BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

J&K : बांदीपुरा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के हाजिन (बांदीपुरा) में रविवार सुबह मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान राज्य पुलिस का एक जवान शहीद व एक अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। इस बीच, मुठभेड़ में आतंकियों की मौत के बाद पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया और हिंसक हुए आतंकी समर्थकों पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों को बल प्रयोग भी करना पड़ा।

अलबत्ता, अधिकारिक तौर पर आतंकियों की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। संबधित अधिकारियों के मुताबिक, अभी पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है। तलाशी अभियान के समाप्त होने के बाद ही मरने वाले आतंकियों की संख्या की सही पुष्टि हो सकती है।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को रविवार तड़के पता चला कि हाजिन, बांदीपुरा में लश्कर-ए-ताईबा के दो विदेशी आतंकी अपने किसी स्थानीय संपर्क सूत्र के पास आए हुए हैं। सूचना मिलते ही राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों ने सेना की आरआर और सीआरीएफ के जवानों के साथ मिलकर आतंकियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया।

जवानों ने हाजिन के मीर मोहल्ले में जैसे ही तलाशी लेते हुए आगे बढ़ना शुरू किया, एक जगह छिपे आतंकियों ने उन्हें देख लिया और उन्होंने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए फायरिंग की। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। इसके बाद वहां दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी शुरु हो गई।

बताया जाता है कि दो सुरक्षाकर्मी आतंकियों को उनके ठिकाने के पास जाकर मार गिराने का प्रयास करते हुए, आतंकियों की गोली लगने से जख्मी हो गए। उन्हें उसी समय अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए अन्य जवानों ने जवाबी कार्रवाई जारी रखी और कुछ ही देर बाद एक पाकिस्तानी आतंकी अली भाई को मार गिराया।

इस बीच, अस्पताल में दाखिल कराए गए जवानों में से एक ने अपने जख्मों की ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। शहीद जवान की पहचान राज्य पुलिस विशेष अभियान दल एसओजी के सदस्य जहीर अहमद के रुप में हुई है।

संबधित सूत्रों ने बताया कि दूसरा आतंकी सुबह नौ बजे के करीब मारा गया और उसके बाद ही आतंकियों की तरफ से गोली चलना बंद हुई है। इस बीच, आतंकियों की मौत की खबर फैलते ही पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया। बड़ी संख्या में लोग जिहादी नारेबाजी करते हुए मुठभेड़ स्थल की तरफ बढ़ने लगे। उन्होंने वहां तैनात सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया।

स्थिति को पूरी तरह बेकाबू होते देख पुलिस ने हिंसक भीड़ पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग किया। उसके बाद से ही हाजिन के विभिन्न हिस्सों में पुलिस व आतंकी समर्थक हिंसक भीड़ में झड़पें जारी थी।