BREAKING NEWS

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव रविवार को, 3.04 करोड़ मतदाता मताधिकार का करेंगे इस्तेमाल◾कांग्रेस कमजोर हो रही है, मजबूत करने के लिए एक साथ आये : असंतुष्ट नेताओं ने कहा ◾राज्यसभा से रिटायर हुआ हूं, राजनीति से नहीं, जम्मू-कश्मीर राज्य के लिए लड़ाई जारी रखूंगा : आजाद ◾पश्चिम बंगाल ओपिनियन पोल : टीएमसी को 156, भाजपा को 100 सीटें मिलने का अनुमान◾भाजपा बंगाल में जीती तो अगली बार एक चरण में सुनिश्चित करेंगे विधानसभा चुनाव: दिलीप घोष◾भाजपा बंगाल में जीती तो अगली बार एक चरण में सुनिश्चित करेंगे विधानसभा चुनाव: दिलीप घोष◾निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की 1 डोज की कीमत होगी 250 रुपये, सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण मुफ्त ◾लंबे समय बाद कांग्रेस में एकजुट नजर आई, एक हेलीकॉप्टर में सवार हुए गहलोत- पायलट ◾PM इमरान खान ने सीजफायर समझौते का किया स्वागत, कहा- “अनुकूल वातावरण” बनाने की जिम्मेदारी भारत की◾आजाद की सभा में जुटे 'G23' के नेता, कपिल सिब्बल बोले- सच्चाई है कि कांग्रेस कमजोर हो रही है◾तमिलनाडु चुनाव : भाजपा-अन्नाद्रमुक में सीट बंटवारे पर बातचीत शुरू, CM पलानीस्वामी से किशन रेड्डी ने की मुलाकात ◾सीमा पर सीजफायर है पर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खात्मे के अभियान जारी रहेंगे : भारतीय सेना ◾चीन जानता है कि प्रधानमंत्री ‘डरे हुए हैं', जमीन वापस नहीं ले पाएंगे और समझौता करेंगे : राहुल गांधी ◾बंगाल चुनाव पर बोले प्रशांत किशोर, '2 मई को मेरा पिछला ट्वीट निकाल लेना'◾ गाजीपुर बॉर्डर : गर्मी बढ़ते ही बेहद कम हुई आंदोलनकारी किसानों की संख्या, भाकियू ने दिया ये बयान ◾रविदास जयंती के मौके पर प्रियंका गांधी पहुंची काशी, पैदल चल जन्मस्थान मंदिर में मत्था टेका◾बंगाल में बुआ VS बेटी की जंग, 'नवरत्नों' के सहारे BJP का ममता दीदी पर तंज◾गुजरात के अहमदाबाद, सूरत समेत चार प्रमुख शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू 15 दिन के लिए बढ़ाया गया ◾बंगाल चुनाव : BJP के चुनावी रथों में तोड़फोड़, पार्टी ने TMC पर लगाया आरोप◾पीएसएलवी रॉकेट के सबसे लंबे अभियानों में से एक की उल्टी गिनती शुरू, एक साथ भेजे जायेंगे 19 उपग्रह ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आर्मी चीफ बिपिन रावत के मदरसों पर नियंत्रण वाले बयान पर भड़के जम्मू कश्मीर के शिक्षामंत्री

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत द्वारा जम्मू-कश्मीर के सरकारी स्कूलों की शिक्षा प्रणाली पर सवाल उठाने के बाद राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री अल्ताफ बुखारी ने सरकार की ओर से प्रतिक्रिया दी है।

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर के स्‍कूलों में छात्रों को राज्‍य के दो नक्‍शे के बारे में पढ़ाए जाने पर सवाल उठाए जाने पर जम्‍मू-कश्‍मीर के शिक्षा मंत्री अल्‍ताफ बुखारी ने कहा कि सेना प्रमुख अधिकारी हैं, अध्‍यापक नहीं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारे पास 2 झंडे, 2 संविधान और 2 नक्शे हैं और सेना प्रमुख को हमे ये बताने की जरूरत नहीं कि हमें कैसे पढ़ाना है।

The army chief is a respected officer. I don't think he is an educationist that he will give sermons on education. This being a subject on state list, we know how to run our education system: J&K Education Min on COAS statement that there are 2 maps in schools in J&K pic.twitter.com/zOGS62qAeR

— ANI (@ANI) January 13, 2018

जम्‍मू-कश्‍मीर के शिक्षा मंत्री अल्‍ताफ बुखारी ने कहा कि यह राज्य का विषय है और हम जानते हैं कि शिक्षा व्यवस्था को कैसे चलाना है। अल्‍ताफ बुखारी ने कहा कि हर स्कूल के पास राज्य का अपना नक्शा इसलिए है क्योंकि इसके बारे में वहां के छात्रों को पढ़ाना जरूरी है।

गौरतलब है कि इससे पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर के सरकारी स्कूलों में शिक्षा प्रणाली पर सवाल उठाते हुए इसमें सुधार की जरूरत बताई थी।

इससे पहले , जनरल रावत ने सेना के वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि कश्मीर के सरकारी स्कूलों में गलत चीजें पढ़ाई जा रही हैं। वहां समस्या जड़ से है। सेना पर पत्थर फेंकने वाले इस विकृत शिक्षा प्रणाली की वजह से सामने आ रहे हैं। दुख की बात ये है कि जो अध्यापक पढ़ा रहे हैं वह भी इसी सिस्टम में पले-बढ़े हैं।

बिपिन ने सोशल मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में सोशल मीडिया से बहुत नुकसान हो रहा है क्योंकि यह दुष्प्रचार का साधन बन गया है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।