BREAKING NEWS

जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें झूठी, निराधार : सरकार ◾आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएं, इसलिए किया गया था बालाकोट हमला : जनरल रावत ◾अमेठी में सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर स्मृति ईरानी बोली - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी◾LIVE : सूरत हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, बोले- सूरत में हुए हादसे कई परिवारों के दीप बुझ गए◾राफेल सौदे में FIR या CBI जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र ◾नरेन्द्र मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ◾इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾प्रचंड जीत के बाद मां हीराबेन से मिलने जाएंगे मोदी, पटेल की मूर्ति पर करेंगे माल्यार्पण◾

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव : आठवें चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू एवं कश्मीर पंचायत चुनाव के आठवें चरण के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है। राज्य में 2,633 मतदान केद्रों पर मतदान हो रहा है, जिनमें से 550 कश्मीर और 2,083 जम्मू में हैं। मतदान की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हुई और दोपहर दो बजे तक चलेगी।

\"J-

इस दौरान कुल 6304 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें से 331 सरपंच और 2,007 पंच सीटों के लिए हैं। इनमें से 43 सरपंचों और 681 पंचों को निर्विरोध चुन लिया गया है। मतदाताओं को उनके मतदान केंद्र की जानकारी देने के लिए फोटो वोटर स्लिप वितरित की गई है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान 17 नवंबर को हुआ था जिसमें 74.1 प्रतिशत वोट पड़े थे। 20 नवंबर को दूसरे चरण में 71.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। तीसरे चरण में 75.2 प्रतिशत और चौथे चरण में 71.3 प्रतिशत मतदान हुआ था।

वहीं, पांचवें चरण में 71.1 प्रतिशत, छठे में 76.9 प्रतिशत और सातवें चरण में 73.8 प्रतिशत मत पड़े थे। राज्य में नौ चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं।