BREAKING NEWS

UP चुनाव में BJP कस रही धर्म का फंदा? आनन्द शुक्ल बोले- 'सफेद भवन' को हिंदुओं के हवाले कर दें मुसलमान... ◾नगालैंड गोलीबारी केस में सेना ने नगारिकों की नहीं की पहचान, शवों को ‘छिपाने’ का किया प्रयास ◾विवाद के बाद गेरुआ से फिर सफेद हो रही वाराणसी की मस्जिद, मुस्लिम समुदाय ने लगाए थे तानाशाही के आरोप ◾लोकसभा में बोले राहुल-मेरे पास मृतक किसानों की लिस्ट......, मुआवजा दे सरकार◾प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को दी कड़ी नसीहत-बच्चों को बार-बार टोका जाए तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता ...◾Winter Session: निलंबन वापसी के मुद्दे पर राज्यसभा में जारी गतिरोध, शून्यकाल और प्रश्नकाल हुआ बाधित ◾12 निलंबित सदस्यों को लेकर विपक्ष का समर्थन,संसद परिसर में दिया धरना, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित ◾JNU में फिर सुलगी नए विवाद की चिंगारी, छात्रसंघ ने की बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने की मांग, निकाला मार्च ◾भारत में होने जा रहा कोरोना की तीसरी लहर का आगाज? ओमीक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई लौटे 109 यात्री लापता ◾देश में आखिर कब थमेगा कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के इतने नए मामलों की हुई पुष्टि ◾लोकसभा में न्यायाधीशों के वेतन में संशोधन की मांग वाले विधेयक पर होगी चर्चा, कई दस्तावेज भी होंगे पेश ◾PM मोदी के वाराणसी दौरे से पहले 'गेरुआ' रंग में रंगी गई मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में नाराजगी◾ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली फिर हो जाएगी लॉकडाउन की शिकार? जानें क्या है सरकार की तैयारी ◾यूपी : सपा और रालोद प्रमुख की आज मेरठ में संयुक्त रैली, सीट बटवारें को लेकर कर सकते है घोषणा ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज, प्रदूषण को कम करने के लिए किया जा रहा है पानी का छिड़काव ◾विश्व में वैक्सीनेशन के बावजूद बढ़ रहे है कोरोना के आंकड़े, मरीजों की संख्या हुई इतनी ◾सदस्यीय समिति को अभी तक सरकार से नहीं हुई कोई सूचना प्राप्त,आगे की रणनीति के लिए आज किसान करेंगे बैठक ◾ पीएम मोदी आज गोरखपुर को 9600 करोड़ रूपये की देंगे सौगात, खाद कारखाना और AIIMS का करेंगे लोकार्पण◾रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को एक बहुत बड़ी शक्ति, वक्त की कसौटी पर खरा उतरा मित्र बताया◾पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के साथ सीमा व्यापार खोलने की वकालत की◾

J&K : पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 2 लश्कर आतंकी ढेर

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है। पुलवामा के लिट्टर गांव में हुई इस मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे है। मारे गए आतंकियों के नाम वसीम शाह और हाफिज निसार बताए जा रहे है। सेना और सुरक्षाबलों के जवानों को यहां आतंकियों के छिपे होने के सूचना मिली थी। जिसके बाद आतंकियों की तलाशी के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में हुई फायरिंग में दोनों आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाशी के लिए सर्च अभियान चला रखा है।

 

Pulwama(J&K): Both the terrorists Wasim Shah and Hafiz Nisar were a part of the LeT.

— ANI (@ANI) October 14, 2017

इससे पहले खबर आई थी कि पुलवामा के लिट्टर गांव में भारतीय सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

 

#UPDATE Two terrorists Wasim Shah and Hafiz Nisar gunned down by security forces in J&K's Pulwama pic.twitter.com/8BiIUjxSiS

— ANI (@ANI) October 14, 2017

आपको बता दें कि शुक्रवार को पुलवामा से ही भारतीय सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गुलजार डार को गिरफ्तार किया था। डार की गिरफ्तारी के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि उससे पूछताछ के आधार पर सुरक्षाबलों ने उसके चार सहयोगियों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया, हालांकि सभी चार विदेशी सहयोगी दक्षिण कश्मीर में वन क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद भागने में सफल रहे।

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘डार को पुलवामा में एक अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया।’’ उन्होंने कहा कि डार पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से संबद्ध था और 21 सितंबर को जिले के तराल इलाके में कार्य मंत्री नईम अख्तर पर ग्रेनेड हमले में संलिप्त था। अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान जारी है।

इससे अलावा दो अक्टूबर को जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर में हवाईअड्डे के नज़दीक गोगो हुमहमा इलाके के BSF कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था। BSF की 182वीं बटालियन पर हुए इस हमले में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। इस हमले में एक ASI शहीद हो गया था। जबकि तीन जवान घायल हो गए थे। मालूम हो कि सेना कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने के लिए 'ऑपरेशन ऑलआउट' चला रही है।
 इसके तहत आतंकियों की एक लिस्ट तैयार की गई है। जिसके आधार पर अलग-अलग इलाकों में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और कार्रवाई की जा रही है। अब तक इस ऑपरेशन के तहत कई आतंकियों को घाटी में ढेर किया जा चुका है।