BREAKING NEWS

दुनियाभर में कोरोना केस का आंकड़ा 13.58 करोड़ से अधिक, मरने वालों का आंकड़ा 29.3 लाख के पार ◾टीका उत्सव के पहले दिन 27 लाख से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राकेश टिकैत बोले- केंद्र सरकार आमंत्रित करती है तो किसान वार्ता के लिए तैयार◾आज का राशिफल (12 अप्रैल 2021)◾ प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक को माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान केंद्रित करने को कहा ◾बंगाल में बोले गृहमंत्री अमित शाह : दीदी के भाषण के कारण हुई 4 युवकों की मौत ◾मथुरा में गिरिराज परिक्रमा बंद, बिहारी जी के मंदिर के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा ◾राणा और त्रिपाठी के अर्धशतक, कोलकाता नाइट राइडर्स 10 रन से जीता ◾संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई ने सभी पदों पर जीत हासिल की ◾महाराष्ट्र में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 63,294 नए मामले ◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन पर आखरी फैसला 14 अप्रैल के बाद होगा : राजेश टोपे ◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट, 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 48 मरीजों की मौत◾कूचबिहार की घटना मतदाताओं को डराने के लिए रचे गए भाजपा के षड़यंत्र का परिणाम: CM ममता ◾अनिल विज ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लिखा पत्र, प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ फिर से शुरू करें बातचीत◾PM लॉकडाउन पर फैसला तब लेंगे, जब बंगाल में चुनाव खत्म होंगे: संजय राउत ◾शांतिपुर में अमित शाह का रोडशो, ममता पर लगाया मृत्य पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप◾सीबीएसई बोर्ड ने सर्कुलर किया जारी, प्रियंका गांधी ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र◾कांग्रेस का केंद्र पर वार, कहा- सरकार की नीतियों के कारण भारतीयों पर कहर बरपा रहा है कोरोना ◾वैक्सीन उत्सव : PM मोदी ने देशवासियों को महामारी से लड़ने के लिए दिया चार सूत्रीय फॉर्मूला ◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति चिंताजनक, अस्पतालों में बेड्स कम पड़े तो लगाना पड़ जाएगा लॉकडाउन : CM केजरीवाल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जम्मू-कश्मीर : मनोज सिन्हा ने अस्पताल पहुंच कर फारूक अब्दुल्ला की सेहत की जानकारी ली

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को श्रीनगर स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल जाकर नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की सेहत की जानकारी ली जो कोविड-19 का इलाज करा रहे हैं। सिन्हा ने अस्पताल में अब्दुल्ला के बेटे एवं नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की और एसकेआईएमएस अस्पताल के डॉक्टरों को श्रीनगर से सांसद अब्दुल्ला को बेहतरीन चिकित्सा उपलब्ध करने के निर्देश दिए। 

उपराज्यपाल कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘श्रीनगर में, मैंने सौरा क्षेत्र स्थित एसकेआईएमएस में उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की। फारूक अब्दुल्ला साहब की सेहत की जानकारी ली और डॉक्टरों को बेहतरीन इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए, मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।’’ उपराज्यपाल ने बेहतर निगरानी और इलाज के लिए अब्दुल्ला को अन्य अस्पताल में स्थानांतरित करने की भी पेशकश की। 

उपराज्यपाल कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘ मैंने फारूक साहब को, जो इस समय एसकेआईएमएस में भर्ती हैं, बेहतर निगरानी और इलाज के लिए अन्य अस्पताल में स्थानांतरित करने की पेशकश भी की।’’ उमर अब्दुल्ला ने अस्पताल आने और उनके पिता एवं नेकां अध्यक्ष को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने की पेशकश करने पर सिन्हा का आभार व्यक्त किया। 

उन्होंने कहा कि एसकेआईएमएस अस्पताल में उनके पिता को यथासंभव बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। उमर ने ट्वीट किया, ‘‘मनोज सिन्हा जी अस्पताल आकर मेरे पिता की सेहत की जानकारी लेने के लिए धन्यवाद। हम, मेरे पिता को दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित करने की पेशकश करने के लिए आभारी हैं। एसकेआईएमएस श्रीनगर के डॉक्टर और कर्मी सबसे बेहतर पेशवरों में से हैं और मेरे पिता को यथासंभव बेहतरीन इलाज मुहैया कराया जा रहा है।’’ 

गौरतलब है कि गत मंगलवार को 85 वर्षीय अब्दुल्ला के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। शुरुआत में उन्हें घर पर ही पृथक-वास में रखा गया था लेकिन शनिवार को डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती करने का फैसला किया। 

मधुबनी हत्याकांड को लेकर CM नीतीश पर भड़के तेज प्रताप, ए चच्चा..! बहीरा हो का या अन्धरा हो..?