BREAKING NEWS

कर्नाटक विधानसभा में नहीं हो सका विश्वास मत पर फैसला, सदन के अंदर BJP का धरना ◾सपा सांसद आजम भूमाफिया हुए घोषित, किसानों की जमीन पर कब्जा करने का है आरोप◾विपक्षी दलों को निशाना बना रही है भाजपा : BSP◾कर्नाटक : राज्यपाल ने सरकार को दिया शुक्रवार 1.30 बजे तक बहुमत साबित करने का समय◾कई बंगाली फिल्म व टेलीविजन कलाकार BJP में हुए शामिल ◾कर्नाटक का एक और विधायक पहुंचा मुंबई , खड़गे ने बताया BJP को जिम्मेदार ◾ इशरत जहां का आरोप-हनुमान चालीसा पाठ में भाग लेने को लेकर धमकी दी गई ◾कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले को तत्काल लागू करें : भारत ने Pak से कहा ◾IT ने नोएडा में मायावती के भाई और भाभी का 400 करोड़ का 'बेनामी' भूखंड किया जब्त◾सोनभद्र प्रकरण : मृतकों की संख्या 10 हुई, UP पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार ◾विधानसभा में ही डटे बीजेपी MLA◾कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित - विस अध्यक्ष◾Top 20 News 18 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला भारत के रुख की पुष्टि : विदेश मंत्रालय ◾BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾

जम्मू-कश्मीर

J-K: सेना को फिर चकमा दे भागा आतंकी मनन वानी, सर्च आपरेशन पूरा

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी मनन वानी एक बार फिर सेना के हाथों से बच निकला है। उत्तरी कश्मीर के सोपोर इलाके में सेना ने अपना सर्च अभियान खत्म कर दिया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान मनन वानी और अन्य आतंकियों की थाह नहीं लग पाई। सुरक्षा बलों का मानना है कि ये आतंकी इलाके में भागने में कामयाब रहे हैं।

बारामूला से लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार

बता दें कि शनिवार को सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले से लश्कर-ए-तैयबा के पाक-प्रशिक्षित दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक ये आतंकी हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेने और घाटी में आतंकी गतिविधियां संचालित करने के लिये पाकिस्तान के वैध वीजा पर वहां गये थे। उन्हें पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि आतंकियों ने केवल इसी उद्देश्य के लिये पासपोर्ट बनवाया था। प्रवक्ता ने कहा, 'लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को वाघा सीमा के रास्ते लौटने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया।' उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये आतंकियों की पहचान करीरी के रहने वाले अब्दुल मजीद भट और पाटन के मोहम्मद अशरफ मीर के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों ने खुलासा किया है कि 'उन्होंने पाकिस्तान में पाकिस्तानी लड़कों के साथ प्रशिक्षण हासिल किया। उनमें से ज्यादातर युवक बलूचिस्तान के रहने वाले थे और इसमें दस साल की उम्र तक के लड़के शामिल थे।' उन्होंने बताया कि आतंकियो को प्रशिक्षित करने वाले कैंप इस्लामाबाद में बर्मा शहर के करीब स्थित हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आतंकियों को नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग ने पाकिस्तान का वीजा दिया था। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। उन्होंने साथ ही कहा, 'लोगों से अपील की जाती है कि वे अपने बच्चों पर नजर रखें और अगर वे लंबे समय तक घर से गायब रहते हैं तो पुलिस को इसकी सूचना दी जाए ताकि इन लड़कों की जिंदगी बचायी जा सके।'

  हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे