BREAKING NEWS

CAA के समर्थन में नड्डा करेंगे आगरा में रैली◾दिल्ली कांग्रेस के कई नेता आम आदमी पार्टी में शामिल◾केजरीवाल ने भाजपा,कांग्रेस समर्थकों से भी मांगे वोट◾मानवयुक्त अंतरिक्ष मिशन से पहले इसरो, महिला रोबोट ‘‘व्योममित्र’’ को अंतरिक्ष की सैर कराएगा◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- जो मुस्लिम भारत का नागरिक है, उसे कोई छू नहीं पाएगा◾TOP 20 NEWS 22 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾एटलस साइकिल की मालकिन नताशा कपूर ने खुदकुशी की, पंखे से लटका मिला शव◾एलआईसी को नुकसान पहुंचाकर करोड़ों लोगों के भविष्य को जोखिम में डाल रही है मोदी सरकार : राहुल गांधी ◾ममता ने अमित शाह से CAA की धाराओं पर मांगा स्पष्टीकरण, केन्द्र पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप ◾CAA-NRC पर ओवैसी ने अमित शाह को दी बहस की चुनौती, कहा- ममता, राहुल और अखिलेश से क्यों, किसी दाढ़ी वाले से कीजिए◾कांग्रेस को अपना नाम बदल कर मुस्लिम लीग कांग्रेस रख लेना चाहिए : संबित पात्रा◾दिल्ली चुनाव : बादली में अरविंद केजरीवाल ने किया रोड शो, बोले- परिवार के बड़े बेटे की तरह किया काम◾पाकिस्तान और अमेरिका भी धर्मशासित देश है, केवल हम ही धर्मनिरपेक्ष : राजनाथ सिंह ◾पृथ्वीराज चव्हाण के 2014 में गठबंधन सरकार बनाने के प्रस्ताव के दावे को शिवसेना ने किया खारिज◾CAA पर तुरंत रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार, केंद्र को दिया चार हफ्ते का वक्त◾दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सिद्धू समेत कई नेता शामिल ◾CAA और NRC को लेकर प्रशांत किशोर की शाह को चुनौती, कहा-परवाह नहीं तो आगे बढ़िए और लागू कीजिए कानून◾पहाड़ो पर हिमपात से राजधानी में बढ़ी ठंड, कोहरे के चलते दिल्ली एयरपोर्ट से पांच विमानों के बदले गए मार्ग◾CAA को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई◾जेपी नड्डा और अमित शाह ने दिल्ली भाजपा की चुनावी तैयारियों का लिया जायजा◾

जम्मू-कश्मीर : ईद की नमाज के लिए घरों से बाहर निकले लोग, श्रीनगर में अभी भी धारा 144 लागू

आज देश भर में ईद का त्यौहार बनाया जा रहा है। वहीं जम्मू-कश्मीर में ईद के मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। ईद के दिन किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो उसके लिए प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हुए है। सुरक्षा के तहत किसी को भी बड़े समूहों में इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। कई जगहों पर यातायात प्रतिबंध किया गया है। 


प्रशासन ईद को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है। लोगों को ईद की नमाज़ अदा करने के लिए सुरक्षा में ढील दी गयी थी, जिसे बाद में वापस लगा दिया गया। श्रीनगर में लोगों ने आज मोहल्ला मस्जिदों में सुबह ईद की नमाज अदा की। हालांकि जम्मू में धारा 144 हटा दी गई है, स्कूल-कॉलेज-बाजार फिर खुल गए हैं। हालांकि, अभी भी सुरक्षाबलों की तैनाती जारी है।

वहीं श्रीनगर में अभी भी धारा 144 लागू है और फोन की सुविधा बंद है। लद्दाख में भी ईद को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है।गौरतलब है सरकार ने जम्मू-कश्मीर में ईद से एक दिन पहले विशेष इंतजाम किए। जम्मू-कश्मीर में ईद से एक दिन पहले रविवार को लोगों ने जमकर खरीदारी की। 

बैंक, एटीएम और कुछ बाजार खुले रहे। खरीदारी के लिए प्रतिबंधों में ढील दी गई। प्रशासन की ओर से घरों पर गैस, सब्जियां और अन्य जरूरी सामग्री भेजी गईं। मस्जिदों में आज ईद की नमाज के लिए प्रशासन ने सुरक्षा कड़ी कर रखी है।