरिष्ठ नेता और पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में मुख्य प्रवक्ता नईम अख्तर, नेशनल कॉन्फ्रेंस के सदस्य हिलाल लोन, सांसद अकबर लोन और कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के प्रमुख डॉ. शाह फैसल के खिलाफ भी पीएसए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

ऐसा माना जा रहा है कि इन नेताओं ने प्रशासन के हलफनामे पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया कि वे राज्य की विशेष स्थिति का मुद्दा नहीं उठाएंगे।

 

एनसी अध्यक्ष और श्रीनगर के सांसद फारूक अब्दुल्ला पिछले वर्ष सितंबर से पीएसए के तहत अपने श्रीनगर स्थित आवास में नजरबंद है।