BREAKING NEWS

ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में खाई में बस गिरने से 35 लोगों की मौत, 13 घायल

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में एक बस के खाई में गिरने से 35 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि हादसे में 13 लोगों के घायल होने की सूचना है। 13 जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। बचाव कार्य जारी है। 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और किश्तवाड़ सड़क दुर्घटना में घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिया। 

जानकारी के मुताबिक, बस केशवां से किश्तवाड़ की ओर आ रही थी, तभी ड्राइवर ने बस पर काबू खो दिया और वह गहरी खाई में जा गिरी। हादसा सुबह करीब पौने आठ बजे हुआ। बस में क्षमता से कहीं ज्यादा यात्री सवार थे। फिलहाल कुछ घायलों को एयरलिफ्ट करने का प्रयास जो रहा है। हादसे में 13 यात्री घायल भी बताए जा रहे हैं। 

घायलों में से अधिकांश लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक यात्रियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। हालांकि अभी इस हादसे में मारे गए लोगों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। गुलाम नबी आजाद ने घटना पर संवेदना व्यक्त की है। आजाद ने कहा, 'घटना के बारे में जानकर मैं बहुत दुखी हूं। मैं राज्य प्रशासन से घायलों को तत्काल स्वास्थ्य सहायता प्रदान करने का आग्रह करता हूं।' 

जम्मू के संभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने भी दुर्घटना को दुर्भाग्यशाली बताया है। इससे पहले डोडा, किश्तवाड़, राजौरी और पुंछ जिलों की पहाड़ियों में भी वाहनों के बुरी तरह भरे होने, तेज रफ्तार और खराब सड़कों के कारण पहले भी ऐसी दुर्घटनाएं होती रही हैं। 

शिमला में पहाड़ी से लुढ़की बस, 7 स्कूली छात्र घायल

इससे पहले 27 जून को मुगल रोड के पीर की गली क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में एक निजी कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान के 11 छात्रों की भी मौत हो गई थी। मुगल रोड जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ जिलों को जोड़ती है। दुर्घटना के बाद, पुंछ जिले के प्रशासन ने बिना जिला प्रशासन की अनुमति के शिक्षण संस्थानों के सभी सैर-सपाटों पर रोक लगा दी थी।