BREAKING NEWS

LIVE : श्रीहरिकोटा से लॉन्‍च हुआ चंद्रयान- 2 , ISRO ने फिर रच दिया इतिहास◾कर्नाटक संकट : विधानसभा में बोले शिवकुमार- BJP क्यों स्वीकार नहीं कर रही कि वह कुर्सी चाहती है◾कर्नाटक : सुप्रीम कोर्ट का फ्लोर टेस्ट पर तत्काल सुनवाई से इंकार ◾विवादित बयान पर राज्यपाल मलिक ने दी सफाई, बोले-मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था◾शंकर सिंह वाघेला ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर में धर्म के आधार पर लोगों को बांट रही है◾ISRO फिर रचने जा रहा इतिहास, चंद्रयान-2 का काउंटडाउन शुरू, आज दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्चिंग◾केरल में NDA सहयोगी का दावा, कई कांग्रेस सांसद, विधायक BJP के संपर्क में ◾अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण अगले साल हर हाल में हो जाएगा शुरू : वेदांती◾मैं नाली, शौचालय साफ करने के लिए नहीं बनी हूं सांसद : प्रज्ञा सिंह ठाकुर ◾'कालेधन' को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करें कार्यकर्ता : ममता ◾जम्मू-कश्मीर राज्यपाल का विवादित बयान- पुलिसवालों की नहीं, भ्रष्ट नेताओं की हत्या करें आतंकी◾तृणमूल नेताओं को धमकाने वाले सीबीआई अधिकारियों का नाम बताए ममता : भाजपा ◾हिमा की 400 मीटर में वापसी, जुलाई में जीता पांचवां स्वर्ण पदक , PM मोदी ने दी बधाई !◾Top 20 News 21 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾इजराइल प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 9 सितंबर को करेंगे भारत की यात्रा, PM मोदी से मिलेंगे◾सिद्धू ने चंडीगढ़ में आवंटित सरकारी बंगला खाली किया ◾सोनभद्र की घटना के लिए कांग्रेस और सपा नेता जिम्मेदार : CM योगी ◾मोदी सरकार ने देश को बदला, अच्छे दिन लाई : जेपी नड्डा ◾पंचतत्व में विलीन हुई शीला दीक्षित, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार◾मुंबई : ताज होटल के पास की इमारत में लगी आग, एक की मौत ◾

जम्मू-कश्मीर

जम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव : सातवें चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव के सातवें चरण के लिए मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हो रही है। सुबह के समय ठंड के बावजूद जम्मू और कश्मीर दोनों जगह मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की बड़ी-बड़ी कतारें देखी जा सकती हैं। वोटिंग की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हुई और दोपहर दो बजे तक खत्म होगी।

\"J-K

राज्य में 2,714 वोटिंग केंद्रों पर मतदान हो रहा है, जिनें से 576 कश्मीर और 2,138 जम्मू में हैं। इस चरण में 892 वोटिंग केंद्रों को अतिसंवेदनशील करार दिया गया है, जिसमें 428 कश्मीर में और 464 जम्मू में हैं। इस चरण में सरपंच की 341 सीटों और पंचों की 1,798 सीटों के लिए 5,575 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है।

J&K : पंचायत चुनाव के छठे चरण की वोटिंग समाप्त

मतदाताओं को वोटिंग केंद्रों से वाकिफ कराने के लिए फोटो वोटर स्लिप वितरित की गई है। निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि एक दिसंबर को छठे चरण के मतदान का मतदान प्रतिशत 73.6 फीसदी रहा था। राज्य में नौ चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं।