BREAKING NEWS

ताइवान के मुद्दे पर आमने-सामने दो महाशक्तियां, अमेरिका बोला- हमला किया तो चीन भुगतेगा अंजाम ◾PM मोदी के देश के नाम संबोधन पर बोली कांग्रेस-'नीम-हकीम खतरा-ए-जान'◾राहुल का केंद्र पर तंज, कहा- ‘मेड इन इंडिया’ सिर्फ एक ‘जुमला’, दोहरी जुबान में बात कर रही सरकार ◾मोदी के दोस्त रोजाना कमा रहे हैं करोड़ों, वहीं 97 फीसदी देशवासियों की आय में आई गिरावट : प्रियंका ◾अचानक आई आपदा के बाद उत्तराखंड में मौसम हुआ साफ, पूरी तरह से बहाल हुई चारधाम यात्रा◾मुंबई : 60 मंजिला रिहायशी इमारत के 19वें फ्लोर पर लगी आग, एक की मौत◾बांग्लादेश : रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में फायरिंग से सात लोगों की मौत◾मलिक के आरोपों पर बोले वानखेड़े- आप बड़े मंत्री हैं और मैं अदना सा सरकारी सेवक, करवा लें जांच ◾भारत के रिकॉर्ड टीकाकरण का अमेरिका ने भी माना लोहा, कहा- महामारी को हराने में दुनिया की होगी मदद ◾दुनिया ने भारत पर किया शक लेकिन देश ने सबसे पहले 100 करोड़ वैक्सीन लगाकर दिया जवाब : PM मोदी ◾सिंघु बॉर्डर पर फ्री में चिकन नहीं देने पर तोड़ी युवक की टांग, पुलिस ने निहंग नवीन को किया गिरफ्तार◾कल से तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर होंगे अमित शाह, टारगेट किलिंग पर करेंगे हाईलेवल मीटिंग ◾बांग्लादेश : कॉक्स बाजार से गिरफ्तार हुआ हिन्दुओं के खिलाफ हिंसा भड़काने वाला आरोपी◾Coronavirus : देश में पिछले 24 घंटे में 15786 नए मामलों की पुष्टि, 231 लोगों ने गंवाई जान ◾हॉलीवुड स्टार एलेक बाल्डविन ने गलती से सेट पर चला दी गोली, महिला कैमरामैन की मौत, एक घायल◾महामारी पर पीएम मोदी का लेख: ‘‘चिंता से आश्वासन’’ की ओर यात्रा है कोरोना टीकाकरण अभियान◾मायावती का तंज- समझना होगा कि जनता से छल व वादाखिलाफी के कारण कांग्रेस के आए बुरे दिन◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 25 करोड़ के करीब◾सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, क्या रिकॉर्ड वैक्सीनेशन पर करेंगे चर्चा ◾इतिहास रचा, भारत में अब कोविड से लड़ने का मजबूत सुरक्षा कवच है : PM मोदी◾

JKLF संस्थापक मकबूल भट की 37वीं बरसी पर कश्मीर में बंद से हुआ जनजीवन प्रभावित

जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट की मौत की 37वीं बरसी पर बंद के कारण कश्मीर में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। 1984 में इसी दिन भट को नयी दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में ज्यादातर दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि सार्वजनिक परिवहन सड़कों से लगभग दूर ही रहे।

हालांकि उन्होंने कहा, शहर में निजी कारें, ऑटो-रिक्शा और कैब चल रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों से भी बंद की इसी तरह की रिपोर्ट मिली है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए शहर और अन्य जगहों के संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) ने 9 और 11 फरवरी को संसद हमले के दोषी मोहम्मद अफजल गुरु और उसके संस्थापक भट की मौत की सालगिरह के मौके पर घाटी में पूर्ण बंद का आह्वान किया था।

इसके अलावा, शहर के कुछ इलाकों में हुर्रियत कांफ्रेंस द्वारा कथित तौर पर जारी किए गए पोस्टर दिखाई दिए, जिसमें मंगलवार और बृहस्पतिवार को बंद का आह्वान किया गया था। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि पोस्टर की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की जा सकी है। अफजल गुरु को 9 फरवरी, 2013 को तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी, जबकि भट को 1984 में 11 फरवरी को फांसी दी गई थी। दोनों को जेल परिसर के अंदर दफनाया गया था।