BREAKING NEWS

यरूशलम में हुआ आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री से की बात ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾ AAP सांसद राघव चड्ढा इंडिया-यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित◾यूपी: हत्या के प्रयास के मामले में सपा विधायक नाहिद हसन बरी◾Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि◾BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल जारी, अब मुंबई के TISS में भी विवाद◾Bihar News: पूर्व CM जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से की शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग◾चीन पर फिर भड़का अमेरिका, कहा- LAC पर कोई हरकत करे तो मुंहतोड़ जवाब दो◾CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾Bharat Jodo Yatra: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आग्रह ◾

J&K : सेना और पुलिस ने किया आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हथियार व गोला बारूद किया बरामद

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सेना की 22 आरआर बटालियन और पुलिस ने एक साथ उत्तरी कश्मीर के एजीयूएच हैंडलर और उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में चार आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार कर अंसार गजवातुल हिंद (एजीयूएच) मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, आतंकवादी सहयोगियों के कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। पुलिस ने कहा, मुख्य आतंकवादी संचालक की आवाजाही के बारे में बहन एजेंसी द्वारा एक सूचना पर, सोपोर पुलिस ने 22फफ के साथ सोपोर में एक टश्उढ ग्रिड स्थापित किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया की, एमवीसीपी के दौरान श्रीनगर के चनापोरा के मुश्ताक अहमद भट (मुख्य हैंडलर) और बडगाम के इश्फाक अहमद शाह के रूप में पहचाने गए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि उनके कब्जे से एक पिस्टल, एक मैगजीन, 10 राउंड और तीन ग्रेनेड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने कहा, आगे की पूछताछ और जानकारी के आधार पर बर्नेट, बोनियार निवासी अब्दुल मजीद कुमार और पट्टन निवासी अब्दुल रशीद कुमार के रूप में पहचाने गए दो और आतंकी सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि एजीयूएच के भंडाफोड़ आतंकवादी मॉड्यूल को अहसान डार और सीमा पार (पीओके) से चौधरी नाम के एक व्यक्ति द्वारा नियंत्रित किया जा रहा था। पुलिस ने कहा, मॉड्यूल को आम जनता के मन में भय पैदा करने के लिए बाहरी लोगों, नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले करने के लिए कश्मीर घाटी में हथियारों और गोला-बारूद की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया था। सोपोर पुलिस और 22 आरआर द्वारा आतंकवादी का भंडाफोड़ करके समय पर और प्रभावी कार्रवाई से एक बड़ी संभावित त्रासदी टल गई है।