BREAKING NEWS

दिल्ली सरकार ने जारी किया बुलेटिन ; दिल्ली में बचा है कोविड टीके का आठ दिन का स्टॉक◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 3,586 नए मामले आए सामने , 67 लोगों की हुई मौत◾टीके लेने वाले यात्रियों के लिए ब्रिटेन ने नियमों में छूट दी, भारत-ब्रिटेन मार्ग पर भी कुछ छूट◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71 साल के हुए ; देश-विदेश के नेताओं ने दीं शुभकामनाएँ◾कोविड टीकाकरण में बना विश्व रिकॉर्ड, एक दिन में लगे सवा दो करोड़ से ज्यादा टीके◾उप्र में पांच साल में बेरोजगारी दर 17 प्रतिशत से घटकर चार-पांच प्रतिशत रह गई : योगी◾जीएसटी काउंसिल बैठक: कई दवाईयां GST मुक्त, पेट्रोल-डीजल पर लिया ये फैसला◾बिना समझौते के बनी तालिबान सरकार, दुनिया सोच-समझकर फैसला ले : PM मोदी◾बंटवारे के समय बरती जाती सावधानियां तो करतापुर साहिब पाकिस्तान में नहीं भारत में होता: राजनाथ सिंह ◾शोएब ने न्यूजीलैंड पर खेल की हत्या करने का लगाया आरोप, बाबर आजम बोले- श्रृंखला रद्द होने से निराश हूं◾प्रियंका की यूपी सरकार से मांग, कहा- मूसलाधार बारिश से नुकसान झेलने वाले किसानों को मिले मुआवजा◾नितिन गडकरी हर महीने यूट्यूब से चार लाख रुपये कमा रहे, बताया कैसे मिल रहा फायदा◾दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 33 नए मामले सामने आए, 56 लोग ठीक हुए और 1 की मौत◾स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर तंज, कहा- उन्होंने कभी अमेठी का भला नहीं किया ◾अब्बास नकवी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- UP में अपराधियों की हिरासत” बनाम “अपराध की हिफाज़त” बड़ा मुद्दा◾न्यूजीलैंड ने की पाकिस्तान की फजीहत, मैच से ठीक पहले कीवी टीम ने रद्द किया दौरा◾बिहार चुनाव में EVM और DM ने की बेईमानी, UP में रहना होगा सावधान : अखिलेश यादव◾PM मोदी के जन्मदिन को लेकर कांग्रेस का तंज- कौन सी उपलब्धि का मनाया जाए जश्न ◾PM मोदी के जन्मदिन पर मेगा वैक्सीनेशन अभियान, दोपहर तक लगी 1 करोड़ से ज्यादा डोज ◾सचिन वाजे का खुलासा- तबादले के आदेश रुकवाने के लिए देशमुख और अनिल परब को मिले 40 करोड़ रुपए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जम्मू-कश्मीर : मनोज सिन्हा ने अस्पताल पहुंच कर फारूक अब्दुल्ला की सेहत की जानकारी ली

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को श्रीनगर स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल जाकर नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की सेहत की जानकारी ली जो कोविड-19 का इलाज करा रहे हैं। सिन्हा ने अस्पताल में अब्दुल्ला के बेटे एवं नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की और एसकेआईएमएस अस्पताल के डॉक्टरों को श्रीनगर से सांसद अब्दुल्ला को बेहतरीन चिकित्सा उपलब्ध करने के निर्देश दिए। 

उपराज्यपाल कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘श्रीनगर में, मैंने सौरा क्षेत्र स्थित एसकेआईएमएस में उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की। फारूक अब्दुल्ला साहब की सेहत की जानकारी ली और डॉक्टरों को बेहतरीन इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए, मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।’’ उपराज्यपाल ने बेहतर निगरानी और इलाज के लिए अब्दुल्ला को अन्य अस्पताल में स्थानांतरित करने की भी पेशकश की। 

उपराज्यपाल कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘ मैंने फारूक साहब को, जो इस समय एसकेआईएमएस में भर्ती हैं, बेहतर निगरानी और इलाज के लिए अन्य अस्पताल में स्थानांतरित करने की पेशकश भी की।’’ उमर अब्दुल्ला ने अस्पताल आने और उनके पिता एवं नेकां अध्यक्ष को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने की पेशकश करने पर सिन्हा का आभार व्यक्त किया। 

उन्होंने कहा कि एसकेआईएमएस अस्पताल में उनके पिता को यथासंभव बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। उमर ने ट्वीट किया, ‘‘मनोज सिन्हा जी अस्पताल आकर मेरे पिता की सेहत की जानकारी लेने के लिए धन्यवाद। हम, मेरे पिता को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने की पेशकश करने के लिए आभारी हैं। एसकेआईएमएस श्रीनगर के डॉक्टर और कर्मी सबसे बेहतर पेशवरों में से हैं और मेरे पिता को यथासंभव बेहतरीन इलाज मुहैया कराया जा रहा है।’’ 

गौरतलब है कि गत मंगलवार को 85 वर्षीय अब्दुल्ला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। शुरुआत में उन्हें घर पर ही पृथक-वास में रखा गया था लेकिन शनिवार को डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती करने का फैसला किया। 

मधुबनी हत्याकांड को लेकर CM नीतीश पर भड़के तेज प्रताप, ए चच्चा..! बहीरा हो का या अन्धरा हो..?