BREAKING NEWS

ज्ञानवापी केस : जिला अदालत में सुनवाई टली, 12 को पक्ष रखेंगे मुस्लिम अधिवक्ता ◾Punjab Board Result 2022: पंजाब में कल छात्र-छात्राओं का अहम दिन, जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इस लिंक पर करें चेक◾ यशवंत सिन्हा की मुर्मू से अपील उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाती है - सीटी रवि ◾शरद के बाद कांग्रेस ने भी शिंदे सरकार को लेकर की भविष्यवाणी, कहा - लंबे समय तक नही़ टिकेगी सरकार ◾महाराष्ट्र में 'कानून का शासन' नहीं, शिवसेना बोली- BJP का स्पीकर चुनाव जीतना हैरानी की बात नहीं... ◾राम रहीम को लेकर याचिकाकर्ता पर भड़का हाईकोर्ट, कहा - ये फिल्म चल रही है क्या ◾गुजरात को भी बनाएंगे दिल्ली और पंजाब मॉडल, केजरीवाल बोले- 300 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली, भाजपा पर भी साधा निशाना◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की होगी वृद्धि, विधानसभा में पारित हुआ विधेयक ◾शिंदे के सीएम बनने पर दिग्विजय ने सिंधिया पर ली सियासी चुटकी ◾कन्हैयालाल, उमेश कोल्हे... अगला नबंर किसका? नागपुर में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक को मिली धमकियां, सदमें में परिवार◾Rahul Gandhi Fake Video: BJP कार्यकर्ताओं पर होगी कड़ी कार्रवाई, कांग्रेस बोली- झूठ नहीं करेंगे बर्दाश्त! ◾महाराष्ट्र : व्हिप मान्यता को लेकर ठाकरे गुट ने सुप्रीमकोर्ट का किया रूख ◾Yogi Government 2.0: मुख्यमंत्री योगी ने सामने रखा रिपोर्ट कार्ड, बोले- ‘जो कहा सो किया’, आगे भी करते रहेंगे ◾'मैंने कहा था मैं वापस आऊंगा, लेकिन...', विधानसभा में बोले डिप्टी CM फडणवीस◾ असम : ईद पर इस्लामी संगठन ने मुसलमानों से बकरीद पर गाय की कुर्बानी नही देने का किया आग्रह ◾Sidhu Moose Wala: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार हुआ सबसे नजदीक से गोली मारने वाला शूटर! ◾आंध्र प्रदेश : PM मोदी बोले-आज़ादी का संग्राम कण-कण के त्याग, तप और बलिदानों का इतिहास ◾Delhi: भौंकने पर शख्स ने की पालतू कुत्ते की पिटाई.. मालिक पर भी किया लोहे के पाइप से हमला, जानें मामला ◾शिंदे के नेतृत्व वाला गुट मूल शिवसेना होने का दावा नहीं कर सकता : संजय राउत◾Maharashtra: अग्नि परीक्षा में सफल हुए शिंदे, 164 विधायकों के समर्थन के साथ पास किया फ्लोर टेस्ट ◾

J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, LET के आतंकी मॉड्यूल का किया पर्दाफाश

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आए दिन आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नाकाम करती रहती है। ऐसे में एक बार फिर भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। बांदीपोरा में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है और इससे जुड़ी एक महिला समेत सात आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।  

भारी मात्रा में बरामद हुआ गोला-बारूद 

इनके पास से हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। चार दोपहिया सहित छह वाहनों को भी जब्त किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, हालिया बांदीपोरा मुठभेड़ों के संबंध में मामलों की जांच के दौरान बांदीपोरा पुलिस ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ एक सक्रिय पाकिस्तान-प्रशिक्षित आतंकवादी, दो हाइब्रिड आतंकवादियों और चार आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।  

पाकिस्तान से जुड़ा है तार 

पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकवादी की पहचान नदिहाल निवासी एजाज अहमद उर्फ अनफॉल के बेटे आरिफ एजाज शेहरी के रूप में हुई है, जो 2018 में वाघा बॉर्डर के जरिए वैध वीजा पर पाकिस्तान गया था और अवैध हथियार प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद वापस इस तरफ घुसपैठ कर गया था। शेहरी ने बाद में बांदीपोरा में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के साथ सक्रिय रूप से काम करना शुरू कर दिया। 

दो हाइब्रिड आतंकवादियों की पहचान रामपोरा निवासी एजाज अहमद रेशी और गुंडपोरा निवासी शारिक अहमद लोन के रूप में हुई है। उन्हें विशेष रूप से बांदीपोरा जिले में पुलिस, सुरक्षा बलों और अन्य आसान ठिकानों पर हमले करने का काम सौंपा गया था। चार आतंकी साथियों की पहचान एक महिला सहित प्लान बांदीपोरा निवासी रियाज अहमद मीर उर्फ मेथा शेहरी, तौहीदाबाद बाग निवासी घ मोहम्मद वाजा उर्फ गुल बाब, चिट्टीबंडी अरगम निवासी मकसूद अहमद मलिक और तौहीदाबाद बाग निवासी शीमा शफी वाजा के रूप में हुई है। 

महिला आतंकवादी भी हुई गिरफ्तार 

पुलिस ने कहा, शुरुआती जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी बांदीपोरा जिले में आतंकवादियों को पनाह देने, उन्हें लाने-ले जाने सहित रसद/सामग्री सहायता देने में शामिल थे। गिरफ्तार महिला आतंकवादी सहयोगी बांदीपोरा कस्बे में आतंकवादियों को वाई-फाई हॉटस्पॉट, आवास और फेरी लगाने में भी शामिल थी।   

श्रीनगर तक ले जाना था  

उनके पास से दो पिस्तौल, तीन पिस्टल मैगजीन, 25 पिस्टल राउंड और तीन हथगोले सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। इसके अलावा, पंजीकरण संख्या जेके15ए-1528 वाली एक एको वैन भी जब्त की गई, जिसका इस्तेमाल बांदीपोरा से नौगाम, पंथा चौक और श्रीनगर तक आतंकवादियों को ले जाने में किया जा रहा था। 

इसके अलावा, तीन दोपहिया वाहनों को भी जब्त कर लिया गया, जिनका उपयोग पुलिस, सुरक्षा प्रतिष्ठानों, सुरक्षा बलों की निगरानी और बांदीपोरा इलाके में आतंकवादियों को ढोने के लिए किया जा रहा था। इसी तरह एक मारुति-800 कार और एक पल्सर बाइक भी जब्त की गई। पुलिस ने कहा कि इन सभी पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।