BREAKING NEWS

ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾

जम्मू कश्मीर : श्रीनगर के कई इलाकों में दूसरे दिन भी पाबंदियां जारी

जम्मू कश्मीर की शीतकालीन राजधानी श्रीनगर के निचले इलाके में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां आज दूसरे दिन भी जारी रही जहां आवामी एक्शन कमेटी (एसीसी) ने हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारूक के पिता मीरवाइज मौलवी मोहम्मद फारूक की पुण्यतिथि 21 मई को रैली निकालने की घोषणा की है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि एमआर गंज, खानयार, सफा कदल, रैनवाड़ और नौहाटा थाना क्षेत्रों में अपराध दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत पाबंदियां लगायी गयी हैं। किसी भी प्रदर्शन को रोकने के लिए ऐतिहासिक जामा मस्जिद के दरवाजे एहतियातन बंद रहे।

जामा मस्जिद जाने वाले सभी रास्तों को कांटेदार तारों से बंद कर दिया गया है और जामिया बाजार में पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है।

नावा कदल, राजौरी कदल, गोजवारा, मालाराटा, बोहरी कदल और खानयार के मार्गों को कांटेदार तारों से बंद कर दिया गया है और किसी भी तरह की अप्रिय गतिविधियों की आशंका के मद्देनजर बुलेट प्रूफ वाहन तैयार रखे गये हैं।

इसी तरह की पाबंदियां खानयार, रैनवाड़ और मल्खा में लगायी गयी हैं। कराल खुर्द और मैसुमा में थाना क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए यहां भारी संख्या में अर्द्धसैनिक बलों और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

श्रीनगर में कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा के दौरान अलगाववादी नेताओं ने 'लाल चौक चलो' मार्च का आह्वान किया था जिसके कारण यहां के सिविल लाइन, पुराने शहर के अलावा निचले इलाकों में एहतियातन पाबंदियां लगायी गयी थी।

एसीसी के अध्यक्ष मीवाइज उमर ने घोषणा की है कि मीरवाइज मंजिल राजौरी कदल में भी रैली निकाली जाएगी। मीरवाइज मंजिल पर लोगों को जमा होने से रोकने के लिए यहां भी सुरक्षा बल को तैनात किया गया है।

श्री मोहम्मद फारूक की अज्ञात बंदूकधारियों ने 21 मई 1990 को उनके नगीन स्थित आवास पर हत्या कर दी थी। इसी दिन वर्ष 2002 में बंदूकधारियों ने पीपल्स कांफ्रेंस के संस्थापक अलगाववादी नेता अब्दुल गनी लोन की भी हत्या कर दी थी। वह ईदगाह में श्री मोहम्मद फारूक को श्रद्धांजलि देकर बाहर निकल रहे थे।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।