BREAKING NEWS

ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर : बकरीद के लिए बाजारों में दिखी हलचल, IGP ने कहा-अफवाहों से बचें

 bakrid

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाढ़ से बकरीद को दखते हुए संपूर्ण देश की नजरें यहां के माहौल पर है। कई जगहों पर हालात सामान्य दिखाई देने लगे है। लोग बकरीद की खरीददारी के लिए बाहर निकल रहे है। जम्मू से धारा-144 हटा ली गई वहीं, कश्मीर में कुछ जगहों पर ढील दी गई है।

आईजीपी पाणी ने कश्मीर में हालात को लेकर कहा कि कश्मीर में पुलिस फायरिंग की मीडिया रिपोर्टों से इनकार करता है, “यह घाटी में गोलीबारी की घटनाओं के संबंध में कुछ अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों को स्पष्ट करने के लिए है, वे गलत हैं, पिछले 1 सप्ताह से ऐसी कोई भी घटना नहीं हुई है। घाटी में पूरी तरह से शांतिपूर्ण माहौल है। आईजी पाणी ने कहा,  किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए।

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने, कुछ रिपोर्ट्स आई हैं कि जम्मू-कश्मीर में चीजें बहुत गलत हो रही हैं। कई जगह हिंसा की खबरें हैं, इसलिए हमने अपना विचार-विमर्श बंद कर दिया और जम्मू-कश्मीर में जो चल रहा था, उस पर हमारी प्रस्तुति थी। यह महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री यह स्पष्ट करें कि जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश और लद्दाख में क्या हो रहा है।

NSA अजित डोभाल के साथ मुकालात के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, 'कश्मीर घाटी में शांति के साथ ईद मनाई जाएगी। मैं यहां कश्मीरी लोगों दी जा रही सुविधाओं की जांच कर रहा हूं। हम स्थिति को सामान्य बनाने की कोशिशों में लगे हैं, लेकिन यह दोनों तरफ (सरकार और सुरक्षा बल तथा लोग) से निर्भर करेगा'। गौरतलब है की सोमवार को बकरीद है। इसके मद्देनजर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग और सोपोर जैसे एरिया में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंताजम किए गए हैं।